"वह विश्व क्रिकेट का...", Gill बनाम Tendulkar की तुलना पर Wasim Akram का बयान कर देगा आपको हैरान

Wasim Akram on Shubman Gill: शुभमन गिल अपने लगातार शानदार प्रदर्शन से क्रिकेट जगत का दिल जीत रहे हैं.

Wasim Akram on Shubman Gill

Wasim Akram on Sachin Tendulkar vs Shubman Gill: एक बल्लेबाज के लिए गेंदबाज से प्रशंसा पाने जैसा कुछ नहीं है, खासकर अगर वह महान गेंदबाज वसीम अकरम हो. भारतीय क्रिकेट बिरादरी शुभमन गिल के लगातार प्रदर्शन से गदगद हो रही है, अकरम भी भारतीय सलामी बल्लेबाज की प्रशंसा करने में शामिल हो गए. हालांकि ऐसे लोग हैं जो नहीं चाहते कि गिल की तुलना विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर से की जाए, फिर भी अकरम ने एक गेंदबाज के नजरिए से प्रिंस और भगवान के बीच समानताएं पाईं.

स्पोर्ट्सकीड़ा पर एक चैट में, अकरम (Wasim Akram on Shubman Gill) ने कहा कि वर्तमान में जो गेंदबाज गिल को गेंदबाजी कर रहे हैं, उन्हें वही महसूस होगा जो उन्हें अपने सक्रिय दिनों के दौरान तेंदुलकर को गेंदबाजी करते समय हुआ था. अकरम को लगता है कि गिल आने वाले दिनों में न सिर्फ भारतीय क्रिकेट के सुपरस्टार होंगे बल्कि पूरी दुनिया में क्रिकेट पर राज करेंगे.

"जब मैं गिल जैसे खिलाड़ी को गेंदबाजी करता हूं, यहां तक कि टी20 प्रारूप में भी, तो ऐसा लगता है जैसे मैं एक दिवसीय क्रिकेट में पहले 10 ओवर में सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को गेंदबाजी कर रहा हूं, जब केवल दो क्षेत्ररक्षकों को अनुमति दी गई थी (30 गज के घेरे के बाहर)" अकरम ने कहा.


"अगर मुझे जयसूर्या या कालुवितर्णा को गेंदबाजी करनी होती, तो मुझे पता था कि मेरे पास एक मौका है, मैं उन्हें आउट कर सकता हूं क्योंकि वे हर गेंद पर हिट करते हैं लेकिन, सचिन और गिल जैसे खिलाड़ी, वे उचित क्रिकेट शॉट खेलते हैं. मुझे लगता है कि वह दयालु हैं." खिलाड़ी जो तीनों प्रारूपों में लगातार रन बना सकता है. वह विश्व क्रिकेट का भविष्य का सुपरस्टार है.

आईपीएल 2023 में गुजरात टाइटन्स (IPL 2023 Gujarat Titans) के लिए खेल के सबसे छोटे प्रारूप में एक स्थायी छाप छोड़ने के बाद, गिल को जल्दी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल (Shubman Gill in WTC 2023 vs Australia) में टेस्ट क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता होगी. केएल राहुल (KL Rahul) के आउट होने से गिल का कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ ओपनिंग करना तय है. ओवल की परिस्थितियां हालांकि बल्लेबाज के लिए मुश्किल होंगी. यह सब कुछ है कि वह कितनी जल्दी अनुकूल हो जाता है.\

--- ये भी पढ़ें ---

* WTC Final से पहले जानिए Virat Kohli के लिए ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के दिल में क्या है-VIDEO

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* WTC Final के बाद फैंस को लग सकता है झटका, कप्तान रोहित शर्मा ले सकते हैं यह बड़ा फैसला