विज्ञापन

महीने भर में 10 बार मारने की हुई थी कोशिश...बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में पुलिस का बड़ा खुलासा

बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के सदस्यों ने इस हत्या की जिम्मेदारी ली थी. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर गिरोह के सदस्यों में लिखा था कि ये हमारा बदला है.

बाबा सिद्दीकी की हत्या मामले में पुलिस ने एक और आरोपी को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली:

NCP के अजित पवार गुट के नेता रहे बाबा सिद्दीकी की हत्या को लेकर अब एक बड़ा खुलासा हुआ है. इस हत्याकांड की जांच में जुटी पुलिस की विशेष टीम से जुड़े सूत्रों का कहना है कि बाबा सिद्दीकी इन शूटर्स के निशाने पर बीते एक महीने से थे. पुलिस सूत्रों के अनुसार आरोपी 10 बार पहले भी उनकी हत्या करने के फिराक में थे. ये शूटर्स बीते एक महीने से बांद्रा के अलग-अलग लोकशन पर बाबा सिद्दीकी का पीछा कर रहे थे. पुलिस अधिकारियों के अनुसार आरोपियों को पहले ही हिदायत दी गई थी कि वह बाबा सिद्दीकी पर उस समय हमला करें जब किसी खुली जगह पर हों. बताया जा रहा है कि आरोपियों ने बाबा सिद्दीकी पर हमला करने से पहले यूट्यूब वीडियो की मदद से निशाना लगाना सीखा था. 

समर्थकों के बीच होने की वजह से बच रहे थे सिद्दीकी

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी करीब महीने भर से बाबा सिद्दीकी पर हमले की ताक में थे. लेकिन बाबा सिद्दीकी ज्यादातर समय पर अपने पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों के बीच होते थे,ऐसे में ये आरोपी उनपर चाह कर भी हमला नहीं कर पाते थे.पुलिस सूत्रों के अनुसार आरोपी लगातार बाबा सिद्दीकी का पीछा कर रहे थे. आरोपी इस फिराक में थे कि उन्हें कहीं वह अकेले या कम समर्थकों के साथ मिल जाएं.  

पुलिस ने एक आरोपी को यूपी से किया गिरफ्तार

मुबंई पुलिस ने बाबा सिद्दीकी की हत्या में शामिल रहे एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है. इस हत्याकांड की जांच के दौरान पुलिस ने पहले भी कई आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने एक और आरोपी को यूपी से गिरफ्तार किया है. पुलिस  गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ में जुटी है. 

बांद्रा में घर से दफ्तर के बीच की गई थी रेकी

पुलिस के अनुसार आरोपियों ने बाबा सिद्दीकी की हत्या करने से पहले उनकी रेकी की थी. इस दौरान वह बाबा सिद्दीकी के घर से निकलने के समय से लेकर अपने दफ्तर जाने के समय को खास तौर पर नोट करते थे. पुलिस को जांच में पता चला है कि जिस दिन आरोपियों ने इस घटना को अंजाम दिया है, उससे पहले भी वह बाबा सिद्दीकी की मूवमेंट पर नजर रखे हुए थे. 

शनिवार रात हुई थी बाबा सिद्दीकी की हत्या

NCP नेता बाबा सिद्दीकी की बीते शनिवार की रात मुंबई के बांद्रा इलाके के खेर नगर में उनके विधायक बेटे जीशान सिद्दीकी के कार्यालय के ठीक बाहर हत्या कर दी थी. मुंबई पुलिस ने इस हत्याकांड के बाद कई आरोपियों को गिरफ्तार भी किया था. पुलिस की जांच में पता चला है कि बाबा सिद्दीकी की हत्या के पीछे लॉरेंस बिश्वनोई गिरोह का हाथ है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
₹97 करोड़ के स्टॉक मार्केट फ्रॉड में एक्सिस बैंक मैनेजर समेत 8 अरेस्ट, वॉट्सऐप पर चल रहा था फर्जीवाड़ा
महीने भर में 10 बार मारने की हुई थी कोशिश...बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में पुलिस का बड़ा खुलासा
यूपी ;  8 साल की बच्ची के रेप मर्डर केस का आरोपी पुलिस मुठभेड़ में घायल, पैर में लगी गोली
Next Article
यूपी ; 8 साल की बच्ची के रेप मर्डर केस का आरोपी पुलिस मुठभेड़ में घायल, पैर में लगी गोली
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com