'जब वह क्रीज पर होता है, स्कोरबोर्ड चलता रहा है', रवि शास्त्री ने इस Uncapped भारतीय के लिए कहा

टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने दाएं हाथ के बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी के लिए कहा है कि उन्हें प्लेइंग XI में शामिल किया जाना चाहिए.

'जब वह क्रीज पर होता है, स्कोरबोर्ड चलता रहा है', रवि शास्त्री ने इस Uncapped भारतीय के लिए  कहा

रवि शास्त्री ने राहुल त्रिपाठी की तारीफ की

नई दिल्ली:

दाएं हाथ के बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी को आयरलैंड के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज (Ireland vs India Series) के लिए पहली बार भारतीय स्क्वाड में शामिल किया गया है. उनके बुलावे के बाद से क्रिकेट के तमाम हलकों में एसआरएच के इस बल्लेबाज (Rahul Tripathi) की जमकर तारीफ हो रही है. उन्होंने आईपीएल (IPL 2022) में शानदार प्रदर्शन कर ये प्रशंसा कमाई है. इसी सिलसिले में भारत के पूर्व मुख्य कोच और पूर्व बल्लेबाज रवि शास्त्री ने शुक्रवार को 31 वर्षीय बल्लेबाज के टैलेंट को सराहा है. ईएसपीएन क्रिकइंफो के साथ बातचीत के दौरान शास्त्री (Ravi Shastri) ने त्रिपाठी की 'स्कोर बोर्ड को चलाते रहने' के काबिलियत की तारीफ की और 'शॉट बनाने की क्षमता' को भी सराहा.  

टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच ने कहा, ""जब वह क्रीज पर होते हैं, तो स्कोरबोर्ड चलता रहता है. वह एज वाली गेंद को खेलने से पीछे नहीं हटते हैं."

उन्होंने आगे कहा, "शॉट बनाने की क्षमता, उनके पास जो हरफनमौला खेल है, वह किसी भी विपक्ष या किसी गेंदबाज से प्रभावित नहीं होती है. वह एक शानदार स्ट्राइ रेट से स्कोर करते हैं. जो की नंबर 3 पर  जबरदस्त है क्योंकि वह इसे खूबसूरती से सेट करते हैं."

आईपीएल 2022 के दौरान त्रिपाठी ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए 14 मैचों में 413 रन बनाए, जिसमें तीन अर्धशतक शामिल रहे. इस तरह तो एसआरएच के लिए सीजन में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे.

उनके शानदार फॉर्म के बावजूद हैदराबाद की टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई और लीग तालिका में 8वें नंबर स्थान पर टूर्नामेंट खत्म किया. 

'सिलेक्टरों को रोहित, विराट और राहुल के साथ कड़ी बातचीत करने की जरूरत', भारत की दिग्गज तिकड़ी पर बड़ा बयान

'भारत के खिलाफ' ऋषभ पंत खेल रहे थे तूफानी पारी, फिर रोहित शर्मा ने जडेजा से कराया आउट- Video


Ranji Trophy Final: एमपी के बल्लेबाज ने शतक जड़कर KL Rahul की तरह मनाया जश्न - Video 

भारतीय टीम के लिए अपने पहले बुलावे पर राहुल त्रिपाठी ने खुशी जाहिर की है. उन्होंने पीटीआई से कहा, "यह एक बहुत बड़ा अवसर है, एक सपना सच होने वाला पल और मैं इसकी सराहना करता हूं."

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा, "मैं बहुत खुश हूं कि चयनकर्ताओं और सभी ने मुझ पर विश्वास किया और मैंने जो भी कड़ी मेहनत की है, मुझे उसका इनाम मिला है. और उम्मीद है कि अगर मुझे खेलने का मौका मिला, तो मैं पूरी कोशिश करूंगा और अपना सर्वश्रेष्ठ दूंगा."

आयरलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या को भारत का कप्तान बनाया गया है और भुवनेश्वर कुमार को उप कप्तान चुना गया है.

संजू सैमसन और सूर्यकुमार यादव भी टीम में शामिल हैं. साथ ही उमरान मलिक को भी स्क्वाड में शामिल किया गया है. मलिक साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी भारतीय स्क्वाड का हिस्सा थे लेकिन उन्हें डेब्यू करने का मौका नहीं मिला.

भारतीय टीम 26 और 28 जून को आयरलैंड के खिलाफ डबलिन में दो टी20 मैच खेलेगी. 

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com