कौन हैं विवरांत शर्मा, जिन्होंने रचा इतिहास, बने ऐसा करने वाले IPL के पहले बल्लेबाज़

सनराइज़र्स हैदराबाद के बल्लेबाज़ विवरांत शर्मा ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में 69 रनों की पारी खेली और इसी के साथ उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

कौन हैं विवरांत शर्मा, जिन्होंने रचा इतिहास,  बने ऐसा करने वाले IPL  के पहले बल्लेबाज़

कौन हैं विवरांत शर्मा, जिन्होंने रचा इतिहास, बने ऐसा करने वाले IPL इतिहास के पहले बल्लेबाज़

नई दिल्ली:

Vivrant Sharma: आईपीएल 2023 के 69वें मैच में मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच भिड़ंत जारी है. इस मैच में सनराइज़र्स हैदराबाद ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी की और इसी मुकाबले में सनराइज़र्स हैदराबाद के बल्लेबाज़ विवरांत शर्मा ने 69 रनों की पारी खेली और इसी के साथ उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. दरअसल वे आईपीएल इतिहास में अपने डेब्यू मैच में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज़ बन गए हैं. SRH ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवर में 200 रन बनाए. विवरांत शर्मा से पहले ये रिकॉर्ड स्वप्निल असनोदकर के नाम था जिन्होंने आईपीएल के पहले ही सीज़न में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए केकेआर के खिलाफ जयपुर में 60 रन बनाए थे. आइए देखते हैं आईपीएल डेब्यू में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ों की सूची

आईपीएल में पहली पारी में सबसे ज्यादा स्कोर (भारतीय खिलाड़ी)
1. विवरांत शर्मा (SRH)- 61* vs  MI, मुंबई इंडियंस, आज
2. स्वप्निल असनोदकर (RR)- 60 vs कोलकाता नाइट राइ़डर्स, जयपुर, 2008
3. गौतम गंभीर (DD) 58* vs राजस्थान रॉयल्स, दिल्ली, 2008
4. देवदत्त पडिक्कल (RCB) 56 vs सनराइज़र्स हैदराबाद, दुबई, 2020

कौन हैं विवरांत शर्मा?
बता दें कि सनराइज़र्स हैदराबाद के 23 वर्षीय बांए हाथ के बल्लेबाज़ विवरांत शर्मा जम्मू और कश्मीर के रहने वाले हैं जिन्होंने आईपीएल में मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपने पहले ही मैच में कमाल की बैटिंग करते हुए 9 चौके और 2 छक्कों की मदद से 47 गेंदों में 69 रनों की पारी खेली. घरेलू क्रिकेट में भी विवरांत जम्मू एंड कश्मीर के लिए खेलते हैं. सनराइज़र्स हैदराबाद की बात करें तो टीम के लिए दोनों ही ओपनर्स मंयक अग्रवाल और विवरांत शर्मा ने तूफानी पारियां खेलीं. 


--- ये भी पढ़ें ---

* VIDEO: अब इस "नए झमले" से नवीन-उल-हक का बचना बहुत ही मुश्किल, ईडेन पर हुआ कुछ ऐसा
* "भारत के पास WTC Final के लिए टीम में अभी भी है पंत जैसा X-फैक्टर प्लेयर", रिकी पोंटिंग ने कहा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com