यह ख़बर 13 अगस्त, 2012 को प्रकाशित हुई थी

ऑस्ट्रेलिया में ट्वेंटी-20 खेल सकते हैं उसैन बोल्ट

खास बातें

  • बोल्ट के इस ट्वेंटी-20 लीग में खेलने की बातें चल रही हैं, जिसमें शेन वार्न उन्हें मेलबर्न में क्रिकेट खिलाने के अभियान की अगुवाई कर रहे हैं।
मेलबर्न:

‘स्प्रिंट किंग’ उसैन बोल्ट ऑस्ट्रेलिया में ट्वेंटी-20 क्रिकेट बिग बैश लीग में खेल सकते हैं। बोल्ट के इस ट्वेंटी-20 लीग में खेलने की बातें चल रही हैं, जिसमें शेन वार्न उन्हें मेलबर्न में क्रिकेट खिलाने के अभियान की अगुवाई कर रहे हैं।

अंतरराष्ट्रीय ओलिंपिक समिति के अध्यक्ष जाक रोगे ने लंदन में बोल्ट के तीन स्वर्ण पदक जीतने के बाद उन्हें सर्वकालिक महान स्प्रिंटर करार किया था। बोल्ट ट्रैक एवं फील्ड में आने से पहले जूनियर क्रिकेट खेल चुके हैं और इस खेल के प्रति अपने लगाव को बता चुके हैं।

उन्होंने कहा कि वह क्रिकेट खेलना चाहते हैं और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट लेग स्पिनर ने उनसे बात की है।  बोल्ट ने ऑस्ट्रेलिया के चैनल नाइन टेलीविजन से कहा, उन्होंने (वार्न) मुझसे संपर्क किया और मुझसे पूछा कि अगर मैं गंभीर हूं और मैं सचमुच ऐसा करना चाहता हूं तो वह ऐसा करा सकते हैं। उन्होंने कहा, इसलिए हम देखते हैं कि अगर मैं इसके लिए समय निकाल सकता हूं। मैं कोशिश करूंगा। क्रिकेट वेस्टइंडीज में काफी लोकप्रिय है जिसमें बोल्ट की जमैका की टीम सबसे मजबूत टीम है जिससे फ्रैंक वारेल, माइकल होल्डिंग, कर्टनी वाल्श और क्रिस गेल जैसे सितारे निकले हैं।

बोल्ट खुद को ऑल राउंडर कहते हैं। उन्होंने कहा, ट्वेंटी-20, मैं इसे पसंद करता हूं। बोल्ट ने कहा, यह काफी रोमांचक है। इसमें सिर्फ शॉट नहीं खेलने होते, हर समय मजबूत रहना पड़ता है। इसमें आक्रामकता चाहिए और मैं इस तरह के खेल को पसंद करता हूं। उन्होंने कहा, अगर मुझे मौका मिलता है तो मैं निश्चित रूप से कोशिश करूंगा क्योंकि मैं जानता हूं कि इसमें काफी मजा आएगा। मैं नहीं जानता कि मैं कितना अच्छा हूं। मुझे शायद इसके लिए काफी अभ्यास करना पड़े।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वार्न ने ट्वीट किया, हमने (बोल्ट से) बात की है। ओलिंपिक का महान एथलीट 2012 मेलबर्न स्टार्स ट्वेंटी-20 के लिए खेलना चाहता है। उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि मेलबर्न स्टार्स का रंग उन पर फबेगा। मैं ऐसा करने के लिए कोशिश जारी रखूंगा। ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के अनुसार बोल्ट ने 2009 में चैरिटी मैच में वेस्टइंडीज के कप्तान क्रिस गेल को क्लीन बोल्ड कर दिया था। इससे पहले उन्होंने गेल पर छक्का भी जड़ा था। आठ टीमों की बिग बैश लीग 7 दिसंबर से शुरू होगी।