IND vs PAK: "हम दूसरों के बारे में.." पाकिस्तान के खिलाफ मैच को लेकर जसप्रीत बुमराह ने कही ये बात

Jasprit Bumrah on India vs Pakistan: तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने कहा है कि दूसरी टीमों के बारे में ज्यादा सोचने की जगह भारत मौजूदा वनडे विश्व कप में अपनी तैयारियों के साथ उन चीजों पर ध्यान दे रहा है जो उसके नियंत्रण में है.

IND vs PAK:

IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ मैच को जसप्रीत बुमराह ने कही ये बात

Jasprit Bumrah on India vs Pakistan: तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने कहा है कि दूसरी टीमों के बारे में ज्यादा सोचने की जगह भारत मौजूदा वनडे विश्व कप में अपनी तैयारियों के साथ उन चीजों पर ध्यान दे रहा है जो उसके नियंत्रण में है. विश्व कप में भारतीय टीम का अगला मुकाबला 14 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ है.

बुमराह ने बुधवार को अफगानिस्तान पर आठ विकेट से जीत के बाद पाकिस्तान के खिलाफ मैच के बारे में पूछे जाने पर कहा,"पाकिस्तान के पास अच्छे बल्लेबाज और गेंदबाज है, हमारे पास भी अच्छे बल्लेबाज और गेंदबाज है. हम दूसरों के बारे में सोचने की जगह अपनी चीजों पर ध्यान दे रहे है."


इस तेज गेंदबाज ने कहा,"हमने यह महसूस किया है हमें अपनी टीम और अपने मजबूत पक्ष को दुरुस्त करना चाहिये. बाकी चीजें अपने आप सही हो जाती है. हम अपनी तैयारियों के साथ उन चीजों पर ध्यान दे रहे है जो हमारे नियंत्रण में है."

भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेलेगी. बुमराह अपने घरेलू मैदान में खेलने को लेकर उत्साहित है. उन्होंने कहा,"मैं पिछले काफी समय से घर से दूर हूं और अहमदाबाद में मुझे मां और परिवार से मिलने का मौका मिलेगा. मैंने उस मैदान में टेस्ट मैच खेला है लेकिन यह मेरा पहला एकदिवसीय मैच होगा. वहां माहौल शानदार होगा."

अफगानिस्तान के खिलाफ बल्लेबाजी के लिए आसान पिच पर 10 ओवर में 39 रन देकर चार विकेट लेने वाले बुमराह ने कहा कि वह परिणाम के बारे में ज्यादा सोचे बिना परिश्रम पर ध्यान देते है. उन्होंने कहा,"मैं उस तरह का खिलाड़ी नहीं हूं जो नतीजों पर ध्यान देता है. मैं अपनी तैयारियों पर ध्यान देना पसंद करता हूं. मैंने चार विकेट लिये इसका यह मतलब नहीं की मै बहुत खुश हूं."

इस अनुभवी गेंदबाज ने कहा,"मैं विकेट को परख कर गेंदबाजी करने की कोशिश करता हूं. इस मैच में मुझे नतीजा मिला लेकिन अगले मैच में भी मैं सफल रहूंगा इसकी कोई गारंटी नहीं है. ऐसे में मैं अपनी मजबूत पक्ष पर ध्यान देने के साथ विकेट के मुताबिक गेंदबाजी करने की कोशिश करता हूं."

बुमराह ने दिल्ली की पिच को बल्लेबाजों के लिए मददगार करार देते हुए कहा,"यह पिच बल्लेबाजों के लिए आसान थी. तेज गेंदबाजों को थोड़ा स्विंग मिल रहा था लेकिन गेंद बल्ले पर आसानी से आ रही थी. हम बल्लेबाजों के लिए चुनौतीपूर्ण लेंथ पर गेंदबाजी करने की कोशिश कर रहे थे."

बता दें, भारतीय टीम ने दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में अफगानिस्तान को 8 विकेट से हराकर अंक तालिका में दूसरे स्थान पर जगह बना ली है. अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 272 रन बनाए थे और भारत को जीत के लिए 273 रनों का लक्ष्य दिया था. इसके जवाब में टीम इंडिया ने रोहित शर्मा की शतकीय और विराट कोहली की अर्द्धशतकीय पारियों के दम पर 35 ओवरों में ही मुकाबला अपने नाम किया.

यह भी पढ़ें: World Cup 2023: पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान ने बताया भारत के खिलाफ किस प्लान से साथ उतरेगी टीम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: "हम उम्मीद कर रहे हैं.." शुभमन गिल को लेकर विक्रम राठौड़ ने दिया बड़ा अपडेट