Virat Kohli और बाबर आजम में कौन है बेस्ट ? वसीम अकरम ने कर दिया फाइनल ऐलान

Wasim Akram on Virat Kohli vs Babar Azam: बाबर आजम ने इस साल इंटरनेशनल क्रिकेट में 1399  रन बनाए हैं. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बाबर का परफॉर्मेंस बेहद ही खराब रहा है

Virat Kohli और बाबर आजम में कौन है बेस्ट ? वसीम अकरम ने कर दिया फाइनल ऐलान

Virat Kohli Vs Babar Azam: वसीम अकरम का ऐलान

Wasim Akram on Virat Kohli vs Babar Azam: पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज वसीम अकरम ने आखिर कार फाइनल ऐलान कर दिया है. दरअसल, स्पोर्ट्स क्रीड़ा पर वसीम ने बाबर आजम और विराट कोहीली में बेस्ट बल्लेबाज कौन है, इस सवाल पर अपना फाइनल मत दे दिया है. वसीम ने सीधे तौर पर विराट कोहली (Kohli vs Babar Azam) को बाबर आजम ने बेस्ट करार दिया है. इस बारे में बात करते हुए वसीम ने कहा कि, "बाबर आजम इस समय अपने करियर को आगे बढ़ा रहे हैं. बाबर मॉर्डर्न  ग्रेट है. लेकिन विराट ने जिस अंदाज में अपने करियर को बनाया है वह बहुत बड़ा, क्रिकेट में उनका नाम सुनहरे अक्षरों में लिखा जा रहा है. वो यकीनन महान है, इसमें कोई शक नहीं है." वसीम के इस जवाब ने भारतीय फैन्स का दिल जीत लिया है. 

बता दें कि हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में कोहली ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेलकर टेस्ट मैच में अकेले क्रीज पर खड़े होकर लड़ाई की. हालांकि भारत को एक पारी और 32 रन से हार का सामना करना पड़ा लेकिन कोहली की पारी ने फैन्स का दिल जीत लिया.विराट ने भारत की दूसरी पारी में 82 गेंद पर 76 रन की पारी खेली.

भले ही कोहली भारत को जीत नहीं दिला पाए लेकिन उन्होंने एक कमाल का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. विराट कोहली सात अलग-अलग कैलेंडर वर्ष में 2000 रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज हैं. इस साल भी कोहली ने कुल 2048 रन बनाए. 


कोहली ने इससे पहले साल 2012  में (2186 रन), 2014 में  (2286 रन), 2016 में (2595 रन), 2017 में (2818 रन), 2018 में (2735 रन) और 2019 में (2455 रन) बनाए थे. ऐसा पहले इंटरनेशनल क्रिकेट में कभी नहीं हुआ था. 

यह भी पढ़ें: SA vs IND: 'हैरान हूं कि इन 2 खिलाड़ियों को क्यों नहीं चुना गया', सेंचुरियन में हार के बाद भज्जी सेलेक्टरों पर भड़के

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं, बाबर आजम ने इस साल इंटरनेशनल क्रिकेट में 1399  रन बनाए हैं. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बाबर का परफॉर्मेंस बेहद ही खराब रहा है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टेस्ट मैचों में बाबर ने 4 पारियों में केवल 77 रन ही बना पाए हैं. अब सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच 3 जनवरी से खेला जाएगा.