जब अख्तर के बाउंसर से डर फ्लिंटॉफ ने कहा था "मुझे माफ़ कर दो", शोएब ने उस पल को किया याद

17 साल में इंग्लैंड (England) अपना पहला टेस्ट मैच पाकिस्तान (Pakistan) में खेलेगा. बेन स्टोक्स और न्यूजीलैंड के पूर्व महान मैकुलम के मुताबिक, इंग्लैंड ने अपने खेल को फिर से तैयार किया है.

जब अख्तर के बाउंसर से डर फ्लिंटॉफ ने कहा था

मुझे सीरीज के लिए चुना जा रहा है या नहीं.

Pak vs Eng: गुरुवार को रावलपिंडी में तीन मैचों की श्रृंखला का पहला टेस्ट शुरू होगा, 17 साल में इंग्लैंड अपना पहला टेस्ट मैच पाकिस्तान में खेलेगा. बेन स्टोक्स और न्यूजीलैंड के पूर्व महान मैकुलम के मुताबिक, इंग्लैंड ने अपने खेल को फिर से तैयार किया है. इंग्लैंड ने घर पर अपने पिछले सात टेस्ट मैचों में से छह में जीत हासिल की है जिसे कोच के उपनाम के बाद "बाज़बॉल" करार दिया गया है. यह 17 टेस्ट में सिर्फ एक जीत के बाद आया - जिसमें ऑस्ट्रेलिया में एशेज में 4-0 का अपमान शामिल है - जिसके कारण मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड (Silverwood) को बर्खास्त कर दिया गया और स्टोक्स ने जो रूट से कप्तान का पद संभाला, लेकिन पाकिस्तान में नीची और धीमी पिचें जहां इंग्लैंड ने आखिरी बार 2005 में एक टेस्ट खेला था . यह इंग्लैंड के लिए एक अलग चुनौती पेश करती है. वह सीरीज पाकिस्तान के महान तेज गेंदबाज शोएब अख्तर के लिए यादगार थी. उन्होंने तब उस श्रृंखला में 17 विकेट लिए थे. सीरीज को याद करते हुए, अख्तर ने एक इंटरव्यू में द गार्जियन को बताया: "मैं अपने सोफे के किनारे पर सोच रहा था कि क्या मुझे सीरीज के लिए चुना जा रहा है या नहीं. तब मेरी मुख्य प्रेरणा फ्रेडी फ्लिंटॉफ थे."

फ्लिंटॉफ (Flintoff) ने 2005 आईसीसी सुपर सीरीज में सामना करने के बाद स्पीडस्टर का मज़ाक उड़ाया था. फ्लिंटॉफ ने तब कहा था, "टार्जन जैसा दिखता था लेकिन जेन की तरह गेंदबाजी करता था" शोएब इस स्टार ऑलराउंडर को करारा जवाब देने के लिए बेताब थे. "मैंने फ्रेडी को अपने रडार पर लिया और मैंने बाउंसर फेंकना शुरू कर दिया. वह असहज था, मैंने उसे आउट किया और उससे कहा: 'मैं टार्ज़न या जेन की तरह मिस्टर फ्लिंटॉफ कैसा दिखता हूं?"

"उन्होंने कहा: 'मुझे माफ कर दो शोएब. तुम तीन हफ्तों के अंतराल में दो अलग-अलग लोग हो. तुम अनफिट थे और अब तुम बिल्कुल अलग हो. क्या हुआ?' मैंने कहा: 'बहुत दर्द निवारक और उससे भी ज्यादा दिल'" मौजूदा सीरीज में, इंग्लैंड रावलपिंडी, मुल्तान और कराची में तीन टेस्ट खेलेगा.


ये भी पढ़े

FIFA 2022: इंग्लैंड ने दर्ज़ की एकतरफा जीत वेल्स को से दी 3-0 से मात, राउंड 16 में सेनेगल से मुकाबला

Ind vs Nz: संजू सैमसन को एक बार फिर नहीं मिला प्लेइंग 11 में मौका, शशि थरूर के निशानें पर भारतीय टीम मैनेजमेंट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबरों के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports Hindi