सहवाग ने CSK के किस खिलाड़ी को दिया MSD निकनेम? धोनी की कप्तानी का भी खोला राज

'Nobody expected Dhoni win T20 World Cup: सहवाग ने टूर्नामेंट शुरु होने से पूर्व गायकवाड़ को एक निकनेम दिया था, जो एमएसडी है. गायकवाड़ सहवाग की ओर से दिए गए उपनाम पर खरे भी उतर रहे हैं.

सहवाग ने CSK के किस खिलाड़ी को दिया MSD निकनेम? धोनी की कप्तानी का भी खोला राज

Virender Sehwag, T20 World Cup

'Nobody expected Dhoni win T20 World Cup: हाल ही में भारतीय टीम के पूर्व धाकड़ सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग से आईपीएल 2024 के 2 युवा कप्तानों के बारे में चर्चा की गई थी. इस दौरान उन्हें 2 नाम सुझाए गए थे. इसमें गुजरात के युवा कप्तान शुभमन गिल और सीएसके के स्टार सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ का नाम शामिल था. यहां उन्होंने गायकवाड़ की सराहना की थी. सहवाग का मानना था कि गिल के पास मैदान में स्पोर्ट करने वाला कोई अनुभवी खिलाड़ी नहीं है. वहीं गायकवाड़ को लगातार धोनी का मार्गदर्शन प्राप्त होगा. गायकवाड़ सहवाग की भविष्यवाणी पर सही भी उतर रहे हैं. मैदान में उनकी सूझबूझ के साथ लिए गए फैसले का हर कोई सराहना कर रहा है. पिछले मैच में उन्होंने कप्तानी पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका भी निभाई है.

सहवाग ने टूर्नामेंट शुरु होने से पूर्व गायकवाड़ को एक निकनेम दिया था, जो एमएसडी है. गायकवाड़ सहवाग की ओर से दिए गए उपनाम पर खरे भी उतर रहे हैं. मैच के बाद उन्होंने क्रिकबज के साथ बातचीत करते हुए 2021 में की गई अपनी एक भविष्यवाणी की चर्चा की. सहवाग के मुताबिक एक कप्तान का मूल्यांकन उसकी तरफ से हासिल किए गए उपलब्धियों से की जा सकती है या मैदान में बेहतरीन नेतृत्व क्षमता को देखते हुए किया जा सकता है. 

सहवाग ने उदाहरण देते हुए समझाया कि किसी ने भी उम्मीद नहीं किया था कि धोनी 2007 टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की अगुवाई करेंगे. लेकिन उन्होंने किया और टीम को ट्रॉफी दिलाई. जिसके बाद बीसीसीआई ने उन्हें वनडे और टेस्ट फॉर्मेट का भी कप्तान बना दिया.


सहवाग के अनुसार अभी कई सारे मुकाबले बचे हुए हैं. लेकिन गायकवाड़ ने अपने उम्दा खेल और बेहतरीन कप्तानी से संकेत दे दिया है कि वह सीएसके में धोनी के सबसे सही उत्तराधिकारी हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें- IPL 2024: रवींद्र जडेजा ने की धोनी के इस मेगा रिकॉर्ड की बराबरी, कोहली-रोहित के इस खास क्लब में हुए शामिल