Kohli ने फिर से साबित की अपनी बादशाहत, T20I में बनाया अनोखा रिकॉर्ड, बाबर आजम भी नहीं कर पाए हैं ऐसा

Asia Cup: हांगकांग के खिलाफ (India vs Hong Kong) मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) ने 44 गेंद पर 59 रन की नाबाद पारी खेली. अपनी पारी में विराट ने 1 चौके और 3 छक्के लगाए

Kohli ने फिर से साबित की अपनी बादशाहत, T20I में बनाया अनोखा रिकॉर्ड, बाबर आजम भी नहीं कर पाए हैं ऐसा

Kohli ने फिर से साबित की अपनी बादशाहत

Asia Cup: हांगकांग के खिलाफ (India vs Hong Kong) मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) ने 44 गेंद पर 59 रन की नाबाद पारी खेली. अपनी पारी में विराट ने 1 चौके और 3 छक्के लगाए. कोहली का टी-20 इंटरनेशनल में यह 31वां अर्धशतक है. ऐसा करते ही विराट ने रोहित शर्मा की बराबरी कर ली. दरअसल विराट टी-20 इंटरनेशनल में 50 या उससे ज्यादा का स्कोर 31 बार करने में सफल हो गए हैं. वहीं, भारत के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने भी टी-20 इंटरनेशनल में 31 बार 50 या उससे ज्यादा का स्कोर करने का कमाल किया है.  दरअसल रोहित ने T20I में 27 अर्धशतक और 4 शतक लगाए हैं. यानि 31 बार रोहित 50 से ज्यादा का स्कोर टी-20 इंटरनेशल में बनाने में सफल रहे हैं. 

सूर्यकुमार यादव ने मचाया बवाल, लगाया ऐसा शॉट जिसे देख गेंदबाज ही नहीं विराट के भी उड़े होश- Video

बता दें कि साल 2022 में कोहली के बल्ले से टी-20 इंटरनेशनल में यह दूसरा अर्धशतक निकला है. कोहली ने हांगकांग के खिलाफ शानदार फॉर्म में वापसी की और ऐसे-ऐसे शॉट मारे जिसे देख फैन्स पुरानी यादों के सागर में गोते लगाते दिखे. बता दें कि टी-20 इंटरनेशनल में कोहली और रोहित के अलावा दूसरा ऐसा कोई बल्लेबाज नहीं है जिसके नाम 30 या उससे ज्यादा बार 50 या उससे ज्यादा का स्कोर बनाने का कमाल हो. 


पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) की बात करें तो उनके नाम अबतक टी-20 इंटरनेशनल में 27 दफा 50 या उससे ज्यादा का स्कोर बनाने का रिकॉर्ड इस समय तक है. डेविड वॉर्नर ने 23 बार ऐसा कमाल टी-20 इंटरनेशनल में अबकर करने में सफल रहे हैं.  मार्टिन गप्टिल 22 बार और पॉल स्टर्लिंग (Paul Stirling) 21 बार T20I में 50 या उससे ज्यादा का स्कोर करने में कामयाबी पाई है. 

हांगकांग के खिलाफ मैच की बात करें तो भारत ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 2 विकेट पर 192 रन बनाए जिसके बाद हांगकांग की टीम 20 ओवर में 5 विकेट पर 152 रन ही बना सकी. भारत यह मैच 40 रन से जीतने में सफल रहा है. मैच जीतकर भारतीय टीम सुपर4 राउंड में पहुंच गई है. 

बांग्लादेश के खिलाफ नजीबुल्लाह जादरान ने मचाया कोहराम, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने

न्यूज़ीलैंड के ऑलराउंडर कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com