विज्ञापन
This Article is From Jul 14, 2023

टेस्ट करियर का शतक जड़ते ही कप्तान रोहित के पास दौड़े चले आए यशस्वी जायसवाल, लगाया गले से, Video

Yashasvi Jaiswal, जायसवाल ने अपने टेस्ट करियर का पहला शतक पहले ही मैच में लगाकर धमाका कर दिया है. यशस्वी के अलावा कप्तान रोहित ने भी 103 रन की पारी खेली, हिट मैन का टेस्ट में यह 10वां शतक है.

टेस्ट करियर का शतक जड़ते ही कप्तान रोहित के पास दौड़े चले आए यशस्वी जायसवाल, लगाया गले से, Video
Yashasvi Jaiswal का पहला शतक

Yashasvi Jaiswal Viral video: यशस्वी जायसवाल ने अपने टेस्ट करियर का पहला शतक जमाया. डेब्यू में शतक लगाने वाले जायसवाल भारत के 17वें बल्लेबाज बने हैं, बता दें कि जायसवाल की पारी शानदार रही है. इस समय भी वो क्रीज पर 143 रन बनाकर नाबाद हैं. उम्मीद है कि जायसवाल अपने इस शतक को दोहरे शतक में तब्दील करेंगे. बता दें कि जायसवाल ने जब शतक लगाया तो उन्होंने इसका जमकर जश्न भी मनाया लेकिन इसके अलावा उन्होंने अपने इस खास शतक का जश्न रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को गले लगाकर भी मनाया. दरअसल, हुआ ये कि जैसे ही जायसवाल ने शतक लगाया वैसे ही इस युवा बल्लेबाज ने पहले बल्ला उठाकर सभी का अभिवादन स्वीकार किया फिर तुरंत ही दौड़कर कप्तान रोहित के पास गए और उनको गले से लगा लिया. जायसवाल के इस जेस्चर को फैन्स खूब पसंद कर रहे हैं. 

जायसवाल ने अबतक 350 गेंद का सामना किया है जिसमें 14 चौके जमाए हैं. वहीं, रोहित ने अपनी 103 रन की पारी में 221 गेंद का सामना किया, पारी में 10 चौके और 2 छक्के लगाने में सफलता हासिल की थी. 

बता दें कि जायसवाल भारत की ओर से डेब्यू में शतक लगाने वाले केवल तीसरे ओपनर बल्लेबाज भी बने हैं. जायसवाल ने जहां 143 रन बनाकर नाबाद हैं तो वहीं रोहित शर्मा ने भी अपने टेस्ट करियर का 10वां शतक लगाया और 103 रन बनाकर आउट हुए. दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर भारत ने 2 विकेट पर 312 रन बना लिए हैं. रोहित 103 रन और गिल 6 रन बनाकर आउट हुए. क्रीज पर जायसवाल  के साथ विराट कोहली मौजूद हैं. कोहील 36 रन बनाकर नाबाद हैं. 

बता दें कि जायसवाल और रोहित ने पहले विकेट के लिए 229 रन की साझेदारी की जो एक रिकॉर्ड हैं. वेस्टइंडीज में भारत का यह पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड है. इसेस पहले वेस्टइंडीज में भारत की ओर से सबसे बड़ी ओपनिंग पार्टनरशिप का रिकॉर्ड वसीम जाफर और वीरेंद्र सहवाग के नाम था. दोनों ने साल 2006 में सेंट लूसिया में खेले गए टेस्ट मैच में 159 रन पहले विकेट के लिए जोड़े थे. 

बता दें कि भारत की टीम वेस्टइंडीज से अबतक पहली पारी के आधार पर 162 रन आगे हैं. वेस्टइंडीज की टीम पहली पारी में केवल 150 रन की बना सकी थी. 

--- ये भी पढ़ें ---

* Wi vs Ind 1st Test: जायसवाल का पहले ही टेस्ट में शतक लाया कई अहम रिकॉर्ड, नजर दौड़ा लें
* ICC के 2 बड़े फैसले: अब World Cup जीतने पर महिला और पुरुष विजेता को मिलेगी बराबर इनामी रकम और...

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IND vs BAN: जसप्रीत बुमराह का इंटरनेशनल क्रिकेट में बड़ा धमाका, मैक्ग्रा, डोनाल्ड और हैडली को पछाड़कर रचा इतिहास
टेस्ट करियर का शतक जड़ते ही कप्तान रोहित के पास दौड़े चले आए यशस्वी जायसवाल, लगाया गले से, Video
Rohit Sharma Messaged Piyush Chawla At 2.30 In The Night David Warner IPL Mumbai Indians
Next Article
Rohit Sharma: रोहित शर्मा को आखिर ऐसी क्या जरूरत पड़ी जो उन्होंने पीयूष चावला को रात 2.30 बजे किया मैसेज?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com