विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 10, 2023

Video: “मैं हमेशा के लिए नहीं खेलने वाला हूं..”, विराट कोहली ने मैच के बाद ऐसा कह कर बढ़ाई फैंस की धड़कनें

IND vs SL 1st ODI: भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा, “मुझे नहीं लगता कि मैंने अपनी पारी में कुछ अलग किया. मेरी तैयारी और इरादा हमेशा एक जैसा रहता है. मुझे लगा कि मैं गेंद को अच्छे से हिट कर रहा हूं. यह उस लय के करीब था जिसके साथ मैं खेलता हूं, मुझे समझ में आया कि हमें अतिरिक्त 25-30 रनों की जरूरत है.”

Read Time: 5 mins
Video: “मैं हमेशा के लिए नहीं खेलने वाला हूं..”, विराट कोहली ने मैच के बाद ऐसा कह कर बढ़ाई फैंस की धड़कनें
Virat Kohli

India vs Sri Lanka 1st ODI: श्रीलंका के खिलाफ 113 रन की आक्रामक पारी खेलकर जीत की पृष्ठभूमि तैयार करने वाले दिग्गज विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि वह हर मैच को उस रवैये के साथ खेलते है जैसे कि यह उनका आखिरी मैच हो. कोहली की 88 गेंद में 113 रन की पारी (Virat Kohli Century) के दम पर भारत ने गुवाहाटी में खेले गए पहले वनडे में सात विकेट पर 373 रन बनाने के बाद श्रीलंका की पारी को आठ विकेट पर 306 रन पर रोक दिया.

वनडे में 45वां शतक पूरा करने वाले कोहली मैन ऑफ द मैच बने. उन्होंने पुरस्कार वितरण समारोह में कहा, “एक चीज जो मैंने सीखी वह यह कि हताशा आपको कहीं नहीं ले जाती. आपको चीजों को जटिल बनाने की जरूरत नहीं है. मैदान में बिना किसी डर के खेलो. मैं चीजों को पकड़ कर नहीं रख सकता. आपको सही कारणों से खेलना होता है और हर मैच को ऐसे खेलना होता है जैसे कि यह आपका आखिरी हो और बस इसके बारे में खुश रहें. खेल आगे बढ़ता रहेगा. मैं हमेशा के लिए खेलने नहीं जा रहा हूं, मैं एक खुशहाल जगह पर हूं और अपने समय का आनंद ले रहा हूं.”

भारत के इस पूर्व कप्तान ने कहा, “मुझे नहीं लगता कि मैंने अपनी पारी में कुछ अलग किया. मेरी तैयारी और इरादा हमेशा एक जैसा रहता है. मुझे लगा कि मैं गेंद को अच्छे से हिट कर रहा हूं. यह उस लय के करीब था जिसके साथ मैं खेलता हूं, मुझे समझ में आया कि हमें अतिरिक्त 25-30 रनों की जरूरत है.”

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (83) और शुभमन गिल (70) ने भी अर्धशतक जड़ने के अलावा पहले विकेट के लिए 143 रन जोड़कर भारत के बड़े स्कोर की नींव रखी.

रोहित (Rohit Sharma) ने कहा कि वह टीम की बल्लेबाजी से संतुष्ट हैं लेकिन गेंदबाजी में सुधार करना होगा.

भारतीय कप्तान ने कहा, “हमने बल्ले से अच्छी शुरुआत की. बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया. मुझे लगा कि हम बेहतर गेंदबाजी कर सकते थे. मैं ज्यादा आलोचना नहीं करना चाहता क्योंकि परिस्थितियां आसान नहीं थीं. खासकर ओस गिरने के बाद.”

उन्होंने श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका (Dasun Shanaka) के खिलाफ रन आउट की अपील वापस लेने के बारे में पूछे जाने पर कहा, “मुझे नहीं पता था कि (मोहम्मद) शमी ने ऐसा किया, वह 98 रन पर बल्लेबाजी कर रहा था. उसने जिस तरह से बल्लेबाजी की वह शानदार थी, हम उसे इस तरह आउट नहीं कर सकते.”

शमी ने आखिरी ओवर की तीसरी गेंद के बाद गेंदबाजी छोर पर गेंद फेंकने से पहले आगे निकलने पर शनाका को रन आउट कर दिया था लेकिन रोहित ने अपील वापस ले ली.

मैच में नाबाद 108 रन की पारी खेलने वाले शनाका ने कहा, “उनके (भारत) सलामी बल्लेबाजों ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई. हमने नई गेंद से अच्छी गेंदबाजी नहीं की, उनके गेंदबाज शुरुआत में स्विंग कराने में सफल रहे.”

उन्होंने कहा, ”हमने भारतीय बल्लेबाजों के खिलाफ योजना बनाई थी लेकिन गेंदबाज चीजों को सही तरीके से नहीं कर पाए.”

उन्होंने अपनी शतकीय पारी और बल्लेबाजी क्रम में नीचे आने के बारे में पूछे जाने पर कहा, “मुझे लगता है कि मैं चीजों को सही तरीके से कर रहा हूं. मेरा मानना है कि टी20 में और पहले बल्लेबाजी के लिए आ सकता हूं लेकिन इस प्रारूप में छठे क्रम पर ही बल्लेबाजी करनी होगी.”

VIDEO: मोहम्मद शमी ने नॉन स्ट्राइक में खड़े दासुन शनाका को आउट किया, रोहित शर्मा ने वापस ली अपील

Virat Kohli ने श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में शानदार शतक जड़कर बनाया बड़ा रिकॉर्ड

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
'भारत को कैसे गंदी', अहमद शहजाद की कौन सी टीम है फेवरेट? विजेता टीम को लेकर तोड़ी चुप्पी, VIDEO
Video: “मैं हमेशा के लिए नहीं खेलने वाला हूं..”, विराट कोहली ने मैच के बाद ऐसा कह कर बढ़ाई फैंस की धड़कनें
USA vs ENG: England Chris Chris Jordan goes one step ahead, pacer did this wonder along with the hat-trick
Next Article
USA vs ENG: इंग्लैंड के क्रिस जॉर्डन एक और कदम आगे निकले, हैट्रिक बनाने के साथ ही कर दिया यह बड़ा कारनामा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;