WI vs IND: वसीम जाफर ने चुनी पहले वनडे के लिए भारतीय XI, संजू सैमसन और ईशान किशन में से इसे दी जगह

Wasim Jaffer India Playing XI, वसीम जाफर ने भारतीय इलेवन को लेकर अपनी राय दी है और ऐसा 11 खिलाड़ियों का चुनाव किया है जो पहले वनडे में भारतीय इलेवन का हिस्सा बन सकते हैं.

WI vs IND: वसीम जाफर ने चुनी पहले वनडे के लिए भारतीय XI, संजू सैमसन और ईशान किशन में से इसे दी जगह

Wasim Jaffer India Playing XI 

Wasim Jaffer India Playing XI : वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला वनडे मैच आज यानी 27 जुलाई को खेला जाएगा. वनडे  में भारत की प्लेइंग इलेवन क्या होगी, इसको लेकर वसीम जाफर ने अपनी राय दी है. पूर्व क्रिकेटर ने ट्वीट कर अपने पंसद के 11 खिलाड़ियों को चुना है जो पहले वनडे में भारतीय इलेवन के लिए परफैक्ट हैं. जाफर ने अपनी प्लेइंग इलेवन में विकेटकीपर के तौर पर ईशान किशन (Ishan Kishan) को नहीं बल्कि संजू सैमसन को चुना है. इसके अलावा पूर्व क्रिकेटर ने सूर्यकुमार यादव को भी जगह दी है. 

ओपनर के तौर पर वसीम ने रोहित शर्मा और गिल को शामिल किया है तो वहीं नंबर 3 पर विराट कोहली को रखा है. िसके अलावा नंबर 4 पर जाफर की पसंद संजू सैमसन बने हैं. नंबर 5 पर हार्दिक और नंबर 6 पर वसीम ने सूर्या को रखा है. सूर्या को वसीम जाफर ने फिनिशर के तौर पर प्लेइंग इलेवन में जगह दी है. 

वसीम ने जडेजा को हार्दिक के साथ ऑलराउंडर के तौर पर प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया है. इसके अलावा पूर्व बल्लेबाज ने स्पिनर के तौर पर चहल को नहीं बल्कि कुलदीप यादव और अक्षर पटेल को अपनी पसंद बताया है. वहीं, तेज गेंदबाजी में वसीम की पसंद उमरान मलिक और मोहम्मद सिराज बने हैं. 


भारतीय टीम को वनडे सीरीज में 3 मैच खेलने हैं. इसके बाद टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी. यह वनडे सीरीज भारतीय टीम के लिए काफी अहम होगा. कप्तान रोहित ऐसे खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरना चाहेंगे जो आने वाले विश्व कप में भारत के संभावित खिलाड़ी हो.

वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), शार्दुल ठाकुर, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जयदेव उनादकट, मो. सिराज, उमरान मलिक, मुकेश कुमार

वनडे सीरीज का शेड्यूल- 
पहला वनडे- 27 जुलाई- केंसिंग्टन ओवल, बारबाडोस, समय - शाम 7 बजे से
दूसरा वनडे- 29 जुलाई- केंसिंग्टन ओवल, बारबाडोस- शाम 7 बजे से
तीसरा वनडे- 1 अगस्त- ब्रायन लारा क्रिकेट एकेडमी, त्रिनिदाद- 7 बजे से

--- ये भी पढ़ें ---

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* सालों बाद दिखा श्रीसंत का जलवा, 6 गेंद में पलट दी बाजी, विरोधी टीम की ऐसे फूटी किस्मत, Video
* गेंदबाज ने T20I में 8 रन देकर झटके 7 विकेट, बना दिया 'WORLD RECORD', केवल 23 रन पर आउट हो गई पूरी टीम