ZIM vs IND: इन 3 अनलकी खिलाड़ियों को नहीं मिली जिंबाब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया में जगह

अगस्त में ही जिंबाब्वे दौरे में 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी. सीरीज के लिए शनिवार को भारतीय टीम का ऐलान किया गया था.

ZIM vs IND: इन 3 अनलकी खिलाड़ियों को नहीं मिली जिंबाब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया में जगह

Zim vs Ind: संजू सैमसन के लिए जिंबाब्वे सीरीज एक और बड़ा मौका है

खास बातें

  • शनिवार को हुआ था टीम इंडिया का ऐलान
  • कई खिलाड़ियों की लंबे समय बाद वापसी...
  • ...अब इन क्रिकेटरों का क्या होगा?
नई दिल्ली:

शनिवार को जिंबाब्वे दौरे के लिए शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की कप्तानी में भारतीय टीम का ऐलान किया गया. इस दौरे केलिए जहां रोहित, विराट कोहली सहित कई सितारों को आराम दिया गया, तो कई युवाओं की टीम में वापसी भी हुई. इनमें राहुल त्रिपाठी और चोट के कारण पिछले काफी समय से दूर चल रहे वॉशिंगटन सुंदर और दीपक चाहर शामिल हैं. लेकिन इस चयन के बाद फैंस उन खिलाड़ियों को लेकर भी चिंतित हो रहे हैं, जिन्हें मानो एकदम भुला सा दिया गया है. ऐसे तीन खिलाड़ी हैं. और इन तीन में से दो को लेकर तो खासी चर्चा है. चलिए आपको बारी-बारी से मिलवा देते हैं, जिन्हें जिंबाब्वे दौरे में भारतीय टीम में जगह नहीं मिली. 

यह भी पढ़ें:कोहली को लेकर पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज का चौंकाने वाला बयान, कहा- 'विराट एशिया कप भी नहीं खेलेंगे''

पृथ्वी शॉ 
मुंबई का यह आक्रामक युवा बल्लेबाज सेलेक्टरों की सबसे पहली पसंद था, लेकिन शुरुआती सफलता से पहले बहकना, फिर चोटिल होना पृथ्वी का नुकसान करा गया. और इसी बीच रेस में ऋतुराज जैसे बल्लेबाज आगे निकल गए, तो शुबमन गिल भी उसने आगे हो गए. शाह ने वापसी देने के बाद तेज शुरुआत देने की अपनी छवि बनायी है, लेकिन सेलेक्टरों के रडार पर वह नहीं आ रहे. अब शॉ को क्या करना होगा, यह सेलेक्टरों को उन्हें बताना होगा. 


अर्शदीप सिंह 
पिछले कुछ सालों में अगर किसी युवा पेसर ने वास्तव में सभी का भरोसा जीता है, तो वह पंजाब के लेफ्टी पेसर अर्शदीप हैं. अर्शदीप को मीडिया में उमरान मलिक जैसी सुर्खियां नहीं मिलीं, लेकिन इस गेंदबाज ने कदम दर कदम मजबूती के साथ अपना सफर टीम इंडिया तक तय किया है. अर्शदीप ने दोनों ही फोरमैटों में साहस और परिपक्वता का परिचय दिया है. लेकिन जिंबाब्वे के खिलाफ उन्हें जगह नहीं दी गयी. जिंबाब्वे में गेंदबाजी का अनुभव अर्शदीप को सीखने के लिहाज से नयी मनोदशा देता.

अर्शदीप सिंह

सभी ने यह कहा था कि उमरान मलिक के विकास के लिए उन्हें टीम इंडिया के साथ बनाए रखना चाहिए. लेकिन सेलेक्टरों ने उन्हें तेजी से चढ़ाकर एकदम से साइड सा कर दिया है. उमरान ने भारत के लिए सिर्फ 3 ही मैच खेले हैं और इसमें उन्होंने 12.44 के इकॉ.रेट से रन लुटाए. इसमें दो राय नहीं कि उमरान को कॉन्फिडेंस दिलाने के लिहाज से जिंबाब्वे के खिलाफ सीरीज उनकी बहुत ही ज्यादा मदद करती. वहीं, वनडे क्रिकेट में  उनके कौशल के बारे में भी पता चलता. जिंबाब्वे की धीमी पिचें उनके लिए खासी उपयोगी साबित हो सकती थीं. 

यह भी पढ़ें:

जिंबाब्वे दौरे के लिए भारतीय वनडे टीम का ऐलान, कई चेहरों की हुई वापसी

TNPLमें 'शाहरूख खान' ने आखिरी ओवर में बाजीगरी दिखाकर पलटा मैच, तूफानी अर्धशतकीय पारी खेल मचाया धमाल

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com