WTC Points Table: इंंग्लैंड पर ऐतिहासिक जीत ने बदला समीकरण, ऑस्ट्रेलिया को पछाड़कर इस नंबर पर पहुंची टीम इंडिया

World Test Championship (2023-2025) Points table, भारत ने राजकोट टेस्ट मैच में ऐतिहासिक कमाल करते हुए 434 रनों से जीत हासिल की. भारत अब सीरीज में 2-1 से आगे है.

WTC Points Table: इंंग्लैंड पर ऐतिहासिक जीत ने बदला समीकरण, ऑस्ट्रेलिया को पछाड़कर इस नंबर पर पहुंची टीम इंडिया

WTC 2023-15 Indian Team Points Table: भारत को प्वाइंट्स टेबल में मिला फायदा

Updated WTC Points Table 2023-2025:  राजकोट टेस्ट मैच में भारत ने इंग्लैंड को 434 रनों से हरा दिया. जीत के साथ ही भारतीय टीम को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 23-25 के प्वाइंट्स टेबल ( WTC Points Table) में बड़ा फायदा मिला है. अब भारतीय टीम दूसरे नंबर पर पहुंच गई है. बता दें कि भारत ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को पछाड़कर दूसरा नंबर  WTC Points Table में हासिल करने में सफलता पाई है. वहीं,  WTC Points Table में इस समय नंबर वन पर न्यूजीलैंड की टीम है. भारत ने इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट  और तीसरे टेस्ट में हराया है. वहीं, राजकोट टेस्ट में मिली जीत के बाद भारतीय टीम का अंक प्रतिशत 59.52 हो गया है. भारतीय टीम के 7 मैच में कुल 50 अंक हैं तो वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम 10 मैच में से 6 मैचों जीत हासिल करने के बाद 66 अंक के  साथ तीसरे नंबर पर है.

यह भी पढ़ें: 

Yashasvi Jaiswal: दोहरा शतक जमाकर जायसवाल ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने


Sarfaraz Khan का डेब्यू टेस्ट में तहलका, सुनील गावस्कर के रिकॉर्ड की बराबरी कर विश्व क्रिकेट को चौंकाया

पहले नंबर पर न्यूजीलैंड की टीम है. कीवी टीम का जीत प्रतिशत 75 है, जिसके कारण ही यह टीम इस समय नंबर वन पर बनी हुई है. इसके अलावा इंग्लैंड को मिली हार ने उनके लिए आगे के रास्ते मुश्किल कर दिए हैं. इंग्लैंड की टीम को एक अंक का नुकसान पहुंचा है. इंग्लैंड टीम WTC Points Table में  इस समय अब आठवें स्थान पर मौजूद हैं. वहीं, सबसे नीचे यानी नौवें नंबर पर इस समय श्रीलंकाई टीम है.

पाकिस्तान और बांग्लादेश की टीम 
बांग्लदेश की टीम का इस समय WTC Points Table में जीत प्रतिशत 50 है और यह टीम नंबर 4 पर है. पाकिस्तान की बात करें तो टीम  36.66 जीत प्रतिशत के साथ पांचवें नंबर पर मौजूद है, वेस्टइंडीज इस समय प्वाइंट्स टेबल में 33.33 जीत प्रतिशत के साथ छठे नंबर पर है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारत की जीत में चमके जायसवाल और जडेजा
भारत ने 434 रन से हराकर ऐतिहासिक जीत हासिल की. टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में भारत की यह रनों के हिसाब से सबसे बड़ी जीत है. भारत की जीत में यसस्वी जायसवाल ने 214 रनों के पारी खेली. टेस्ट में यह उनका दूसरा दोहरा शतक है. इसके अलावा जडेजा ने पहली पारी में शतक लगाया था तो वहीं दूसरी पारी में गेंदबाजी से कमाल करते हुए 5 विकटे लिए. जडेजा को उनके ऑलराउंड परफॉर्मेंस के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. बता दें कि राजकोट टेस्ट मैच में भारत की पहली पारी के दौरान कप्तान रोहित शर्मा ने भी शतकीय पारी खेली थी.