विज्ञापन
This Article is From Jan 10, 2023

VIDEO: मोहम्मद शमी ने नॉन स्ट्राइक में खड़े दासुन शनाका को आउट किया, रोहित शर्मा ने वापस ली अपील

India vs Sri Lanka: श्रीलंका की टीम के लिए कप्तान दासुन शनाका (नाबाद 108, 88 गेंद, 12 चौके और तीन छक्के) के करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली.

VIDEO: मोहम्मद शमी ने नॉन स्ट्राइक में खड़े दासुन शनाका को आउट किया, रोहित शर्मा ने वापस ली अपील
Mohammed Shami runs out Dasun Shanaka

IND vs SL 1st ODI: श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में मंगलवार को जहां विराट कोहली (Virat Kohli) ने शतक जड़कर कई रिकॉर्ड ध्वस्त किए, वहीं श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका (Dasun Shanaka) ने नाबाद शतक जड़ा. हालांकि आखिरी ओवर में मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने अपने एक एक्शन से कुछ सुर्खियां बटोरीं, जब उन्होंने नॉन-स्ट्राइकर छोर पर खड़े शनाका को गेंद फेंकने से पहले रन आउट करने का प्रयास किया. शमी ने चौथी गेंद (Mohammed Shami runs out Dasun Shanaka) पर ऐसा किया. दरअसल गेंद फेंके जाने से पहले शनाका क्रीज से काफी आगे निकल गए थे और उस वक्त वो 98 पर बल्लेबाजी कर रहे थे. शमी ने मैदानी अंपायर से अपील की और अंपायर ने तीसरे अंपायर की राय मांगी लेकिन भारत के कप्तान रोहित शर्मा (Rohti Sharma) ने हस्तक्षेप किया और अपील वापस ले ली. शनाका ने इसके बाद अपना दूसरा वनडे शतक पूरा किया.

मैच के बाद रोहित ने कहा. "मुझे नहीं पता था कि उसने (शमी) ऐसा किया था. शनाका 98 पर बल्लेबाजी कर रहे थे. हमें ये करना ही था... हम उसे इस तरह आउट नहीं कर सकते. उसे सलाम."

देखें वीडियो: शमी ने नॉन-स्ट्राइकर छोर पर शनाका को रन आउट किया लेकिन  रोहित ने अपील वापस ली.

मैच के बारे में बात करें तो विराट कोहली के करियर के 45वें वनडे शतक (Virat Kohli Century) के बाद गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से भारत ने पहले वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में मंगलवार को श्रीलंका को 67 रन से हराकर तीन मैच की सीरीज (India vs Sri Lanka) में 1-0 की बढ़त बनाई.

कोहली ने दो जीवनदान का फायदा उठाते हुए 113 रन की पारी खेली जिससे भारत ने छह विकेट पर 373 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. कोहली ने 87 गेंद में 12 चौके और एक छक्का जड़ा. सलामी बल्लेबाजों कप्तान रोहित शर्मा (83) और शुभमन गिल (70) ने भी अर्धशतक जड़ने के अलावा पहले विकेट के लिए 143 रन जोड़कर भारत के बड़े स्कोर की नींव रखी.

श्रीलंका की टीम इसके जवाब में कप्तान दासुन शनाका (नाबाद 108, 88 गेंद, 12 चौके और तीन छक्के) के करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी और सलामी बल्लेबाज पथुम निशंका (72) के अर्धशतक के बावजूद आठ विकेट पर 306 रन ही बना सकी. शनाका ने कासुन रजिता (नाबाद 09) के साथ नौवें विकेट के लिए 100 रन की अटूट साझेदारी की.

भारत की ओर से उमरान मलिक ने 57 रन देकर तीन जबकि मोहम्मद सिराज ने 30 रन देकर दो विकेट चटकाए.

Virat Kohli ने श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में शानदार शतक जड़कर बनाया बड़ा रिकॉर्ड

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IPL 2025: महेंद्र सिंह धोनी को होगा जबरदस्त नुकसान, आईपीएल के इस नियम के चलते करोड़ो की सैलरी हो जाएगी कम
VIDEO: मोहम्मद शमी ने नॉन स्ट्राइक में खड़े दासुन शनाका को आउट किया, रोहित शर्मा ने वापस ली अपील
Rishabh Pant played shot for SIX off a fast bowler  Virat Kohli's reaction viral cannot believe IND vs BAN 1st Test
Next Article
Rishabh Pant viral video: पंत के करिश्माई छक्के को देख विराट कोहली का माथा ठनका, रिएक्शन ने मचाई धूम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com