Watch : महिला क्रिकेटर ने पकड़ा हैरतअंगेज़ कैच, देखकर आंखें रह जाएंगी खुली की खुली

ब्रित्स ने मैच में कुल 4 कैच पकड़े. चोरों कैच शानदार रहे लेकिन एक कैच इस दौरान इतना ज़बरदस्त था जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया. इसी का वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

Watch : महिला क्रिकेटर ने पकड़ा हैरतअंगेज़ कैच, देखकर आंखें रह जाएंगी खुली की खुली

महिला क्रिकेटर ने पकड़ा हैरतअंगेज़ कैच, देखकर आंखें रह जाएंगी खुली की खुली

नई दिल्ली:

दक्षिण अफ्रीका में खेले जा रहे महिला टी20 विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीकी टीम (South Africa Women) ने इंग्लैंड को 6 रन से हराकर फाइनल में जगह बना ली है. इसी मैच में अफ्रीकी ओपनर ताज़मीन ब्रित्स (Tazmin Brits) ने एक से बढ़कर एक शानदार कैच लपके. इससे पहले बल्लेबाज़ी में भी उन्होंने 68 रन की धमाकेदार पारी खेली. मैच में ब्रित्स ने कुल 4 कैच पकड़े. चोरों कैच शानदार रहे लेकिन एक कैच इस दौरान इतना ज़बरदस्त था जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया. इसी का वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. दरअसल ताज़मीन ने हवा में डाइव लगाते हुए एक हाथ से गेंद को स्पाइडर वूमेन की तरह लपक लिया. जिसने भी ये कैच देखा होगा, वाकई आंखें खुली की खुली रह गईं होंगी.

इससे पहले ताज़मीन ने अपनी 68 रन की पारी में 6 चौके और 2 शानदार छक्के लगाए. साउथ अफ्रीकी महिला टीम ने इस मैच को जीतकर इतिहास रचा है. बता दें कि इतिहास में महिला और पुरुषों में से पहली बार किसी अफ्रीकी टीम ने आईसीसी इवेंट के फाइनल में जगह बनाई है. 

यहां देखें वीडियो


लॉरा -ताज़मीन की धमाकेदार पारियां 
साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड के खिलाफ 164/4 का स्कोर खड़ा किया. लौरा वोल्वार्ड्ट (Laura Wolvaardt) ने 53 और तजमिन ब्रिट्स ने 68 रनों की अर्धशतकीय पारियों के बाद आखिरी के ओवरों में मरिजेन कैप ने नाबाद 27 रन के साथ जबरदस्त बल्लेबाजी की. इंग्लैंड के लिए सोफी एक्लेस्टोन ने तीन विकेट चटकाए. इससे पहले, साउथ अफ्रीका की कप्तान सून लूस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था. 165 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम 20 ओवर में 158 रन ही बना पाई. मेजबान टीम के लिए आयाबोंगा खाका ने चार जबकि शबनम इस्माइल ने तीन विकेट चटकाए. इंग्लैंड के लिए नेट साइवर-ब्रंट ने सबसे ज्यादा 40 रन की पारी खेली. 

ऑस्ट्रेलिया से फाइनल में होगी टक्कर
विमेंस टी20 विश्व को ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के रूप में दो फाइनलिस्ट मिल चुके हैं, अब इंतज़ार है तो बस चैंपियन का. जिसका फैसला रविवार 26 फरवरी को हो जाएगा. देखा जाए तो ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा यहां पर काफी भारी नज़र आ रहा है. अब तक के 8 विश्व कप टूर्मामेंट में से केवल पहले एडिशन को छोड़ दिया जाए तो ऑस्ट्रेलिया ने हर एक विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई है. जिसमें से टीम ने साल 2010, 2012, 2014 में लगातार तीन बार तो वहीं 2018 और 2020 में भी ट्रॉफी जीती है. ऐसे में साल 2023 में भी अगर ऑस्ट्रेलिया ही इस खिताब पर कब्ज़ा करती है तो कोई हैरानी वाली बात नहीं होगी. वहीं दूसरी ओर साउथ अफ्रीकी टीम ने पहली बार महिला विश्व कप के फाइनल में स्थान बनाया है. टूर्नामेंट में भी शानदार प्रदर्शन किया है. इस स्थिति में ऑस्ट्रेलिया को फाइनल में हराकर अफ्रीकी टीम बड़ा उलटफेर भी कर सकती है. 
 

--- ये भी पढ़ें ---

* "'ट्विटर वॉर' के बाद आकाश चोपड़ा ने वेंकटेश प्रसाद को लाइव बहस का दिया न्योता, पूर्व पेसर ने दिया ऐसा जवाब

* 'वो 12 मिनट, वो 12 गेंद से मैं पाकिस्तान का नेशनल हीरो बन जाता..', Shoaib Akhtar ने शाहीन अफरीदी पर निकाली भड़ास

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com