विज्ञापन
This Article is From Jun 28, 2017

INDvsWI : विराट कोहली ने गांगुली, द्रविड़ को पछाड़ा, कर सकते हैं सचिन के इस रिकॉर्ड की बराबरी!

टीम इंडिया इस समय वेस्टइंडीज में पांच मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है. फिलहाल वह सीरीज में 1-0 से आगे है और सीरीज का तीसरा मैच खेलने की तैयारी कर रही है.

INDvsWI : विराट कोहली ने गांगुली, द्रविड़ को पछाड़ा, कर सकते हैं सचिन के इस रिकॉर्ड की बराबरी!
विराट कोहली बल्लेबाजी का लगभग हर रिकॉर्ड अपने नाम करते जा रहे हैं... (फाइल फोटो)
नई दिल्ली: टीम इंडिया इस समय वेस्टइंडीज में पांच मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है. फिलहाल वह सीरीज में 1-0 से आगे है और सीरीज का तीसरा मैच खेलने की तैयारी कर रही है, जो शुक्रवार को भारतीय समयानुसार शाम 6.30 बजे से नॉर्थ साउंड, एंटीगा में खेला जाएगा. हर सीरीज की तरह विराट कोहली के बल्ले से इस सीरीज में रिकॉर्ड झड़ रहे हैं. पिछले मैच में उन्होंने विंडीज के खिलाफ एक रिकॉर्ड के मामले में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़ दिया था. हालांकि वह सचिन तेंदुलकर से अभी पीछे हैं, लेकिन सीरीज के बाकी बचे तीन मैचों में वह मास्टर-ब्लास्टर की बराबरी कर सकते हैं.

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने जिस रिकॉर्ड में सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़ा है, वह रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा 50 से अधिक स्कोर बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज का है. इस मामले में वह दूसरे नंबर पर हैं. कोहली ने पोर्ट ऑफ स्पेन में 87 रनों की पारी से इस रिकॉर्ड में नंबर दो पर पहुंचे हैं. उन्होंने विंडीज के खिलाफ 12 बार 50 से अधिक का स्कोर किया है. अब यदि विंडीज दौरे में बचे हुए तीनों मैचो में वह 50 से अधिक का स्कोर करते हैं, तो सचिन तेंदुलकर की बराबरी पर पहुंच जाएंगे.

सचिन तेंदुलकर हैं नंबर वन
विंडीज के खिलाफ सबसे अधिक बार 50 से अधिक स्कोर बनाने वाला भारतीय होने का रिकॉर्ड फिलहाल सचिन तेंदुलकर के नाम है. सचिन ने 15 बार ऐसा किया था. गांगुली और द्रविड़ की बात करें, तो दोनों ने 11 बार वेस्टइंडीज के खिलाफ 50 से अधिक का स्कोर बनाया था.

एशियाई कप्तानों को भी पछाड़ा...
कोहली ने दूसरे वनडे में विंडीज को हराकर कप्तान के रूप में शुरुआती 27 में से 20 मैच जीत लिए हैं. एशियाई टीम के कप्तानों के बीच यह रिकॉर्ड सबसे बेहतर है. वर्ल्ड लेवल पर देखें, तो इस मामले में वह तीसरे नंबर पर हैं. इसके अलावा विराट कोहली ने नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए 6000 वनडे रन भी पूरे कर लिए. भारत के लिए यह उपलब्धि हासिल करने वाले विराट कोहली पहले बल्लेबाज बन गए हैं.

भारतीयों के बीच चल रहे आगे...
कोहली साल 2017 में अब तक सबसे अधिक वनडे रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज हैं. उन्होंने 10 मैचों में कुल 562 रन बनाए हैं. दूसरे नंबर पर चैंपियंस ट्रॉफी में गोल्डन बैट हासिल करने वाले शिखर धवन हैं. उन्होंने 9 वनडे में 500 रन बनाए हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
INDvsWI : विराट कोहली ने गांगुली, द्रविड़ को पछाड़ा, कर सकते हैं सचिन के इस रिकॉर्ड की बराबरी!
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com