आयरलैंड दौरे पर राहुल द्रविड़ की जगह VVS लक्ष्मण होंगे भारतीय टीम के कोच: एनडीटीवी के सूत्र

भारत के पूर्व बल्लेबाज और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी  (NCA) के वर्तमान प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) को राहुल द्रविड़ की जगह आयरलैंड दौरे के लिए भारतीय टीम का कोच बनाया जाएगा

आयरलैंड दौरे पर राहुल द्रविड़ की जगह VVS लक्ष्मण होंगे भारतीय टीम के कोच: एनडीटीवी के सूत्र

आयरलैंड दौरे पर लक्ष्मण बनेंगे भारत के कोच

भारत के पूर्व बल्लेबाज और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी  (NCA) के वर्तमान प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) को राहुल द्रविड़ की जगह आयरलैंड दौरे के लिए भारतीय टीम का कोच बनाया जाएगा. सूत्रों ने एनडीटीवी (NDTV) को बताया कि लक्ष्मण मुख्य कोच राहुल द्रविड़ की जगह इस दौरे पर कोच की जिम्मेदारी संभालेंगे. बता दें कि भारतीय टीम को जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ एक मात्र टेस्ट मैच खेलना है, उससे पहले  भारतीय टीम को इंग्लिश काउंटी की ओर से लीसेस्टरशायर के खिलाफ एक अभ्यास मैच भी खेलना है. ऐसे में कोच द्रविड़ पहले ही इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे. ऐसे में आयरलैंड के खिलाफ  भारतीय टीम की कोचिंग की भूमिका में लक्ष्मण होंगे. 

मुशफिकुर रहीम ने रचा इतिहास, बांग्लादेश के लिए टेस्ट क्रिकेट में ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने

बता दें कि बर्मिंघम टेस्ट से पहले 24 जून को लीसेस्टरशायर के खिलाफ भारतीय टीम एक अभ्यास मैच खेलेगी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार द्रविड़ और टीम 15 या 16 जून इंग्लैंड के लिए रवाना हो सकती है.  भारतीय टीम आयरलैंड दौरे पर 2 टी-20 मैच खेलेगी. आयरलैंड के खिलाफ पहला मैच 26 जून को और दूसरा मैच 28 जून को खेला जाएगा. इसके अलावा 1 जुलाई को बर्मिंघम में भारतीय टीम को एक मात्र टेस्ट मैच इंग्लैंड के साथ खेलना है. 


IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

बता दें कि इस समय भारतीय टीम के कई खिलाड़ी आईपीएल खेल रहे हैं. आईपीएल के बाद भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले टी-20 सीरीज खेलनी है. जिसमें  कई अनुभवी खिलाड़ियों को रेस्ट दिया जा सकता है. खबर है कि भारत की कप्तानी या तो शिखर धवन करेंगे या फिर हार्दिक पंड्या करते नजर आएंगे. साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज 9 जून से शुरू होगा और आखिरी मैच 19 जून को खेला जाने वाला है. भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान जल्द करने वाले हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान, दिग्गज खिलाड़ी की टीम में वापसी, देखें पूरी लिस्ट