विज्ञापन

VIDEO: विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप में पहली बार हुए गोल्डन डक, रोहित शर्मा का रिएक्शन देखा?

Virat Kohli Golden Duck In T20 World Cup 2024: यह पहली बार हुआ है जब विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप में 'गोल्डन डक' हुए हैं. आपको बता दें कि जब कोई बल्लेबाज अपनी पारी के पहली ही गेंद पर आउट हो जाता है तो उसे 'गोल्डन डक' कहा जाता है. 

VIDEO: विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप में पहली बार हुए गोल्डन डक, रोहित शर्मा का रिएक्शन देखा?
Virat Kohli and Rohit Sharma

Virat Kohli Golden Duck In T20 World Cup 2024: युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह की उम्दा गेंदबाजी और सूर्यकुमार यादव के बेहतरीन बल्लेबाजी के बदौलत भारतीय टीम अपने तीसरे मुकाबले में भी जीत हासिल करने में कामयाब रही. टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 25वां मुकाबला 12 जून को भारत और अमेरिका के बीच न्यूयॉर्क में खेला गया था. यहां ब्लू टीम के कप्तान रोहित शर्मा टॉस जितने में कामयाब हुए थे. जिसके बाद उन्होंने विपक्षी टीम को बल्लेबाजी करने का न्योता दिया. मिले निमंत्रण को स्वीकार करते हुए यूएसए की टीम निर्धारित ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 110 रन बनाने में कामयाब रही.

मेजबान टीम की तरफ से मिले 111 रन के लक्ष्य का पीछा करने के लिए टीम इंडिया की तरफ से कैप्टन रोहित शर्मा और विराट कोहली एक बार फिर मैदान में आए, लेकिन यहां सौरभ नेत्रवलकर की हैरतंगेज भरी पहली ही गेंद पर किंग कोहली चकमा खा बैठे. उन्होंने ऑफ स्टंप के बाहर जाती गेंद पर ड्राइव लगाने का प्रयास किया, लेकिन वह इसमें पूरी तरह से नाकामयाब रहे.

नतीजा यह रहा कि गेंद उनके बल्ले का बाहरी किनारा लेते हुए विकेटकीपर के हाथों में चली गई. विराट कोहली जिस गेंद पर आउट हुए उस गेंद को देख कैप्टन रोहित शर्मा भी हैरान नजर आए. न चाहते हुए भी उनके रिएक्शन को देख ऐसा प्रतीत हो रहा था जैसे वह विपक्षी गेंदबाज की सराहना कर रहे हों. 

यह पहली बार हुआ है जब विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप में 'गोल्डन डक' हुए हैं. आपको बता दें कि जब कोई बल्लेबाज अपनी पारी के पहली ही गेंद पर आउट हो जाता है तो उसे 'गोल्डन डक' कहा जाता है. 

यह भी पढ़ें- बुमराह के 'मैजिक' से अर्शदीप ने बदल दिया पूरा खेल, मैच के बाद रोहित और जॉन्स की राज वाली बात
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Report: राजस्थान के टॉप 3 खिलाड़ी हुए पक्के, संजू सैमसन सहित तीनों को मिलेगी इतनी सालाना फीस
VIDEO: विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप में पहली बार हुए गोल्डन डक, रोहित शर्मा का रिएक्शन देखा?
Virat Kohli: Virat Kohli Fourt Indian to 9000 Test Runs, Sachin Tendulkar, Rahul Dravid, Sunil Gavaskar Top the List
Next Article
Virat Kohli: शतक से चूके विराट कोहली का ऐतिहासिक कारनामा, ऐसा करने वाले चौथे भारतीय
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com