विज्ञापन

Ranji Trophy 2024-25 : विराट कोहली और ऋषभ पंत दिल्ली की संभावित टीम में शामिल

Ranji Trophy 2024-25, विराट ने रणजी में अपना अंतिम बेहतरीन प्रदर्शन नवंबर 2012 में उत्तर प्रदेश के खिलाफ किया था, जिसमें वे तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर दोनों पारियों में 14 और 42 रन बनाकर आउट हुए  थे

Ranji Trophy 2024-25 : विराट कोहली और ऋषभ पंत दिल्ली की संभावित टीम में शामिल
Ranji Trophy 2024-25

Virat Kohli and Rishabh Pant Ranji Trophy 2024-25: स्टार भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली को 2024-25 के घरेलू क्रिकेट सत्र  के आगामी रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट के लिए दिल्ली की संभावित खिलाड़ियों की सूची में शामिल किया गया है. कोहली के अलावा पंत को भी संभावित सूची में रखा गया है. रणजी ट्रॉफी का नया सत्र  11 अक्टूबर से शुरू हो रहा है. दिल्ली की टीम 11 अक्टूबर को को अपने एलीट प्लेट ग्रुप डी मैच में छत्तीसगढ़ से खेलेगी. दिल्ली टीम की संभावित खिलाड़ियों की सूची में ऋषभ पंत, नवदीप सैनी, आयुष बडोनी, अनुज रावत, यश ढुल आदि भी शामिल हैं. पंत ने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ भारत की घरेलू सीरीज  से पहले दलीप ट्रॉफी में हिस्सा लिया था. बांग्लादेश के खिलाफ पहले चेन्नई टेस्ट में पंत ने शानदार शतक बनाया और टेस्ट टीम में धमाकेदार वापसी की. दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (DDCA) की ओर से 84 संभावित खिलाड़ियों की सूची की घोषणा की गई है.

बता दें कि विराट ने रणजी में अपना अंतिम बेहतरीन प्रदर्शन नवंबर 2012 में उत्तर प्रदेश के खिलाफ किया था, जिसमें वे तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर दोनों पारियों में 14 और 42 रन बनाकर आउट हुए  थे. 146 प्रथम श्रेणी मैचों में, विराट ने 49.86 की औसत से 11,120 रन बनाए हैं, जिसमें 36 शतक और 38 अर्द्धशतक और 254* का सर्वश्रेष्ठ स्कोर रहा है.

11 अक्टूबर को होने वाला यह रणजी ट्रॉफी मैच 16 अक्टूबर से बेंगलुरु में भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले पहले टेस्ट से पहले होगा और इससे विराट को घरेलू परिस्थितियों में कुछ जरूरी खेल का अभ्यास मिल सकता है.  बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट की दोनों पारियों में कोहली ने 6 और 17 रन रन बनाए थे.  पहली पारी में उन्होंने हसन महमूद की ऑफ स्टंप के बाहर की गेंद को खेलकर अपना विकेट गंवाया तो दूसरी पारी में वे गलत एलबीडब्ल्यू के फैसले का शिकार हुए. 

इस साल 15 मैचों और 17 पारियों में उन्होंने 18.76 की औसत से सिर्फ 319 रन बनाए हैं, जिसमें उनके नाम सिर्फ एक अर्धशतक है और साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में 76 रन का सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाया था. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
"यह दिग्गज अपना लय खो चुका है...", टेस्ट में सचिन तेंदुलकर का वर्ल्ड रिकॉर्ड कौन तोड़ पाएगा? ब्रैड हॉग की भविष्यवाणी
Ranji Trophy 2024-25 : विराट कोहली और ऋषभ पंत दिल्ली की संभावित टीम में शामिल
Ravindra jadeja Virat Kohli Rohit Sharma Ashwin IND Vs BAN, 2nd Test  kanpur Stats Preview: Approaching Milestones, Records, And Much More
Next Article
IND vs BAN 2nd Test: जडेजा जड़ेंगे "तिहरा शतक", तो कोहली-रोहित और अश्विन के पास इतिहास रचने का मौका
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com