विज्ञापन

"हम धोनी की चालों से...", हरभजन ने किया खुलासा, मुंबई क्यों आईपीएल में चेन्नई पर रही है हावी

Harbhajan's revelation: इन दिनों हरभजन सिंह बहुत ही ज्यादा मुखर हैं. और वह इन दिनों कोई न कोई खुलासा कर रहे हैं

"हम धोनी की चालों से...", हरभजन ने किया खुलासा,  मुंबई क्यों आईपीएल में चेन्नई पर रही है हावी
नई दिल्ली:

अपने समय के दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) इन दिनों बहुत ही ज्यादा मुखर हैं. ऐसी-ऐसी बातें बोल रहे हैं, जो पहले उन्होंने बमुश्किल ही कीं. हाल ही में एक पोस्टकाड में भज्जी ने साफ-साफ रोहित शर्मा को तीन आईसीसी ट्रॉफी जिताने वाले एमएस धोनी (MS Dhoni) से बेहतर कप्तान करार दिया था. अब यह तो आप भी जानते हैं कि  हरभजन ने भी एक समय मुंबई इंडियंस की कप्तानी की थी, तो इंडियंस और चेन्नई की प्रतिद्वंद्विता भी कोई छिपी हुई बात नहीं है. हालांकि, दोनों टीमों के बीच हुए मुकाबलों में आंकड़े मुंबई के पक्ष में हैं और रोहित की कप्तानी में मुंबई ने तीन बार चेन्नई को मात दी. पोडकास्ट में भज्जी ने यह भी खुलासा किया कि कैसे हालिया सालों में मुंबई टीम चेन्नई पर भारी रही.   

भज्जी ने कहा, "मुंबई अच्छी तरह से इस बात से अवगत था कि बतौर कप्तान धोनी कैसी चालों का इस्तेमाल किया करते थे. ऐसे में हमारे प्रबंधन ने धोनी और उनकी टीम की चालों को मात देने के लिए अपनी जवाबी रणनीति बनाई और उन पर काम किया.", पूर्व स्पिनर बोले, "धोनी जिस भी चाल के साथ आया करते थे, तो हमने इसकी काट निकालने पर काम किया. और दबाव के पलों में मुंबई ने चेन्नई से बेहतर प्रदर्शन किया. जब मैं मुंबई छोड़कर चेन्नई गय, तो मुझे बहुत ज्यादा प्यार मिला. मैंने अच्छी गेंदबाजी की. इस दौरान हमन चैंपियनशिप  भी जीते और उपविजेता भी रहे" 

भज्जी ने दोनों टीमों के बीच साल 2018 के उदघाटक मैच को याद करते हुए कहा, "उस मैच में ड्वेन ब्रावो की जादुई बल्लेबाजी और केदार जाधव के प्रदर्शन से चेन्नई ने खिताब जीता. अगर ये दोनों अच्छा नहीं करते, तो ट्रॉफी मुंबई के ही हाथ लगती", उन्होंने कहा, "धोनी को मात देने के लिए आपको बेहतर सोचना पड़ता है, आपको अपने पत्ते बेहतर खेलने पड़ते हैं. यह आसाम काम नहीं है. लेकिन मुंबई ने ऐसा किया है क्योंकि उसके पास बेहतर खिलाड़ी थे. साथ ही, प्लानिंग भी अच्छी थी. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Women's T20 World Cup: यह स्टार ऑलराउंडर साबित हो सकती है 'एक्स फैक्टर', दमदार आंकड़े दे रहे गवाही
"हम धोनी की चालों से...", हरभजन ने किया खुलासा,  मुंबई क्यों आईपीएल में चेन्नई पर रही है हावी
Rohit Sharma: "If things are not in place..." Rohit Sharma big statement on the India vs Bangladesh Kanpur Test
Next Article
Rohit Sharma: " गौतम गंभीर और अन्‍य खिलाड़ी सोच रहे थे..." रोहित शर्मा ने कानपुर टेस्ट की जीत पर दिया बड़ा बयान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com