'आग का गोला', उमरान मलिक की बुलेट बॉल को झेल नहीं पाया बल्लेबाज, 30 गज दूर जाकर गिरी बेल्स, देखें Video

Umran Malik's 150 km/h: तीसरे टी-20 मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 168 रन से हरा दिया. यह टी-20 इंटरनेशनल में भारत की रनों के हिसाब से सबसे बड़ी जीत रही.

'आग का गोला', उमरान मलिक की बुलेट बॉल को झेल नहीं पाया बल्लेबाज, 30 गज दूर जाकर गिरी बेल्स, देखें Video

IND vs NZ: उमरान मलिक का फिर दिखा कमाल

Umran Malik's 150 km/h: तीसरे टी-20 मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 168 रन से हरा दिया. यह टी-20 इंटरनेशनल में भारत की रनों के हिसाब से सबसे बड़ी जीत रही. इस मैच में जहां शुभमन गिल (Shubman Gill) ने धमाका किया औऱ 63 गेंद पर 126 रन की धुआंधार पारी खेली, गिल ने अपनी पारी में 12 चौके और 7 छक्के लगाए, गिल की शतकीय पारी के दम पर भारत ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 234 रन बनाए. इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने कहर बरपाया और कीवी टीम को 68 रन पर रोक दिया. भारत की ओर से हार्दिक पंड्या ने 4 विकेट लिए. इसके अलावा अर्शदीप, शिवम मावी और उमरान मलिक 2-2 विकेट लेने में सफल रहे. 

उमरान मलिक ने फिर से दिखाया कमाल
उमराम मलिक (Umran Malik) ने एक बार फिर अपनी स्पीड गेंद का नजारा अहमदाबाद की पिच पर दिखाया. मलिक ने 2.1 ओवर में 9 रन 2 विकेट लिए. जिसमें उन्होंने जिस तरह से माइकल ब्रेसवेल  (Michael Bracewell) को बोल्ड किया, वह गेंद देखने लायक थी. दरअसल, ब्रेसवेल जम्मू कश्मीर एक्सप्रेस को हल्के में लेते दिखे और उनके द्वारा फेंकी गई गेंद पर बड़ा शॉट मारने की कोशिश की लेकिन उमरान ने अपनी तेज गति वाली गेंद से बल्लेबाज को परास्त कर दिया. 

जिस गेंद पर माइकल ब्रेसवेल आउट हुए वह गेंद 150 kmph की रफ्तार के साथ फेंकी गई थी. उस गेंद को ब्रेसवेल ने बैकफुट पर जाकर पुल शॉट मारने की कोशिश की, यहीं पर बल्लेबाज टाइमिंग मिस कर गया औऱ गेंद पिच पर टप्पा खाते ही बल्लेबाज का स्टंप ले उड़ी. गति इतनी कमाल की थी कि स्टंप पर बॉल लगते ही गिल्ली 30 गज से दूर जाकर गिरी. 


उमरान की गति ने एक ओर जहां बल्लेबाज को पस्त किया तो वहीं दूसरी ओर स्टंप पर लगी गिल्ली भी स्पीड को झेल नहीं पाई.  वो तो अच्छा हुआ कि गेंद लगने से स्पंट नहीं टूटी, वरना अंपायर को दूसरा स्टंप मैच में लाना पड़ता. भारत ने यह सीरीज 2-1 से अपने नाम कर लिया. इस मैच में गिल को उनके धमाकेदार शतक के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया.

--- ये भी पढ़ें ---

* शुभमन गिल ने तोड़ा विराट कोहली का धमाकेदार रिकॉर्ड
* सूर्या के कैच ने लूटी महफिल, देखकर विश्व क्रिकेट भी चौंका

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com