WPL: खिलाड़ियों की 9 दिसंबर को होगी नीलामी, 165 क्रिकटरों में चुन जाएंगे 30, टीमों के पास 17.65 करोड़

Women’s Premier League Player Auction: गुजरात जायंट्स को 10 स्लॉट भरने हैं उनके पर्स में सबसे अधिक पैसा है. गुजरात के पर्स में 5.95 करोड़ रूपये हैं. इसके अलावा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 7 खिलाड़ियों की जरुरत है, जिसमें तीन विदेशी खिलाड़ी हैं और उसके पर्स में 3.35 करोड़ है

WPL: खिलाड़ियों की 9 दिसंबर को होगी नीलामी, 165 क्रिकटरों में चुन जाएंगे 30, टीमों के पास 17.65 करोड़

Women’s Premier League Player Auction: खिलाड़ियों की 9 दिसंबर को होगी नीलामी

Women's Premier League Player Auction: महिला प्रीमियर लीग के दूसरे सीजन के लिए खिलाड़ियों का ऑक्शन 9 दिसंबर 2023 को मुंबई में होना है और इसके लिए नीलामी सूची जारी कर दी गई है. कुल 165 महिला क्रिकेटर इस बार नीलामी में हिस्सा ले रही हैं. महिला प्रीमियर लीग में जिन 165 खिलाड़ियों पर बोली लगेगी उनमें से 104 भारतीय और 61 विदेशी खिलाड़ी हैं. इनमें से 15 खिलाड़ी एसोसिएट देशों से हैं. वहीं कुल कैप्ड खिलाड़ी 56 हैं, जबकि 109 अनकैप्ड खिलाड़ी हैं. पांच टीमों के पास अधिकतम 30 स्लॉट उपलब्ध हैं, जिसमें 9 स्थान विदेशी खिलाड़ियों के लिए हैं.

वेस्टइंडीज की डींड्रा डॉटिन और ऑस्ट्रेलिया की तेज गेंदबाज किम गार्थ ने अपना ब्रेस प्राइस 50 लाख रखा है. डींड्रा डॉटिन को पिछले सीजन में गुजरात जायंट्स ने 60 लाख में खरीदा था, लेकिन सीजन के बीच में ही उन्होंने मेडिकल  ग्राउंड पर अपना नाम वापस ले लिया. दिलचस्प बात यह है कि 27 वर्षीय किम गार्थ ने गुजरात जाइंट्स टीम में डॉटिन की जगह ली थी.


भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा,"इन 165 खिलाड़ियों में 104 खिलाड़ी भारत की और 61 खिलाड़ी विदेशों की हैं. विदेशी खिलाड़ियों में 15 खिलाड़ी एसोसिएट देशों की हैं. कुल 56 खिलाड़ी ऐसी हैं जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेला है जबकि 109 खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का अनुभव नहीं है."

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर एनाबेल सदरलैंड और जॉर्जिया वेयरहैम, इंग्लैंड की विकेटकीपर एमी जोन्स और दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज शबनीम इस्माइल चार खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपना बेस प्राइस 40 लाख रुपये रखा है. सभी पांच टीमों दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई इंडियंस, गुजरात जायंट्स, यूपी वारियर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने कुल 60 खिलाड़ियों को रिटेन किया है जिनमें 21 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं.

गुजरात जायंट्स को 10 स्लॉट भरने हैं उनके पर्स में सबसे अधिक पैसा है. गुजरात के पर्स में 5.95 करोड़ रूपये हैं.
इसके अलावा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 7 खिलाड़ियों की जरुरत है, जिसमें तीन विदेशी खिलाड़ी हैं और उसके पर्स में 3.35 करोड़ है. जबकि दिल्ली के पर्स में 2.25 करोड़ है और उन्हें तीन स्लॉट भरने हैं. वहीं यूपी वारियर्स को पांच प्लेयर की जरुरत है अपना स्लॉट भरने के लिए, जिसमें एक विदेशी खिलाड़ी है. यूपी के पर्स में 4 करोड़ हैं. डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस के पर्स में 2.1 करोड़ है और उसे पांच स्लॉट भरने की जरुरत है.

यह भी पढ़ें: मोहम्मद शमी वनडे और टी20 फॉर्मेट को कहेंगे अलविदा? टी20 विश्व कप में खेलेंगे या नहीं, रिपोर्ट में बड़ा दावा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: बांग्लादेश ने भारत को पछाड़ा, न्यूजीलैंड को हराकर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में पहुंची दूसरे स्थान पर