IPL 2023: Virat Kohli ने किया उन दो नामों का खुलासा, जिन्हें वो मानते हैं 'GOAT' 'ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम'

Virat Kohli on GOAT of Cricket: विराट कोहली (Virat Kohli) ने बुधवार को दो बल्लेबाजों के नाम का खुलासा किया, जिन्हें वो 'ग्रेटेस्ट ऑफ़ आल टाइम ' 'GOAT' मानते हैं,

IPL 2023: Virat Kohli ने किया उन दो नामों का खुलासा, जिन्हें वो मानते हैं 'GOAT' 'ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम'

Virat Kohli

Virat Kohli on GOAT of Cricket, IPL 2023: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज़ और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बल्लेबाज विराट कोहली ने बुधवार को दो बल्लेबाजों के नाम का खुलासा किया, जिन्हें वो 'ग्रेटेस्ट ऑफ़ आल टाइम ' 'GOAT' मानते हैं, उन्होंने कहा कि उन्होंने क्रिकेट की दिशा को पूरी तरह से बदल दिया. "मैंने हमेशा दो नाम लिए हैं, सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और सर विव रिचर्ड्स (Sir Viv Richards) क्रिकेट के GOATs हैं. सचिन मेरे हीरो हैं. इन दोनों ने अपनी पीढ़ी में बल्लेबाजी (Virat kohli on GOAT Players) में क्रांति ला दी और क्रिकेट की दिशा को पूरी तरह से बदल दिया. (Virat Kohli on GOAT of Cricket) इसलिए मुझे लगता है कि वे दो सबसे महान हैं," आरसीबी द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में विराट ने कहा.


सचिन और विव दोनों के पास वो आकड़े हैं जो विराट की बातों को सही ठहराते हैं. (Sachin Tendulkar Records) 664 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में, सचिन ने 48.52 के औसत से 34,357 रन बनाए, जिसमें 100 शतक और 164 अर्द्धशतक शामिल हैं. उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 248* है. उनके पास क्रिकेट में कई रिकॉर्ड हैं, जिनमें टेस्ट, वनडे और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक रन शामिल हैं. वह विराट (Virat Kohli Records) (75 शतक) के साथ प्रतिद्वंद्वी के रूप में 100 अंतरराष्ट्रीय शतक बनाने वाले एकमात्र खिलाड़ी भी हैं. 201 अंतर्राष्ट्रीय विकेट और 5/32 के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आंकड़ों के साथ, सचिन एक शानदार स्पिन गेंदबाज भी थे.

विव (Sir Viv Richards Records) को अपने समय के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक माना जाता था. वह 1975 और 1979 क्रिकेट विश्व कप जीतने वाली वेस्ट इंडीज टीम का हिस्सा थे. उन्होंने 121 टेस्ट में 50.23 के औसत से 24 शतक और 45 अर्द्धशतक के साथ 8,540 रन बनाए. उन्होंने 187 एकदिवसीय मैचों में 47.00 के औसत से 6,721 रन बनाए, जिसमें 11 शतक और 45 अर्द्धशतक शामिल हैं


यह पूछे जाने पर कि अगर वह रिटायर टेनिस महान रोजर फेडरर और फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के साथ एक टेबल साझा करते हैं तो वह क्या कहेंगे, विराट ने कहा कि वह बस उन दोनों को बात करते हुए सुनेंगे. विराट ने कहा, "मैं बस चुप रहूंगा और उन दोनों को सुनूंगा. मेरे पास उस बातचीत में शामिल होने के लिए बहुत कुछ नहीं है. यह खेल के इतिहास के दो महानतम एथलीटों को सुनने के बारे में होगा."

एक बच्चे के रूप में ट्रम्प कार्ड के साथ खेलने के मज़े को याद करते हुए, विराट ने कहा कि अपने दोस्तों के साथ खेलना उनकी पसंदीदा चीजों में से एक था. लेक्स लुगर (पूर्व डब्ल्यूडब्ल्यूई पहलवान), पहले स्थान पर हुआ करते थे. विशालकाय गोंसाल्वेज़ (डब्ल्यूडब्ल्यूई पहलवान) भी थे. उन कार्डों के साथ खेलना मजेदार था. मेरे पास खिलाड़ियों के पोस्टर भी थे, विशेष रूप से क्रिकेटरों के, “विराट ने कहा.

आरसीबी अपने इंडियन प्रीमियर लीग आईपीएल 2023 (IPL 2023) सीजन की शुरुआत 2 अप्रैल को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ मैच के साथ करेगी. पिछले साल, RCB ने प्लेऑफ़ के लिए क्वालीफाई किया और क्वालीफ़ायर 2 में राजस्थान रॉयल्स से सात विकेट से हार गई.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: स्क्वाड की ताकत: 25 खिलाड़ी (विदेशी 8)

आईपीएल 2023 की नीलामी के दौरान खरीदे गए खिलाड़ी - रीस टॉपले (1.9 करोड़ रुपये), हिमांशु शर्मा (20 लाख रुपये), विल जैक्स (3.2 करोड़ रुपये), मनोज भांडगे (20 लाख रुपये), राजन कुमार (70 लाख रुपये), अविनाश सिंह ( INR 60 लाख)।

रिटेन किए गए खिलाड़ी - फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, सुयश प्रभुदेसाई, रजत पाटीदार, दिनेश कार्तिक, अनुज रावत, फिन एलेन, ग्लेन मैक्सवेल, वानिंदु हसरंगा, शाहबाज़ अहमद, हर्षल पटेल, डेविड विली, कर्ण शर्मा, महिपाल लोमरोर, मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड, सिद्धार्थ कौल, आकाश दीप।

--- ये भी पढ़ें ---

* Virat Kohli के 10वीं क्लास में आए थे इतने नंबर, मार्कशीट देखकर आप हो जायेंगे हैरान, कैप्शन में लिखी ये बात

* ये गेंदबाज़ पूरी करेगा चोटिल Jasprit Bumrah की कमी, सितारों से सजी MI टीम की ये है कमजोर और मजबूत कड़ी

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com