बांग्लादेश के खिलाफ नजीबुल्लाह जादरान ने मचाया कोहराम, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने

Bangladesh vs Afghanistan, 3rd Match, Group B: एशिया कप (Asia Cup 2022) में बांग्लादेश के खिलाफ अफगानिस्तान ने कमाल का परफॉर्मेंस किया और 7 विकेट से जीत दर्ज की. मुजीब उर रहमान और राशिद खान की फिरकी के जादू के बाद नजीबुल्लाह जादरान (Najibullah Zadran) और इब्राहिम जादरान की नाबाद पारियों के दम पर अफगानिस्तान यह मैच जीतने में सफल रहा. इस जीत के साथ ही AFG की टीम सुपर 4 राउंड में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई

बांग्लादेश के खिलाफ नजीबुल्लाह जादरान ने मचाया कोहराम, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने

नजीबुल्लाह जादरान का हैरत भरा कारनामा

Bangladesh vs Afghanistan, 3rd Match, Group B: एशिया कप (Asia Cup 2022) में बांग्लादेश के खिलाफ अफगानिस्तान ने कमाल का परफॉर्मेंस किया और 7 विकेट से जीत दर्ज की. मुजीब उर रहमान और राशिद खान की फिरकी के जादू के बाद नजीबुल्लाह जादरान (Najibullah Zadran) और इब्राहिम जादरान की नाबाद पारियों के दम पर अफगानिस्तान यह मैच जीतने में सफल रहा. इस जीत के साथ ही AFG की टीम सुपर 4 राउंड में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई. मैच में नजीबुल्लाह जादरान (Najibullah Zadran) और इब्राहिम जादरान ने शानदार पारी खेली, जिसने फैन्स का दिल जीत लिया. नजीबुल्लाह ने 17 गेंद पर 43 रन की पारी खेली तो वहीं इब्राहिम जादरान ने 41 गेंद पर 42 रन बनाए. बता दें कि नजीबुल्लाह ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम करने में सफल रहे.  नजीबुल्लाह ने अपनी तूफानी पारी में 6 छक्के और 1 चौके जमाने में सफल रहे. उन्होंने 252.94 के स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाकर धमाका कर दिया. 

नजीबुल्लाह टी-20 इंटरनेशनल में डेथ ओवर में सबसे ज्यादा छक्का लगाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं. टी-20 इंटरनेशनल में डेथ ओवर में नजीबुल्लाह ने अबतक 53 छक्के उड़ाने का रिकॉर्ड बना दिया है. नजीबुल्लाह डेथ ओवरों में 50 या उससे ज्यादा छक्का लगाने का कमाल करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बनने का गौरव हासिल करने में सफल रहे.  उन्होंने ऐसा कर डेविड मिलर के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. मिलर ने 47 छक्के डेथ ओवर में अबतक जड़े हैं.

इसके अलावा अफगानिस्तान के ही मोहम्मद नबी डेथ ओवरों में कुल 46 छक्के लगाने में सफल रहे हैं. वहीं, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इयोन मार्गन ने 41 छक्के डेथ ओवर में जड़ने का कमाल कर दिखाया है. 


T20Is में डेथ ओवरों में सर्वाधिक छक्के

53 - नजीबुल्लाह ज़दरान*
47 - डेविड मिलर
46 - मोहम्मद नबीक
41 - इयोन मोर्गन

मैच की बात करें तो बांग्लादेश के 128 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान ने नजीबुल्लाह (17 गेंद में छह छक्कों और एक चौके से नाबाद 43) और इब्राहिम (41 गेंद में चार चौकों से नाबाद 42) के बीच चौथे विकेट की 69 रन की साझेदारी की बदौलत नौ गेंद शेष रहते तीन विकेट पर 131 रन बनाकर जीत दर्ज की. नजीबुल्लाह ने मोसादेक हुसैन पर छक्का जड़कर अफगानिस्तान को जीत दिलाई.

इससे पहले मुजीब ने 16 जबकि राशिद ने 22 रन देकर तीन-तीन विकेट चटकाए जिससे बांग्लादेश की टीम सात विकेट पर 127 रन ही बना सकी

हार्दिक ने छक्का मारकर पाकिस्तान से छीना मैच, देखकर पंड्या की वाइफ की खुशी पहुंची सांतवें आसमान पर, यूं किया रिएक्ट

बाबर आजम को सरेंडर करवाने वाले भुवनेश्वर ने बताया, पाकिस्तानी कप्तान को आउट करने के बाद कैसा था रिएक्शन

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com