'सिलेक्टरों को रोहित, विराट और राहुल के साथ कड़ी बातचीत करने की जरूरत'

भारतीय टीम के पूर्व सिलेक्टर सबा करीम ने कहा कि अगर रोहित, विराट और राहुल खेल की मांग के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं तो सिलेक्टर्स को जरुर उनके साथ बैठ कर कड़ी बातचीत करनी चाहिए. 

'सिलेक्टरों को रोहित, विराट और राहुल के साथ कड़ी बातचीत करने की जरूरत'

रोहित, विराट और राहुल पर सबा करीम का बड़ा बयान

नई दिल्ली:

ईशान किशन और रुतुराज गायकवाड ने भारतीय टीम के लिए साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में ओपनिंग की थी और आयरलैंड सीरीज में भी ये ही भारत की सलामी जोड़ी होगी. पिछली सीरीज में ईशान (Ishan Kishan) ने दो और रुतुराज ने एक अर्धशतक लगाया था. लेकिन अच्छी सफलता के बावजूद जब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और केएल राहुल (KL Rahul) की टीम इंडिया में वापसी होगी उन्होंने प्लेइंग XI में जगह मिल पाना मुश्किल होगा. ऋतुराज का तो स्क्वाड में भी होना मुश्किल है क्योंकि तब विराट कोहली (Virat Kohli) और सुर्याकुमार यादव भी वापस आ चुके होंगे.  

रोहित, विराट और राहुल की तिकड़ी का लोहा दुनिया मानती है और तीनों ने भारत को कई मुकाबलों में जीत दिलाई है. लेकिन पिछले टी20 वर्ल्ड कप के बाद से ये तीनों बल्लेबाज टी20 टीम में एक साथ कम ही आए हैं. लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए राहुल ने आईपीएल 2022 में अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन ऐसा केस रोहित और विराट के साथ नहीं है. उनके लिए पिछला आईपीएल उनके सबसे खराब सीजनों में से एक था.

दूसरी ओर टीम इंडिया के लिए ईशान किशन के इस तरह के प्रदर्शन को गौर करते हुए पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज सबा करीम ने भारत की दिग्गज तिकड़ी (रोहित, विराट और राहुल) के लिए कुछ तीखे शब्दों का इस्तेमाल किया है. सबा का मानना है कि भले ही उन्हें आगे भी प्लेइंग XI में जगह मिलेगी लेकिन अगर वो खेल की मांग के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं तो सिलेक्टर्स को जरुर उनके साथ बैठ कर कड़ी बातचीत करनी चाहिए. 

'भारत के खिलाफ' ऋषभ पंत खेल रहे थे तूफानी पारी, फिर रोहित शर्मा ने जडेजा से कराया आउट- Video

Ranji Trophy Final: एमपी के बल्लेबाज ने शतक जड़कर KL Rahul की तरह मनाया जश्न - Video 


India vs Leicestershire: आउट दिए जाने पर विराट कोहली हुए हैरान, अंपायर से जाकर की बात - Video 

आयरलैंड टी20 सीरीज के पहले हिंदुस्तान टाइम्स के साथ बातचीत के दौरान सबा करीम ने कहा, "चयनकर्ताओं के लिए एक मुश्किल फैसला. इस स्तर पर, मुझे यकीन है कि वो तीनों (रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल) इलेवन में शामिल होंगे."

करीम ने कहा कि रोहित, विराट और राहुल के पास पर्याप्त अनुभव की वो जब चाहें खेल का रुख मोड़ सकते हैं और छोटे फॉर्मेट में बेहतर गति से बल्लेबाजी कर सकते हैं.

उन्होंने कहा, "अगर उन पर इस तरह की आलोचना की जा रही है, तो यह उन पर निर्भर है कि वो एक समाधान खोजें ताकि वो बेहतर तरीके से उभर सकें. और अगर ऐसा नहीं हो रहा है, तो टीम मैनेजमेंट या चयनकर्ताओं को इनके साथ कड़ी बातचीत करने की जरूरत है क्योंकि कड़ी प्रतिस्पर्धा हो रही है. जिन खिलाड़ियों को आपने अपनी बल्लेबाजी में आवश्यक बदलाव करने के लिए पर्याप्त अनुभव दिया है ताकि यह राष्ट्रीय टीम के लिए फायदेमंद हो. मुझे यकीन है कि वो आधुनिक टी20 बल्लेबाजी की जरूरतों को समझते हैं."

रोहित और कोहली इस समय इंग्लैंड में मौजूद हैं और बर्मिंघम में होने वाले टेस्ट के लिए तैयारियां कर रहे हैं. जबकि राहुल को कमर की चोट की वजह से सीरीज से बाहर कर दिया गया है.

आयरलैंड के खिलाफ 26 जून से शुरु होने वाली दो मैचों की टी20 सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या को भारत का कप्तान बनाया गया है. 

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com