India vs England Head to Head: वर्ल्ड कप में भारत और इंग्लैंड के बीच महामुकाबला, जानें मैच कब, कहां और कितने बजे से होगा? कैसा है स्क्वॉड, पूरी डिटेल

IND vs ENG in ODI matches, वनडे वर्ल्ड कप में भारत और इंग्लैंड के बीच मुकाबला 29 अक्टूबर को खेला जाएगा. भारतीय टीम इस मैच को जीतकर लगातार छठी जीत हासिल करना चाहेगी. इंग्लैंड के लिए यह मैच काफी अहम होने वाला है.

India vs England Head to Head: वर्ल्ड कप में भारत और इंग्लैंड के बीच महामुकाबला, जानें मैच कब, कहां और कितने बजे से होगा? कैसा है स्क्वॉड, पूरी डिटेल

India vs England World Cup 2023: भारत और इंग्लैंड के बीच महामुकाबला

IND vs ENG World Cup Head to Head: वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के 29वें मुकाबले में रविवार यानि कि कल मेजबान भारत डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड (IND vs ENG) से सामना करने जा रही है. यह मुकाबला लखनऊ के इकाना स्टेडियम (Bharat Ratna Shri Atal Bihari Vajpayee Ekana Cricket Stadium, Lucknow ) पर भारतीय समयानुसार दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा. इस मेगा टूर्नामेंट के दौरान इंग्लैंड और भारत के प्रदर्शन में जमीन और आसमान का अंतर रहा है. वर्ल्ड कप 2023 में अबतक दोनों टीमों ने अभी तक पांच मैच खेले हैं, जहां एक तरफ भारत एक भी मुकाबला नहीं हारा है वहीं दूसरी तरफ इंग्लैंड की टीम को महज एक ही मुकाबले में जीत हासिल हुई है और वह वर्ल्ड कप के इस एडिशन से बाहर होने की कगार पर खड़ी है. फिलहाल, पॉइंट्स टेबल पर 10 अंकों के साथ भारत दूसरे तो वहीं इंग्लैंड मात्र 2 अंको के साथ नौवें पायदान पर है. 

सेमीफाइनल में पहुंचेगी 'मेन इन ब्लू'!


रोहित शर्मा एंड कंपनी फिलहाल जीत के रथ पर सवार है. टूर्नामेंट में भारत की तरफ से एक कम्पलीट टीम एफर्ट देखने को मिला है. बैटिंग लाइन-अप में जहां कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली शानदार बल्लेबाजी कर विपक्षी गेंदबाजों की जमकर खबर ले रहें हैं तो वहीं गेंदबाजी में बुमराह और शमी ने सामने वाली टीम के बल्लेबाजों का क्रीज टिकना मुश्किल कर दिया है. इंग्लैंड के खिलाफ इस मुकाबले में भारतीय टीम लगातार छठवीं जीत हासिल कर टूर्नामेंट के नॉक-आउट राउंड में जगह पक्की करना चाहेगी.

इंग्लैंड की राह मुश्किल 

अपने पिछले मैचों में श्रीलंका और अफगानिस्तान से हारने के बाद इंग्लैंड की सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने की संभावनाएं लगभग खत्म नजर आ रही हैं. अगर रविवार के मुकाबले में इंग्लैंड हारती है तो वह अपने खिताब को बनाए रखने के सपने को पूरा नहीं कर पाएगी. 

वर्ल्ड कप में कैसी रही है दोनों टीमों की भिड़ंत (IND vs ENG Head to Head)

वनडे वर्ल्ड कप में भारत और इंग्लैंड की भिड़ंत लगभग रोमांचक ही रही है. आठ मुकाबलों में से भारत ने तीन तो वहीं इंग्लैंड ने चार मैचों में जीत का स्वाद चखा है. जबकि इस दौरान एक मुकाबला टाई रहा है. इससे पहले जब दोनों टीमें वर्ल्ड कप में आखिरी बार एक-दूसरे के सामने थीं, तब इंग्लैंड ने भारत को 31 रनों से शिकस्त दी थी. यह मुकाबला 2019 में एजबेस्टन के मैदान पर खेला गया था. 

इसके अलावा, अगर ओवरऑल वनडे रिकॉर्ड की बात की जाए, तो भारत और इंग्लैंड इससे पहले 106 वनडे मैचों में भिड़ चुके हैं. इस रेस में फिलहाल भारत आगे है. कुल 106 मैचों में भारत को 57 तो वहीं इंग्लैंड को 44 मैचों में जीत हासिल हुई है. 

दोनों टीमों की संभावित XI (India vs England Playing 11)

संभावित भारतीय प्लेइंग इलेवन (India playing 11)

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

संभावित इंग्लैंड प्लेइंग इलेवन (England Playing 11)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

डेविड मालन, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, बेन स्टोक्स, हैरी ब्रूक, जोस बटलर (कप्तान, विकेटकीपर), मोइन अली/लियाम लिविंगस्टोन, डेविड विली, मार्क वुड, आदिल राशिद, गस एटकिंसन