विज्ञापन

T20 World Cup के इतिहास में किन 5 बल्लेबाजों ने एक देश के खिलाफ बनाए हैं सबसे अधिक रन?

T20 World Cups highest run against a single opponent: टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में विराट कोहली पाकिस्तान के खिलाफ सर्वाधिक रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज हैं. टॉप में इन 5 दिग्गजों का नाम आता है.

T20 World Cup के इतिहास में किन 5 बल्लेबाजों ने एक देश के खिलाफ बनाए हैं सबसे अधिक रन?
Virat Kohli

T20 World Cups highest run against a single opponent: क्रिकेट प्रेमियों के इंतजार का पल समाप्त हो चुका है. टी20 वर्ल्ड कप के 9वें सीजन का आगाज 2  जून से हो रहा है. हर बार की तरह इस बार भी बल्लेबाज मैदान में जलवा बिखरने के लिए तैयार हैं. टूर्नामेंट के शुरू होने से पूर्व बात करें ऐसे 5 बल्लेबाजों के बारे में जिन्होंने उम्दा बल्लेबाजी करते हुए एक टीम के खिलाफ सर्वाधिक रन बनाए हैं, तो उनके नाम कुछ इस प्रकार हैं- 

विराट कोहली

खास लिस्ट में सबसे पहला नाम भारतीय टीम के मौजूदा महान बल्लेबाज विराट कोहली का आता है. किंग कोहली का सामना जब भी टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से हुआ है. तब उन्होंने उम्दा बल्लेबाजी करते हुए जमकर रन बनाए हैं. 

यही वजह है कि वह टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में पाकिस्तान के खिलाफ सर्वाधिक रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज हैं. कोहली के बल्ले से पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में अबतक 308 रन निकले हैं. 

क्रिस गेल

जैसे विराट कोहली का बल्ला पाकिस्तान के खिलाफ जमकर चलता है. ठीक वैसे ही वेस्टइंडीज के क्रिस गेल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में उम्दा बल्लेबाजी की है. गेल के बल्ले से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में 289 रन निकले हैं. 

तिलकरत्ने दिलशान

पूर्व श्रीलंकाई दिग्गज बल्लेबाज तिलकरत्ने दिलशान का सामना टी20 वर्ल्ड कप में जब भी कैरेबियन गेंदबाजों से हुआ. तब उन्होंने उनकी जमकर खबर ली. यही वजह है कि वह वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में सर्वाधिक रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज हैं. दिलशान के बल्ले से वेस्टइंडीज के खिलाफ 238 रन निकले हैं. 

महेला जयवर्धने

खास लिस्ट में एक और श्रीलंकाई बल्लेबाज का नाम आता है. यह कोई और नहीं पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने हैं. जयवर्धने ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में सर्वाधिक 226 रन बनाए हैं. 

डेविड वॉर्नर

महेला जयवर्धने की तरह ही ऑस्ट्रेलिया के मौजूदा स्टार बल्लेबाज डेविड वॉर्नर का बल्ला भी न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में जमकर चलता है. उन्होंने भी प्रमुख टूर्नामेंट में कीवी टीम के खिलाफ कुल 226 रन बनाए हैं.

यह भी पढ़ें- क्या इस बार भी टी20 वर्ल्ड कप में गेम चेंजर साबित होंगे हार्दिक पंड्या? एक नजर में पढ़ें उनके सभी रिकॉर्ड

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IND vs BAN: नेट्स में कुछ ऐसे भिड़े बुमराह और जायसवाल, विराट कोहली भी हुए परेशान
T20 World Cup के इतिहास में किन 5 बल्लेबाजों ने एक देश के खिलाफ बनाए हैं सबसे अधिक रन?
Iftikhar ahmed pakistan batter sad statement shared his pain said am not all rounder i am a tailender
Next Article
Iftikhar Ahmed: "मैं मिडिल आर्डर का...", इफ्तेखार अहमद का छलका दर्द, फैंस के बीच वीडियो हुआ वायरल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com