इस कैच को देखकर कॉमेंटेटर के मुंह से एकदम निकला "Oh My God", आप भी देखिए VIDEO

हिलटन ने बाउंड्री पर हवाई कैच पकड़कर मैच को एकमद से वर्स्टन ऑस्ट्रेलिया की तरफ मोड़ दिया. 226 रनों का पीछा कर रही न्यू साउथ वेल्स के लिए  लक्ष्य आसान लग रहा था क्योंकि उस समय दो विकेट भी उनके हाथ में थे

इस कैच को देखकर कॉमेंटेटर के मुंह से एकदम निकला

कैच पर थोड़ी देर के लिए किसी को भी यकीन नहीं हुआ

खास बातें

  • मार्श कप के दौरान पकड़ा यह शानदार कैच
  • कैच लेने के बाद खुद फील्डर को भी नहीं हुआ यकीन
  • कैच के बाद पलट गया मैच
नई दिल्ली:

शुक्रवार को मार्श कप (Marsh Cup) के फाइनल में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया (Western Australia) ने न्यू साउथ वेल्स  को 18 रनों से हरा दिया है. एंड्रयू टाय और झे रिचर्डसन मेलबर्न में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के लिए शानदार खेले. मैच के आखिर में एक ऐसा क्षण आया था जहां से पूरा मैच एकदम से ही पलट गया था. न्यू साउथ वेल्स के चेज के दौरान 44वें ओवर में हिलटन कार्टराइट के कैच के सभी को हैरान कर दिया और सोचने पर मजबूर कर दिया कि कोई कैसे इतनी शानदार डाइव लगाकर कैच पकड़ सकता है. 

यह पढ़ें- Womens World Cup 2022: मुश्किल में टीम इंडिया! इन फॉर्म वेस्टइंडीज के खिलाफ इन 3 बातों का रखना होगा ध्यान

हिलटन ने बाउंड्री पर हवाई कैच पकड़कर मैच को एकमद से वर्स्टन ऑस्ट्रेलिया की तरफ मोड़ दिया. 226 रनों का पीछा कर रही न्यू साउथ वेल्स के लिए  लक्ष्य आसान लग रहा था क्योंकि उस समय दो विकेट भी उनके हाथ में थे. न्यू साउथ वेल्स के लिए मोइसेस हेनरिक्स (Moises Henriques) ने शानदार तरीके से एक एंड को संभाले रखा जबकि दूसरे छौर बेन द्वारशुइस पर (Ben Dwarshuis) ने भी उनका अच्छा साथ दिया. NSW को सिर्फ 36 गेंदों में सिर्फ 22 रनों की जरूरत थी और तीन विकेट हाथ में थे लेकिन अचानक से हिलटन ने असाधारण डाइव लगाकर इस मैच को एकदम से पलट दिया. 


यह भी पढ़ें- चेन्नई फैंस हो जाओ तैयार ! नेट्स में दिखा धोनी का 360 डिग्री अवतार, देखें VIDEO

44वें ओवर की पहली गेंद पर हेनरिक्स डी'आर्सी शॉर्ट के लिए पिच पर आगे बढ़कर आए और उन्हें जमीन के नीचे की ओर जोरदार प्रहार किया. कार्टराईट ने अपनी बाईं ओर कुछ मीटर की दूरी पर स्प्रिंट किया और अपने दोनों हाथों से गेंद को पकड़ने के लिए पूरी लंबाई के साथ डाइव लगाई.  उस समय उसके दोनों पैर हवा में थे, और वह एकदम से  जमीन पर गिरा. जमीन पर गिरते समय भी उन्होंने अपने हाथ से गेंद को नहीं छोड़ा. इस कैच को देखने वाले लोगों की सांसे अटक गई थीं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आईपीएल की करोड़ों की कमाई को बीसीसीआई, आईपीएल टीमों और राज्य संघों के बीच कैसे बांटा जाता है?