विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 13, 2023

"जब वह बल्लेबाजी करता है तो ...", वसीम अकरम ने इस बल्लेबाज को बताया भारत का 'इंजमाम-उल-हक'

Rohit Sharma: नीदरलैंड्स के खिलाफ रोहित शर्मा 61 रन बनाकर आउट हुए. रोहित जिस अंदाज में बल्लेबाजी की उसे देखकर यह उम्मीद की जा रही थी कि रोहित शतक लगाएंगे लेकिन ऐसा हो न सका.

Read Time: 4 mins
"जब वह बल्लेबाजी करता है तो ...", वसीम अकरम ने इस बल्लेबाज को बताया भारत का 'इंजमाम-उल-हक'
inzamam ul haq की तरह खेलता है

Wasim Akram on Rohit Sharma: वर्ल्ड कप के आखिरी लीग मैच (World Cup IND vs NED) में रोहित शर्मा एक बार फिर शतक से चूक गए और 61 रन बनाकर आउट हुए. अपनी पारी में रोहित ने 54 गेंद का सामना किया जिसमें 8 चौके और 2 छक्के लगाए. हिट मैन (Rohit Sharma World Cup 2023) ने 112.96 की स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाकर बेंगलुरु में तूफान ला दिया. भले ही रोहित शतक लगाने से चूक गए लेकिन अपनी बल्लेबाजी से महफिल लूटने में सफल रहे. बता दें कि रोहित इस पूरे वर्ल्ड कप में कमाल की बल्लेबाजी करते हुए नजर आए हैं.  तेज अंदाज में बल्लेबाजी कर रोहित ने दूसरे भारतीय बल्लेबाजों पर से दबाव हटा दिया है. यही कारण है कि पूर्व दिग्गज रोहित की मानसिकता की भरपूर तारीफ कर रहे हैं. अब पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज वसीम अकरम ने रोहित की बल्लेबाजी की बात की और उनकी तुलना पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज इंजमाम उल हक से की है. 

वसीम ने एस्पोर्ट्स के साथ बात करते हुए कहा कि, "जब रोहित बल्लेबाजी करने आता है तो उसे देखकर लगता है कि वह आसानी के साथ बल्लेबाजी कर रहे हैं. वह बल्लेबाजी को आसान बना देता है. हर तरह से शॉट वह इतनी आसानी के साथ खेलता है कि लगता है कि गेंदबाज के पास उनको रोकने के लिए कोई लेंथ ही नहीं हैं. "

यह भी पढ़ें: World Cup 2023: केएल राहुल ने 62 गेंद पर शतक जमाकर रचा इतिहास, तोड़ दिया रोहित शर्मा का रिकॉर्ड

वसीम अकरम ने आगे कहा कि, "उसकी बल्लेबाजी को देखकर इंजमाम उल हक की याद आती है. रोहित के पास टाइम बहुत है. वह तेज गेंदबाजों के खिलाफ भी काफी आसानी के साथ खेलता है. उसकी बल्लेबाजी में इंजमाम की झलक नजत आती है, जैसे इंजमाम बल्लेबाजी किया करता था.  जब वह बल्लेबाजी करता था तो लगता था कि उसके पास अभी काफी समय है और अंत तक खेलेगा.' पूर्व गेंदबाज ने कहा कि, आप कोहली, बाबर  और जो रूट की बात करते हैं लेकिन रोहित उन सबसे अलग है. वह बिल्कुल कमाल का बल्लेबाज है. कोई भी परिस्थिती हो कोई भी गेंदबाज हो वह बड़े आराम से शॉट मारता है."

वहीं, शोएब मलिक ने भी रोहित को लेकर बात की और कहा कि, "कोहली, राहुल, और दूसरे बल्लेबाज किसी एक गेंदबाज पर निशाना साधते हैं लेकिन रोहित ऐसा बल्लेबाज है कि यदि आपके पास 5 गेंदबाज हैं तो वह पांचों गेंदबाज को मारेगा, उसमें यह काबिलियत है." बता दें कि नीदरलैंड्स के खिलाफ भारत को 160 रनों से जीत मिली. इस वर्ल्ड कप में भारतीय टीम अजेय रही है और 9 में से 9 मैच जीतने में सफल हो गई है. वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार भारतीय टीम लगातार 9 मैच एक वर्ल्ड कप में जीतने में सफलता पाई है. इससे पहले 2003 के वर्ल्ड कप में भारत में लगातार 8 मैच जीतने में सफलता हासिल की थी. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
वन्दे मातरम्...जब कोहली, रोहित और हार्दिक ने मिलकर गाया मां तुझे सलाम, देखकर रोंगटे खड़े हो जाएंगे, Video
"जब वह बल्लेबाजी करता है तो ...", वसीम अकरम ने इस बल्लेबाज को बताया भारत का 'इंजमाम-उल-हक'
T20 World Cup Winner Prediction AB de Villiers predicts the winner of T20 World Cup 2024 India vs South Africa
Next Article
T20 World Cup 2024 IND vs SA Final: एबी डिविलियर्स की भविष्वाणी, इस टीम को बताया विजेता
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com