World Cup 2023: पूर्व कप्तान बॉयकॉट ने बताया कि क्यों हुआ इंग्लैड का इतना बुरा हाल

India vs England: वहीं, पूर्व कप्तान Sunil Gavaskar स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, "इंग्लैंड की टीम के पास अब खोने को कुछ नहीं, इसलिए ये टीम अब किसी भी टीम को चौंका सकती है."

World Cup 2023: पूर्व कप्तान बॉयकॉट ने बताया कि क्यों हुआ इंग्लैड का इतना बुरा हाल

नई दिल्ली:

क्रिकेट वर्ल्ड कप के 45 लीग मैचों में से 28 मैच हो चुके हैं और प्वाइंट्स टेबल में डिफ़ेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड सबसे नीचे है- दसवें नंबर पर. श्रीलंका, पाकिस्तान, अफ़ग़ानिस्तान और यहां तक कि बांग्लादेश और हॉलैंड से भी नीचे. बड़ी बात ये है कि ये उन 6 टीमों के नाम हैं जो फ़िलहाल 'टॉप फ़ोर में नहीं हैं. ये लाज़िमी है जानना कि टी-20 और वनडे की मौजूदा चैंपियन की ऐसी हालत क्यों है? डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड 2023 का Cricket World Cup खेलने भारत आई तो दुनिया भर के क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने उन्हें ख़िताब का बेहद मज़बूत दावे दार बताया. लीग के पांच में से चार मैच हारने के बाद The Three Lions अपने दिग्गजों केभी निशाने पर आ गए हैं. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान Sir Geoffery Boycott मानते हैं कि इंग्लैंड टीम इस वर्ल्ड कप में पूरी तैयारी के साथ नहीं उतरी है.  

बॉयकाट ने इंग्लैंड के अख़बार 'द डेली टेलीग्राफ़' को  बयान दिया है, "इतिहास गवाह है कि इंग्लैंड की टीम भारत के स्पिनिंग ट्रैक पर अच्छी बल्लेबाज़ी नहीं करती." वो कहते हैं, "जहां फ़्लैट पिच हो, वहां इंग्लैंड के बल्लेबाज़ चल पाते हैं, लेकिन घूमती हुई पिचों पर उन्हें मुश्किल होती है." पूर्व कप्तान ने कहा, "इससे निपटने का बेस्ट तरीक़ा ये था कि हमारे खिलाड़ियों को भारत पहुंकर चार-पांच वॉर्म अप मैच खेलने चाहिए थे. जबकि, इंग्लैंड ने सिर्फ़ दो वॉर्म अप मैच खेले (i- vs भारत, बारिश में धुला मैच और ii-vs बांग्लादेश,गुवाहाटी में, 4 विकेट से जीता इंग्लैंड) .  वो कहते हैं, "ये स्मार्ट प्लानिंग तो बिल्कुल नहीं है."


तो क्या इंग्लैंड के पास वापसी का मौक़ा नहीं? मुक़ाबले का एकतरफ़ा होना तय है? भारतीय क्रिकेट के करोड़ों फ़ैंस ऐसे भी हैं जो अच्छी क्रिकेट के कायल हैं. वो टीम इंडिया की जीत तो चाहते हैं और ख़िताब भी लेकिन जीत रोमांचक हो तो सोने पर सुहागा हो जाता है. इन सवालों पर पूर्व कप्तान Sunil Gavaskar स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, "इंग्लैंड की टीम के पास अब खोने को कुछ नहीं, इसलिए ये टीम अब किसी भी टीम को चौंका सकती है." 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Jos Butler की सेना अपनी आन के लिए ज़ोर ज़रूर लगएगी. जिन्होंने धर्मशाला में ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड के बीच 100 ओवर के मैच में 771 रनों के स्कोर के बाद भी आख़िरी गेंद तक का इंतज़ार किया वो एक कांटे के टक्कर की ज़रूर उम्मीद लगाएंगे. बहरहाल, टीम इंडिया के मौजूदा फ़ॉर्म में इसके विजयरथ को रोकना किसी के लिए मुमकिन नहीं लगता. ऊपर से इंग्लैंड की तैयारी की कमी टीम इंडिया के ख़िलाफ़ और भारी पड़ सकती है. भारतीय फ़ैंस तो पहले से ही टीम इंडिया से 'जीत के छक्के' की उम्मीद लगाए बैठे हैं.