बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को हराकर किया बड़ा उलटफेर, भारत को हुआ नुकसान, ऐसी है प्वाइंट्स टेबल

ICC World Test Championship Points Table: बांग्लादेश के तैजुल इस्लाम प्लेयर ऑफ द मैच रहे, जिन्होंने मैच में 10 विकेट हासिल लिए. तैजुल इस्लाम ने पहली पारी में चार विकेट झटके थे, जबकि दूसरी पारी में उन्होंने 6 विकेट हासिल किए.

बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को हराकर किया बड़ा उलटफेर, भारत को हुआ नुकसान, ऐसी है प्वाइंट्स टेबल

World Test Championship Points Table: बांग्लादेश प्वाइंट्स टेबल में पहुंची दूसरे स्थान पर

ICC World Test Championship Points Table: न्यूजीलैंड अभी बांग्लादेश के दौरे पर हैं, जहां दोनों देशों के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है. यह टेस्ट सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है और इस सीरीज का पहला मुकाबला सिलहट अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया, जिसमें बांग्लादेश ने 150 रनों के बड़े अंतर से जीत दर्ज की. बांग्लादेश के तैजुल इस्लाम प्लेयर ऑफ द मैच रहे, जिन्होंने मैच में 10 विकेट हासिल लिए. तैजुल इस्लाम ने पहली पारी में चार विकेट झटके थे, जबकि दूसरी पारी में उन्होंने 6 विकेट हासिल किए. वहीं इस जीत के साथ ही बांग्लादेश ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में बड़ी छलांग लगाई और दूसरे स्थान पर पहुंच गई.

आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023-2025 के चक्र में बांग्लादेश ने अभी तक एक मैच खेला है और उसका जीत प्रतिशत 100 है. बांग्लादेश भारत को पीछे छोड़ते हुए दूसरे स्थान पर आ गया है. बांग्लादेश के 12 अंक है. इस लिस्ट में पहले स्थान पर पाकिस्तान है, जिसने 2 मैच खेले हैं और दोनों में जीत हासिल की है. पाकिस्तान का जीत प्रतिशत भी 100 है और उसके 24 अंक है.

वहीं भारत लिस्ट में दूसरे स्थान पर है, जिसका जीत प्रतिशत 66.67 है और उसने एक मैच जीता है और टीम इंडिया का एक मैच ड्रा पर समाप्त हुआ था. भारत के 16 अंक है. जबकि ऑस्ट्रेलिया लिस्ट में चौथे स्थान पर है, जिसके 18 अंक है और उसका जीत प्रतिशत 30 है. ऑस्ट्रेलिया ने दो मैचों में जीत दर्ज की है, दो में उसे हार मिली है जबकि एक मैच ड्रा पर समाप्त हुआ है. वेस्टइंडीज इस लिस्ट में पांचवें स्थान पर है. वेस्टइंडीज का जीत प्रतिशत 16.67 है और उसके 4 अंक है. वेस्टइंडीज को एक टेस्ट में हार मिली है जबकि एक मैच ड्रा पर समाप्त हुआ है.


बात अगर मैच की करें तो बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था. बांग्लादेश ने पहली पारी में महमूदुल हसन जॉय की 86, शंतो और मोमिनुल की 37-37 रनों की पारी के दम पर 310 रन बनाए. इसके जवाब में न्यूजीलैंड ने विलियमसन की शतकीय पारी के दम पर पहली पारी में 317 रन बनाए. बांग्लादेश के लिए दूसरी पारी में कप्तान नजमुल शांतो ने शतक जड़ा, जबकि मेहदी हसन मेराज़ और मुशफ़क़ुर रहीम ने अर्द्धशतकीय पारियां खेली और टीम ने 338 रन बनाए और न्यूजीलैंड को जीत के लिए 332 रनों का लक्ष्य दिया. न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी दूसरी पारी में लड़खड़ा गई. टीम के लिए डेरिल मिशेल ने अर्द्धशतक जड़ा, लेकिन उनके अलावा कोई अन्य बल्लेबाज कोई खास कमला नहीं दिखा पाया और टीम को 150 रनों से बड़ी हार का सामना करना पड़ा.

यह भी पढ़ें: Video: रिंकू सिंह के 'अतरंगी' छक्के ने सभी को किया हैरान, कप्तान सूर्यकुमार यादव का रिएक्शन हुआ वायरल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: IPL Auction: 262.95 करोड़...77 जगह...नीलामी के लिए 1166 खिलाड़ियों ने दिया नाम, इंग्लैंड का ये दिग्गज रहा दूर