विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 12, 2023

"वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार ..", पाकिस्तान टीम की ऐसी हालत बर्दाश्त नहीं कर पा रहे वसीम अकरम, जमकर निकाली भड़ास

Wasim Akram on Pakistan team: स्विंग ऑफ सुल्तान' के नाम से मशहूर वसीम ने अपनी बात रखते हुए कहा कि, "आप या तो नंबर वन पर रहे या फिर आप किसी भी नंबर पर रहे इसका कोई मतलब नहीं है.  मैं हमेशा इसी पर विश्वास रखता हूं कि आपको हमेशा नंबर वन की टीम बनकर रहना होगा.

Read Time: 5 mins
"वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार ..", पाकिस्तान टीम की ऐसी हालत बर्दाश्त नहीं कर पा रहे वसीम अकरम, जमकर निकाली भड़ास
World Cup PAK vs ENG: वसीम अकरम का माथा ठनका

Wasim Akram on Pakistan team: पाकिस्तान को इंग्लैंड ने आखिरी लीग मैच में 93 रनों से हराकर वापस पाकिस्तान (World cup 2023 Pakistan) भेज दिया है. इस वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम 5 मैच हारी जिसे देखकर वसीम अकरम (Wasim Akram React on pakistan Team) भी चौंक गए हैं. बता दें कि वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार पाकिस्तान की टीम 5 मैच हारी है. अपने आखिरी लीग मैच में पाकिस्तान के गेंदबाज और बल्लेबज पूरी तरह से फ्लॉप रहे जिसे देखकर पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज वसीम अकरम हैरान रह गए हैं. वसीम ने एस्पोर्ट्स पर पाकिस्तान के खराब परफॉर्मेंस को लेकर बात की और कहा कि, "इस बार ऐसा इतिहास में पहली बार हुआ कि पाकिस्तान वर्ल्ड कप में पांच बार हारी है. यह बेहद ही शर्मनाक है." (वर्ल्ड कप प्वाइंट्स टेबल)

यह भी पढ़ें: IND vs NED: रोहित शर्मा इस बड़े मुकाम से सिर्फ 12 रन दूर, ऐसा करने वाले होंगे तीसरे भारतीय, सहवाग और सचिन ही हैं आगे

'स्विंग ऑफ सुल्तान' के नाम से मशहूर वसीम ने अपनी बात रखते हुए कहा कि, "आप या तो नंबर वन पर रहे या फिर आप किसी भी नंबर पर रहे इसका कोई मतलब नहीं है.  मैं हमेशा इसी पर विश्वास रखता हूं कि आपको हमेशा नंबर वन की टीम बनकर रहना होगा. हां इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान को खराब क्रिकेट खेली है. इसमें कोई शक नहीं है. ईमानदारी से कहूं तो पहली बार वर्ल्ड कप के इतिहास में हम 5 मैच हारे हैं. ऐसा पहले कभी नहीं हुआ था. मैंने पहले ही कहा था कि हमारे खिलाड़ियों की समस्या उनकी फिटनेस है. एशिया कप से ही हम जान रहे थे कि टीम फिटनेस की समस्या से गुजर रही है. टीम में समस्या है. पता नहीं क्या हो रहा है. लड़के युवा हैं वो खुद को सुधार सकते हैं और पटरी पर आ सकते हैं. कई खिलाड़ी अभी भी टीम में 30 की उम्र से कम के खिलाड़ी हैं. इसमें परेशानी की बात नहीं है आप मेहनत करके अपनी फिटनेस सुधार सकते हैं .लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ मैच में पाकिस्तान के लिए बात करने के लिए मेरे पास कुछ नहीं है. "

वसीम अकरम ने आगे कहा कि, "जब हम टॉस हारे उसी समय हम मैच हार गए थे. टॉस हारने के साथ ही थोड़ा बहुत को विश्वास था वह खत्म हो गया था. अकरम ने सीधे तौर पर कहा कि, पाकिस्तानी क्रिकेट को पहले समझना होगा कि आपकी समस्या क्या है, इसके बाद आप उस समस्या को दूर कर सकते हैं."

पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि, "पाकिस्तान की जो स्थिति इस वर्ल्ड कप में रही है वह सिर्फ कप्तानी को लेकर नहीं रही है पूरा सिस्टम का कसूर है. कप्तान को बलि का बकरा नहीं बना सकते हैं. पूरा सिस्टम का कसूर है. पिछले एक साल से टीम में काफी समस्या चल रही है. लड़को को ये नहीं पता कि कोच कौन है, कौन आ रहा है. सबकुछ अचानक ही बदल रहा है. इसमें सभी की गलती है".

बाबर को लेकर अकरम (Wasim Akram on Babar Azam) ने कहा कि, "बाबर की कप्तानी ने उसकी बल्लेबाजी पर असर डाला है, इसमें कोई दो राय नहीं है. उसके ऊपर कप्तान का तनाव नजर आया है. एशिया कप में भी बाबर तनाव में दिखे थे. मुझे लगता है कि बाबर को अपनी बल्लेबाजी पर भी ध्यान देना होगा . उसको यह समझना होगा कि कप्तानी करने से दबाव तो आना ही है लेकिन जब आप बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर जाओ तो सिर्फ आपको अपनी बल्लेबाजी के बारे में ही सोचना होगा. " 

बता दें कि इस वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने 9 मैच में 4 में जीत हासिल की और 5 में उसे हार का सामना करना पड़ा. इंग्लैंड के खिलाफ अपने आखिरी मैच में पाकिस्तान को 93 रनों से हार का सामना करना पड़ा. इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी की थी और 337 रन बनाए थे, पाकिस्तान की टीम 43.3 ओवर में 244 रन बनाकर आउट हो गई थी. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Abhishek Sharma: "अगर यह पहली गेंद भी है, तो भी मैं..." जीत के बाद अभिषेक शर्मा ने कह दी बड़ी बात
"वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार ..", पाकिस्तान टीम की ऐसी हालत बर्दाश्त नहीं कर पा रहे वसीम अकरम, जमकर निकाली भड़ास
Hardik Pandya and Arshdeep Singh unsung hero of indian team Jasprit Bumrah Player of the tournament T20 World Cup 2024
Next Article
बुमराह के अलावा भारत के ही 2 खिलाड़ी थे 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' अवॉर्ड के प्रबल दावेदार, लेकिन इस वजह से जसप्रीत ने मारी बाजी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;