विराट कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने अर्शदीप को लेकर दिया बड़ा बयान

हालांकि, अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) को सेलेक्टरों ने जिंबाब्वे दौरे के लिए आराम दिया है, लेकिन यह एक तरह से संकेत है कि वह टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) की प्लानिंग का अहम हिस्सा हैं

विराट कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने अर्शदीप को लेकर दिया बड़ा बयान

उभरते हुए पेसर Arshdeep Singh की हर तरफ चर्चा है

नई दिल्ली:

विराट कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने उभरते हुए  लेफ्टी पेसर अर्शदीप सिंह को लेकर बड़ा बयान दिया है. पिछले करीब एक-दो साल के भीतर इस युवा ने कदम दर कदम ताल मिलाते हुए बहुत ही मजबूती के साथ अपना विकास किया है. और नतीजा यह है कि अर्शदीप सिंह साल के आखिर में होने जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप (T-20 World Cup) की प्लानिंग का अहम हिस्सा हो चले हैं. यही वजह है कि अब राजकुमार शर्मा जैसे कोच को यह कहना पड़ रहा है कि अर्शदीप महान वसीम अकरम की याद दिलाते हैं. 

यह भी पढ़ें:इन 3 अनलकी खिलाड़ियों को नहीं मिली जिंबाब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया में जगह

एक चैनल से बातचीत में अर्शदीप ने कहा कि अर्शदीप की लाइन और लेंथ बिल्कुल वसीम अकरम की तरह है. जिस तरह अकरम अपने रन अप के दौरान गेंद को दाएं हाथ में छिपाते थे, ठीक उसी तरह अर्शदीप भी गेंद को दाएं हाथ में रखते हैं. मुझे लगता है कि अर्शदीप ने अकरम को  बहुत ही बारीकी से फॉलो किया है. 


राजकुमार बोले कि अर्शदीप को देखकर मुझे वसीम अकरम की याद आती है. अर्शदीप भी अकरम की तरह बहुत ही सोचने वाले गेंदबाज हैं. गेंदबाजी को लेकर वह खासा सोच-विचार करते हैं. हालांकि अर्शदीप अभी बहुत छोटे हैं, लेकिन वह काफी होनहार और बुद्धिमान क्रिकेटर हैं. 

राजकुमार के अलावा पूर्व क्रिकेटर रितींदर सिंह सोढ़ी ने भी इस युवा की प्रशंसा करते हुए कहा कि उनका खेल दिखाया कि वह नेट पर कितनी ड़ी मेहनत करते हैं. अर्शदीप को जब भी मौका मिला, तो उन्होंने बेहतर किया. जब उन्हें प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बनाया जा रहा था, तो इससे उन्होंने खुद को प्रभावित नहीं होने दिया और लगातार खुद पर काम किया. 

* यह भी पढ़ें:

क्यों जिम्बाब्वे दौरे से बाहर हुए केएल राहुल, खुद बताया इसके पीछे का कारण

जिंबाब्वे दौरे के लिए भारतीय वनडे टीम का ऐलान, कई चेहरों की हुई वापसी

TNPLमें 'शाहरूख खान' ने आखिरी ओवर में बाजीगरी दिखाकर पलटा मैच, तूफानी अर्धशतकीय पारी खेल मचाया धमाल

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com