WTC Final 2021: अब सचिन ने बताया कि क्या वजह रही फाइनल में भारत की हार की

WTC Final 2021: भारत और न्यूजीलैंड का मुकाबला एक समय ड्रॉ दिख रहा था, बल्कि जब न्यूजीलैंड ने पहली पारी में जल्द ही विकेट गंवाए, तो नासिर हुसैन तक ने भारत को प्रबल दावेदार करार दिया था, लेकिन आखिरी छठे दिन भारत की दूसरी पारी से हालात बदतर होते गए और एक के बाद एक विकेट गिरते रहे. नतीजा यह रहा कि भारत मनमाफिक बढ़त नहीं ले सका.

WTC Final 2021: अब सचिन ने बताया कि क्या वजह रही फाइनल में भारत की हार की

पूर्व दिग्गज सचिन तेंदुलकर

नई दिल्ली:

न्यूजीलैंड के हाथों WTC Final 2021 के फाइनल में बुधवार को मिली 8 विकेट से हार के बाद दिग्गजों की प्रतिक्रिया का आना लगातार जारी है. और अब महान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने बताया कि आखिरकार इस बड़े मुकाबले में भारत के साथ क्या गलत गया.  भारत और न्यूजीलैंड का मुकाबला एक समय ड्रॉ दिख रहा था, बल्कि जब न्यूजीलैंड ने पहली पारी में जल्द ही विकेट गंवाए, तो नासिर हुसैन तक ने भारत को प्रबल दावेदार करार दिया था, लेकिन आखिरी छठे दिन भारत की दूसरी पारी से हालात बदतर होते गए और एक के बाद एक विकेट गिरते रहे. नतीजा यह रहा कि भारत मनमाफिक बढ़त नहीं ले सका.

कप्तान विराट के बयान के बाद इन 4 खिलाड़ियों पर मंडरा रहा सबसे ज्यादा खतरा

इस बारे में भारत की हार पर बात करते हुए सचिन ने कहा कि भारत की पारी में सबसे बड़ी गलती यह हुई कि दूसरी पारी में विराट और पुजारा ने 10 गेंदों के भीतर दो बड़े विकेट गंवा दिए. इन दोनों को ही लंबू जैमिसन ने आउट किया था, जो मैच में कुल 7 विकेट चटकाकर मैन ऑफ द मैच रहे. 


यूके में कोविड-19 केसों में तेजी से इजाफा, बीसीसीआई जल्द ले सकता है यह फैसला

साथ ही, तेंदुलकर ने इस ऐतिहासिक जीत के लिए न्यूजीलैंड को बधाई भी दी. सचिन ने लिखा कि आप बेहतर टीम रहे. भारतीय टीम अपने प्रदर्शन से खासी निराश होगी. जैसा मैंने कहा था कि पहले 10 ओवर बहुत महत्वपूर्ण होंगे. वहीं 10 गेंद के भीतर भारत ने विराट और पुजारा दोनों के विकेट गंवा दिए और इसने टीम पर बहुत ज्यादा दबाव बढ़ा दिया. 
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ महीने पहले मिनी ऑक्शन में कष्णप्पा गौतम 9.25 करोड़ रुपये में बिेके थे.