'कंगारू' वाला केक न काटने को लेकर रहाणे ने कही ऐसी बात, जिसने जीत लिया दिल..देखें Video

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर कार्यवाहक कप्तान की भूमिका निभाने वाले अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने इतिहास रचा और भारत को 2-1 से शानदार जीत दिलाई, ब्रिसबेन टेस्ट में भारतीय टीम को 3 विकेट से जीत मिली थी. ऑस्ट्रेलिया पर ऐतिहासिक जीत के बाद जब रहाणे भारत लौटे तो उनका जबर्दस्त स्वागत किया गया.

'कंगारू' वाला केक न काटने को लेकर रहाणे ने कही ऐसी बात, जिसने जीत लिया दिल..देखें Video

'कंगारू' वाला केक न काटने को लेकर रहाणे ने कही दिल जीतने वाली बात, देखें Video

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर कार्यवाहक कप्तान की भूमिका निभाने वाले अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने इतिहास रचा और भारत को 2-1 से शानदार जीत दिलाई, ब्रिसबेन टेस्ट में भारतीय टीम को 3 विकेट से जीत मिली थी. ऑस्ट्रेलिया पर ऐतिहासिक जीत के बाद जब रहाणे भारत लौटे तो उनका जबर्दस्त स्वागत किया गया. ऑस्ट्रेलिया दौरे से घर लौटने के बाद रहाणे का उनके अपार्टमेंट और आसपास के लोगों ने शानदार स्वागत किया. जश्न के माहौल में लोगों ने रहाणे के लिए एक केक भी तैयार कराया, जिस पर कंगारू बना था. एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ जिसने फैन्स और क्रिकेट पंडितों का दिल जीत लिया.

भारतीय टीम की जर्सी पर ऋषभ पंत का दिया गया 'ऑटोग्राफ' हुआ वायरल, देखकर लोगों ने कहा- यूनिक है..'

दरअसल रहाणे ने केक पर बने कंगारू को काटने से मना कर दिया. अब रहाणे इस बारे में अपने फेसबुक पर एक वीडियो शेयर करके बताया है. हर्षा भोगले से बात करते हुए रहाणे ने कहा, जी हां, मैंने ऐसा किया। कंगारू ऑस्ट्रेलिया का राष्ट्रीय पशु है। मैं ऐसा नहीं करना चाहता था कि किसी के सम्मान को ठेस पहुंचे, रहाणे ने आगे कहा कि, आप विरोधी टीम को हराएं, हार-जीत के साथ-साथ आपको सम्मान देना पड़ता है. भले ही आप जीते हों या फिर आपने बड़ा कारनामा किया है. लेकिन मुझे लगता है कि इन सबके साथ-साथ आपको विरोधी टीम को सम्मान देना चाहिए,. इसलिए मैंने वह केक काटने से मना कर दिया था. 

बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के दौरान एक बार फिर विराट कोहली (Virat Kohli) भारतीय टीम की कप्तानी करते दिखेंगे. कप्तानी के जंग को लेकर रहाणे ने कहा, उनकी टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) है और जरूरत पड़ने पर ही वह कप्तानी करके खुश हैं.

IND vs ENG 2021: देखें पूरा शेड्यूल, जानें कब-कहां होंगे मैच, लाइव टेलीकास्ट और ऑनलाइन स्ट्रीमिंग, पूरी डिटेल्स


इंग्लैंड के खिलाफ पांच फरवरी से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज में रहाणे फिर उपकप्तान होंगे. अब आस्ट्रेलिया दौरे के बाद फिर उपकप्तानी संभालते हुए उनके लिये क्या अलग होगा, यह पूछने पर रहाणे ने कहा ,‘‘ कुछ भी नहीं. विराट टेस्ट टीम के कप्तान थे और रहेंगे. मैं उपकप्तान हूं. उनके नहीं होने पर मुझे कप्तानी दी गई थी और मेरा काम टीम इंडिया की कामयाबी के लिये सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना था.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: ​