रबाडा की 'लॉलीपॉप बॉल' पर बल्लेबाज भूल बैठा अपना स्टंप, स्टाइलिश अंदाज में हुआ बोल्ड- Video

New Zealand vs South Africa, 2nd Test: क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर साउथ अफ्रीका ने अपनी दूसरी पारी में 5 विकेट पर 140 रन बना लिए हैं.

रबाडा की 'लॉलीपॉप बॉल' पर बल्लेबाज भूल बैठा अपना स्टंप, स्टाइलिश अंदाज में हुआ बोल्ड- Video

रबाडा ने दिया चकमा

खास बातें

  • न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच रोमांचक मोड़ पर
  • पहले टेस्ट में मिली हार के बाद दूसरे टेस्ट में संभला साउथ अफ्रीका
  • दूसरे टेस्ट में साउथ अफ्रीका ने बना ली है बढ़त

New Zealand vs South Africa, 2nd Test: क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर साउथ अफ्रीका ने अपनी दूसरी पारी में 5 विकेट पर 140 रन बना लिए हैं. बता दें कि न्यूजीलैंड की पहली पारी 293 रन पर आउट हो गई थी. ऐसे में अबतक साउथ अफ्रीका के पास 211 रन की बढ़त है. इससे पहले साउथ अफ्रीका ने पहली पारी में 364 रन बनाए थे. दूसरी ओर न्यूजीलैंड की पारी के 293 रन पर आउट करने में सबसे बड़ा हाथ तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा (Kagiso Rabada) का रहा था. रबाडा ने कीवी टीम की पहली पारी में जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए 60 रन देकर 5 विकेट लिए थे.

श्रीलंकाई खिलाड़ी का चमत्कार, करिश्माई अंदाज में लपक लिया 'हवाई कैच', खुद को भी नहीं हुआ यकीन- Video

वहीं, अपनी गेंदबाजी के दौरान रबाडा ने कई ऐसे गेंदें फेंकी थी जिसपर बल्लेबाज का हाल बेहाल हो गया था. खासकर कीवी विकेटकीपर टॉम ब्लंडेल (Tom Blundell) को जिस तरह से बोल्ड किया वो गेंद देखने लायक थी. 


'सर' रवींद्र जडेजा ने की SL गेंदबाज की जमकर धुनाई, फिर जाकर लगाया गले से- Video

दरअसल ब्लंडेल जिस तरह से बोल्ड हुए देखकर ऐसा लगा कि वो अपना ऑफ स्टंप भूल गए और गेंद को छोड़ दिया. जिससे गेंद सीधे स्टंप पर जाकर लगी और कीवी विकेटकीपर बोल्ड हो गए. हुआ ये कि न्यूजीलैंड की पहली पारी के 27वें ओवर की तीसरी गेंद पर रबाडा ने इन स्विंग फेंकी, जिसे बल्लेबाज भांप नहीं पाया और आउट स्विंग समझकर गलती कर बैठा. जिससे गेंद क्रीज पर टप्पा खाने के बाद तेजी से बल्लेबाज के स्टंप के ओर अंदर की तरफ गई. बल्लेबाज ब्लंडेल ने यही पर गलती कर बैठे उन्हें लगा कि गेंद को छोड़ने में ही भलाई है. लेकिन बल्लेबाज की किस्मत पर रबाडा की बुद्धिमानी भारी पड़ गई. 

राशिद 'करामती' खान ने लगाया स्पेशल कवर ड्राइव, PAK क्रिकेटर कामरान अकमल ने दे दिया ऐसा चैलेंज

जिस समय न्यूजीलैंड विकेटकीपर आउट हुए उस समय उन्होंने केवल 6 रन ही बनाए थे. वैसे, कॉलिन डी ग्रैंडहोम  ने 158 गेंद पर 120 रन की नाबाद पारी खेलकर न्यूजीलैंड के स्कोर को साउथ अफ्रीकी टीम के स्कोर के करीब ले जाने में सफल रहे. न्यूजीलैंड ने 293 रन बनाए. कॉलिन डी ग्रैंडहोम  ने 120 रन की पारी में 12 चौके और 3 छक्के लगाए. 

रो-HITMAN ने उत्तराधिकारी भी चुन लिया!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com