IPL 2024: बेंगलुरु के खिलाफ जीत का चौका लगाना चाहेगी राजस्थान, ऐसी हो सकती है प्लेइंग XI

Rajasthan Royals vs Royal Challengers Bengaluru: खराब फॉर्म से जूझ रही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और शानदार प्रदर्शन कर रही राजस्थान रॉयल्स दोनों को शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग के मुकाबले में अपने शीर्षक्रम से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी.

IPL 2024: बेंगलुरु के खिलाफ जीत का चौका लगाना चाहेगी राजस्थान, ऐसी हो सकती है प्लेइंग XI

खराब फॉर्म से जूझ रही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और शानदार प्रदर्शन कर रही राजस्थान रॉयल्स दोनों को शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग के मुकाबले में अपने शीर्षक्रम से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी. आरसीबी फिलहाल दस टीमों में आठवें स्थान पर है जो उसके खराब प्रदर्शन की बानगी देता है. वहीं रॉयल्स दूसरे स्थान पर है लेकिन उसके शीर्षक्रम ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है.

आरसीबी के पास शीर्षक्रम में कप्तान फाफ डु प्लेसी, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरन ग्रीन और रजत पाटीदार जैसे शानदार आक्रामक बल्लेबाज हैं लेकिन कोई भी एक ईकाई के रूप में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका. स्टार बल्लेबाज विराट कोहली दो अर्धशतक समेत 203 रन बनाकर आरेंज कैप हासिल कर चुके हैं लेकिन उन्हें दूसरे छोर से सहयोग नहीं मिला.


पाटीदार ने लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ 29 रन बनाये लेकिन उनसे इससे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है. सवाई मानसिंह स्टेडियम की पिच आरसीबी के घरेलू मैदान चिन्नास्वामी स्टेडियम से मिलती जुलती है जिस पर बल्लेबाजों को शॉट्स खेलने में आसानी होगी.

दूसरी ओर रॉयल्स के बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल अच्छा फॉर्म लेकर आईपीएल में आये थे लेकिन तीन मैचों में 39 रन ही बना सके हैं. जोस बटलर की भी यही कहानी है. इंग्लैंड के टी20 कप्तान ने तीन मैचों में 35 रन बनाये हैं और उनका स्ट्राइक रेट 85 का रहा है. रॉयल्स की बल्लेबाजी की धुरी कप्तान संजू सैमसन (109 रन) और रियान पराग (181 रन) रहे हैं. दोनों को दूसरे बल्लेबाजों से भी सहयोग की जरूरत होगी.

गेंदबाजी में राजस्थान का पलड़ा भारी है जिसके पास तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और नांद्रे बर्गर के अलावा अनुभवी लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल है. ये तीनों मिलकर 16 विकेट ले चुके हैं. अनुभवी रविचंद्रन अश्विन ने हालांकि तीन मैचों में एक ही विकेट लिया है. आरसीबी के गेंदबाजों में मोहम्मद सिराज महंगे साबित हुए हैं जिन्होंने 10 से ऊपर की औसत से रन दिये हैं. अलजारी जोसेफ और रीसे टॉपली भी चल नहीं सके हैं.

बात अगर आंकड़ों की करें तो दोनों ही टीमें 30 बार एक दूसरे के आमने-सामने आई हैं. इस दौरान बेंगलुरु ने 15 तो राजस्थान ने 12  मुकाबले जीते हैं. जबकि तीन मुकाबले बेनतीजा रहे हैं. आज के मैच की बात करें तो राजस्थान का पलड़ा भारी नजर आ रहा है. पिच की बात करें तो सवाई मान सिंह स्टेडियम में गेंदबाजों को मदद मिलती है, लेकिन इस बार यहां हुए दोनों मैचों में बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया है. ऐसे में एक बार फिर बैटिंग फ्रेंडली पिच होगी, इसकी उम्मीद करनी होगी.

ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन:

राजस्थान रॉयल्स संभावित प्लेइंग XI: जोस बटलर, यशस्वी जयसवाल, संजू सैमसन (कप्तान/विकेटकीपर), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिम्रोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, नंद्रे बर्गर, अवेश खान, ट्रेंट बोल्ट.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु प्लेइंग XI: विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन, अनुज रावत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, मयंक डागर, रीस टॉपले, मोहम्मद सिराज, यश दयाल.

यह भी पढ़ें: IPL 2024: "जब धोनी बाहर आए तो इतनी तेज़ आवाज़ थी..." एमएस का जलवा देख पैट कमिंस के उड़े होश, कही ये बात

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: IPL 2024: "अगर टी20 विश्व कप में विराट कोहली होते तो..." पैट कमिंस की 'दरियादिली' पर भड़के मोहम्मद कैफ