न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान, दिग्गज खिलाड़ी की टीम में वापसी, देखें पूरी लिस्ट

New Zealand tour of England, 2022: न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम (England Test Team) का ऐलान हो गया है. इंग्लैंड के पहले दो टेस्ट के लिए टीम की घोषणा की है.

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान, दिग्गज खिलाड़ी की टीम में वापसी, देखें पूरी लिस्ट

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान

खास बातें

  • न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान
  • जेम्स एंडरसन और ब्रॉर्ड की हुई टीम में वापसी
  • न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड दौरे पर 3 टेस्ट मैच खेलेगी

New Zealand tour of England, 2022: न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम (England Test Team) का ऐलान हो गया है. इंग्लैंड के पहले दो टेस्ट के लिए टीम की घोषणा की है. बता दें कि न्यूजीलैंड की टीम जून में इंग्लैंड के दौरे पर आने वाली है. पहला टेस्ट मैच 2 जून को लंदन के लॉर्ड्स में खेला जाएगा. न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए दिग्गज जेम्स एंडरसन को टीम में शामिल किया गया है तो वहीं स्टुअर्ट ब्रॉर्ड (James Anderson, Stuart Broad) भी इस टीम का हिस्सा हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मैच बेन स्टोक्स के लिए कप्तान के तौर पर पहला टेस्ट मैच होगा. वहीं, ब्रैंडन मैक्कुलम भी  इंग्लैंड कोच के तौर पर इस टेस्ट सीरीज से अपना कार्यभार संभालेंगे.

रोहित शर्मा और उमरान मलिक के बीच हुआ घमासान, 154.8kph की रफ्तार से फेंकी गेंद, जानिए फिर क्या हुआ

बता दें कि हाल ही में वेस्टइंडीज दौरे पर एंडरसन को इंग्लैंड टीम में शामिल नहीं किया गया था. ऐसे में दिग्गज तेज गेंदबाज ने mirror.co.uk के साथ इंटरव्यू में बताया था कि वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नहीं चुने जाने के बाद उनके मन में रिटायरमेंट का भी ख्याल आया था. 


IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

उन्होंने बताया था कि मेरे मन में यकीनन ख्याल आया था कि क्या मैं आगे खेल सकता हूं, ये सभी बातें आपके सामने आने लग जाती है जब आप टीम में नहीं होते हैं. मेरे साथ भी ऐसा हुआ था. लेकिन मुझे विश्वास था कि अभी मैं क्रिकेट में काफी कुछ दे सकता हूं चाहे वो काउंटी क्रिकेट में हो या फिर इंग्लैंड के लिए. इसी सोच के साथ मैंने रिटायकमेंट का इरादा बदल दिया था.   

SRH vs MI: टिम डेविड के आउट होते ही सारा तेंदुलकर का बना मुंह, ट्विटर पर आ रही हैं ऐसी प्रतिक्रियाएं

हाल ही में एंडरसन ने काउंटी क्रिकेट खेला था और जिस तरह से जो रूट को बोल्ड किया था, उसे देखकर यह समझा जा सकता था कि अभी भी उनके खिलाफ बल्लेबाजी करना बल्लेबाजों के लिए टेढ़ी खीर साबित होती है.

जेम्स एंडरसन ने टेस्ट में अबतक 169 मैचों में कुल 640 विकेट लेने में सफल रहे हैं. वो टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में बतौर तेज गेंदबाज सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. 

न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान
बेन स्टोक्स (कप्तान), जो रूट, जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, हैरी ब्रूक, जैक क्रॉली, बेन फॉक्स, जैक लीच, एलेक्स लीज़, क्रेग ओवरटन, ओली पोप, मैथ्यू पॉट्स
कोच- बैंडन मैक्कुलम

इंग्लैंड Vs न्यूजीलैंड शेड्यूल

पहला टेस्ट- लॉर्ड्स, लंदम में- 2 जून से 6 जून 2022, समय भारत के अनुसार- 3:30 PM
दूसरा टेस्ट- नॉर्टिंघम, ट्रेंट ब्रिजमें- 10 जून से 14 जून- समय भारत के अनुसार- 3:30 PM
तीसरा टेस्ट- हेडिंग्ले, लीड्स में- 23 जून से 27 जून - समय भारत के अनुसार- 3:30 PM

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जसप्रीत बुमराह ने रचा इतिहास, T20 में ऐसा करने वाले पहले भारतीय तेज गेंदबाज बने