जिंबाब्वे दौरे के लिए भारतीय वनडे टीम का ऐलान, कई चेहरों की हुई वापसी

ZIM vs IND: शिखर धवन (Shikhar Dhawan) एक बार फिर से जिंबाब्वे दौरे में टीम की कमान संभालते दिखायी पड़ेंगे

जिंबाब्वे दौरे के लिए भारतीय वनडे टीम का ऐलान, कई चेहरों की हुई वापसी

Shikhar Dhawan फिर से जिंबाब्वे दौरे पर वनडे टीम की कप्तानी करेंगे

खास बातें

  • तीन मैच खेले जाएंगे वनडे सीरीज में
  • शिखर धवन करेंगे फिर से कप्तानी
  • कई सुपर सितारों को इस सीरीज में भी आराम
नई दिल्ली:

अगले महीने जिंबाब्वे दौरे में खेले जाने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. शिखर धवन ही वनडे टीम की कप्तानी करेंगे, जबकि पिछले काफी लंबे समय से टीम से दूर रहे कुछ खिलाड़ियों की वापसी हुई है. अगले महीने भारत को जिंबाब्वे दौरे पर तीन वनडे खेलने के लिए जाना है. इस सीरीज से भी रोहित शर्मा और विराट कोहली सहित कुछ खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. बाकी खिलाड़ियों का तो समझ में आता है, लेकिन विराट को एक और सीरीज के लिए आराम देना एकदम समझ से परे है. खुद विराट ने कहा था कि वह विंडीज सीरीज के बाद सभी श्रंखलाओं के लिए उपलब्ध रहेंगे. एक ऐसे समय जब उन्हें रनों और बड़ी पारी की बुरी तरह से तलाश है तो जिंबाब्वे  दौरा कोहली के कॉन्फिडेंस बढ़ाने के  लिए खासा अहम होता. बहरहाल. कुछ खिलाड़ी फिर से टीम में लौटे हैं, जो अलग-अलग कारणों से टीम से बाहर चल रहे थे. जिंबाब्वे का दौरा अगस्त 18 से शुरू होगा. तीनों ही वनडे मैच हरारे स्पोर्टस क्लब मैदान पर खेले जाएंगे. बाकी दो वनडे मैच 20 और अगस्त 22 को खेले जाएंगे.

यह भी पढ़ें: दिनेश कार्तिक ने बताया कि वर्तमान टीम पिछली टीमों से है कैसे अलग, video में अश्विन से की बात

कुछ दिन पहले ही आकाश चोपड़ा ने इंग्लैंड में काउंटी डीविजन 2 क्रिकेट खेल रहे वॉशिंगटन  सुंदर को लेकर सवाल उठाया था, जो चोटिल होने के कारण काफी पहले टीम से बाहर हुए थे. अब सेलेक्टरों ने वनडे टीम के जरिए वॉशिंगटन को फिर से मंच दे दिया है, तो वहीं आईपीएल से कुछ दिन पहले चोटिल होकर एक भी मैच न खेलने वाले पेसर दीपक चाहर भी टीम में में लौटे हैं. 


इसके अलावा राहुल त्रिपाठी पहले टीम में आए थे, लेकिन कोई मैच नहीं खेल सके थे. अब सेलेक्टरों ने आईपीएल में पिछले कुछ सीजन से जलवा बिखेर रहे राहुल त्रिपाठी को भी टीम में जगह दी है.तो विंडीज के खिलाफ इस साल फरवरी में अपना आखिरी वनडे मुकाबला खेलने वाले लेफ्टी स्पिनर कुलदीप यादव की भी वनडे टीम में वापसी हुई है. कुल मिलाकर बीसीसीआई ने इस दौरे में काफी दिन से हाशिए पर चल रहे खिलाड़ियों को जगह दी है. जिंबाब्वे दौरे के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है:

शिखर धवन (कप्तान),  ऋतुराज गायकवाड़, शुबमन गिल, दीपक हूडा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैसमन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शारदूल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज और दीपक चाहर

यह भी पढ़े: 

बल्लेबाज हसीब हमीद के साथ धोखा, गेंदबाज की 'मैजिक' गेंद पर बल्ला खड़ा कर हो गए बोल्ड- VIDEO

अजब-गजब ! बल्लेबाज हुआ बोल्ड लेकिन गेंद गई चौके के लिए, गेंदबाज चाह कर भी यकीन नहीं कर पा रहा- Video

इंजमाम-उल हक के भतीजे इमाम की हरकत से भड़के फैन्स, सिर्फ टावल पहने ड्रेसिंग रूम में दिखे- Video

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com