विराट के लिए WTC Final जीतने के हैं बहुत ही ज्यादा मायने, पार्थिव ने बतायी वजह, Video

WTC Final: भारतीय टीम 18 से 22 जून तक साउथंप्ट में WTC Final में न्यूजीलैंड से भिड़ेगी, जिसके लिए एक दिन रिजर्व रखा गया है. मतलब यह कि बारिश या खराब मौसम के कारण जितना भी खेल बर्बाद होगा, वह रिजर्व-डे वाले दिन खेला जाएगा. 23 जून का दिन रिजर्व-डे के लिए रखा गया है.

विराट के लिए WTC Final जीतने के हैं बहुत ही ज्यादा मायने, पार्थिव ने बतायी वजह, Video

पूर्व विकेटकीपर पार्थिव पटेल

नई दिल्ली:

भारत के पूर्व विकेटकीपर पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) ने कहा है कि कभी अपनी कप्तानी में आईसीसी (ICC) का  कोई टूर्नामें न जीतने वाले विराट कोहली (Virat Kohli) अगर न्यूजीलैंड के खिलाफ उद्घाटक वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) जीतते हैं, तो उनके लिए यह बड़ी बात होगी. एक टीवी चैनल के शोक में पार्थिव ने अपने विचार व्यक्त किए किए WTC Final के विराट कोहली के लिए क्या मायने हैं. 

मोईन खान के बेटे ने PAK टीम में जगह बनाने के लिए 1 साल में किया 30 किलो वजम कम, अब मिली एंट्री

पार्थिव ने कहा कि यह खेल का सर्वोच्च फॉर्मेट है और हर खिलाड़ी टेस्ट प्लेयर बनना चाहता है और अब टेस्ट चैंपियनशिप का विश्व कप है. अब विराट कोहली के लिए अच्छा मौका है, जो अभी तक आईसीसी ट्रॉफी से वंचित रहे हैं. पूर्व विकेटकीपर ने कहा है कि अभी तक विराट कई आईसीसी टूर्नामेंटों में भारत का नेतृत्व कर चुके है, लेकिन यह बड़ा है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप जीतना उनके लिए एक बड़ी उपलब्धि होगी. 

भारतीय टीम 18 से 22 जून तक साउथंप्ट में WTC Final में न्यूजीलैंड से भिड़ेगी, जिसके लिए एक दिन रिजर्व रखा गया है. मतलब यह कि बारिश या खराब मौसम के कारण जितना भी खेल बर्बाद होगा, वह रिजर्व-डे वाले दिन खेला जाएगा. 23 जून का दिन रिजर्व-डे के लिए रखा गया है. नियमों से पहले से ही आईसीसी ने साफ कर दिया है कि ड्रॉ या टाई होने की सूरत में दोनों ही टीमों को विजेता घोषित किया जाएगा. 

इंटरनेशनल क्रिकेट में कभी वाइड गेंद नहीं डालने वाले टॉप 10 गेंदबाज, देखें पूरी लिस्ट


इससे  पहले विराट ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस में WTC Final को अपने  लिए बहुत ही खास करार दिया था. विराट ने कहा था कि यह सबसे मुश्किल फॉर्मेट है. हम बहुत ही गर्व के साथ टेस्ट क्रिकेट खेले हैं और जिस तरह हमने प्रगति की है, वह अपने आप में उदाहरण है कि हमारे लिए टेस्ट क्रिकेट के क्या  मायने हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले हुयी आईपीएल मिनी ऑक्शन के दौरान कृष्णप्पा गौतम 9.25 करोड़ में बिके थे.