Vinod Kambli के लिए जॉब ऑफर! महाराष्ट्र के एक बिजनेसमैन ने दिया इतने लाख महीने की नौकरी का ऑफर

एक समय पर सबका मानना ये था कि विनोद कांबली क्रिकेट की दुनिया में बड़ा नाम कमाएंगे और अपने टैलेंट के अनुसार ऊंचाइयों को हासिल करेंगे. हालांकि उनकी गिनती अब उन प्रभावशाली क्रिकेटर्स में होती है जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का दबाव नहीं झेल पाए.

Vinod Kambli के लिए जॉब ऑफर! महाराष्ट्र के एक बिजनेसमैन ने दिया इतने लाख महीने की नौकरी का ऑफर

Vinod Kambli के लिए जॉब ऑफर

नई दिल्ली:

इतने सालों में हमने कई खिलाड़ियों को दौलत और शौहरत की बुलंदियों को छूते देखा है. देश में क्रिकेट को एक जुनून के तौर पर देखा जाता है, जिसके वजह से आज भारतीय क्रिकेट का मॉडल दुनिया के लिए मिसाल बनकर खड़ा है. इसका सहारा लेकर कई प्रतिभाशाली क्रिकेटर्स ने टॉप लेवल पर सफलता पाई और अपने परिवार को गरीबी की बेड़ियों से निकालकर समृद्धि का जीवन दिया.

इस बीच कई मशहूर क्रिकेटरों के बैंक्रप्ट होने की खबरें भी सामने आई, जिसमें एक नामचीन खिलाड़ी गुमनामियों में खो जाने के बाद अचानक अपने लिए आर्थिक मदद की गुहार लगता है. रुतबे का रास्ता आसान नहीं होता और इसमें कई मुसाफिर अपनी मंजिल से बीच में ही भटक जाते हैं.

एक फैन के तौर पर हमारे लिए अपने सितारों को टूटते देखना मुश्किल होता है. जब विनोद कांबली (Vinod Kambli) ने एक इंटरव्यू के दौरान अपनी हालत के बारे में बताया, कई क्रिकेट प्रेमियों के लिए ये देखना काफी कठिन रहा होगा.


आखिरकार मुंबई के इस बल्लेबाज को एक समय पर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के बड़ा टैलेंट कहा जाता था. उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत भी शानदार की थी, जिसमें उन्होंने अपने पहले सात टेस्ट मैचों में 793 रन बनाए थे.

एक समय पर सबका मानना ये था कि वो क्रिकेट की दुनिया में बड़ा नाम कमाएंगे और अपने टैलेंट के अनुसार ऊंचाइयों को हासिल करेंगे. हालांकि कांबली की गिनती अब उन अत्यधिक प्रभावशाली क्रिकेटर्स में होती है जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का दबाव नहीं झेल पाए और करियर (Vinod Kamble Career) की अच्छी शुरुआत के बावजूद जल्दी गायब हो गए.

अगर आज की बात करें तो कांबली आर्थिक तंगी से जूझ रहे है. उनकी हालात इतनी खराब है कि उनके पास क्रिकेट से संबंधित नौकरी के लिए सार्वजनिक अपील करने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा.

हाल में अपने एक इंटरव्यू में पूर्व बल्लेबाज ने बताया कि उनका परिवार सिर्फ 30 हजार के पेंशन पर चल रहा है जो उन्हें भारतीय क्रिकेट बोर्ड से मिलता है. अपनी खराब स्थिति पर ध्यान आकर्षित करते हुए 50 वर्षीय ने क्रिकेट से संबंधित कोई काम देने का आग्रह किया था.

उनकी इस गुहार को सुनके हुए महाराष्ट्र के एक व्यवसायी संदीप थोराट ने आगे आकर पूर्व क्रिकेटर को 1 लाख रुपये मासिक वेतन के साथ नौकरी की पेशकश (Vinod Kamble Job offer) की है.

कई मराठी वेबसाइटों के अनुसार ये नौकरी क्रिकेट से संबंधित नहीं है. कांबली को मुंबई में सह्याद्री उद्योग समूह के वित्त विभाग में नौकरी की पेशकश की गई है.

एक बिजनेसमैन की ओर से दिखाई गई इस तरह की उदारता देखकर अच्छा लगता है. अब देखना ये होगा की कांबली इस खुशखबरी पर क्या प्रतिक्रिया देते हैं.

यह भी पढ़ें:

 विश्व क्रिकेट में बाबर आजम की बादशाहत कायम, अब साल 2022 में ऐसा करने वाले इकलौते बल्लेबाज बने

कुछ ऐसी रही है Asia Cup में भारत-पाकिस्तान की पिछली 5 भिड़ंत की कहानी

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com