'उमरान को T20 WC टीम में होना चाहिए', एक और भारतीय दिग्गज ने मलिक को बैक किया

राष्ट्रीय चयन समिति के पूर्व अध्यक्ष और भारत के पूर्व कप्तान दिलीप वेंगसरकर ने उमरान मलिक को सपोर्ट करते हुए कहा है कि, "वह युवा है और अच्छा करने के लिए उत्सुक है. आपको किसी ऐसे व्यक्ति को मौका देना चाहिए जो लय में हो."

'उमरान को T20 WC टीम में होना चाहिए', एक और भारतीय दिग्गज ने मलिक को बैक किया

दिलीप वेंगसरकर ने उमरान मलिक को सपोर्ट किया

नई दिल्ली:

उमरान मलिक (Umran Malik) की तेज गेंदबाजी से प्रभावित भारत के पूर्व कप्तान दिलीप वेंगसरकर (Dilip Vengsarkar) का मानना है कि जम्मू कश्मीर के इस युवा गेंदबाज को इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की टीम में चुना जाना चाहिए. टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) को इस साल के अंत में अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है. वेंगसरकर ने मुंबई में संवाददाताओं से कहा, "मुझे उम्मीद है क्योंकि वह (उमरान) एक बहुत शानदार प्रतिभा है. उसने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया और वह एक मौके का हकदार है. मुझे उम्मीद है कि वह ऑस्ट्रेलिया जाने वाले विमान में होगा."

राष्ट्रीय चयन समिति के इस पूर्व अध्यक्ष ने कहा, "वह युवा है और अच्छा करने के लिए उत्सुक है. आपको किसी ऐसे व्यक्ति को मौका देना चाहिए जो लय में हो."

उमरान ने इस साल आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए 14 मैचों में 22 विकेट लिए थे. उन्होंने हालांकि लगातार 95 मील प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सुर्खियां बटोरी. इसका इनाम उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम में जगह के साथ मिला. वह आयरलैंड दौरे पर गई टी20 टीम में भी शामिल है.

बुरी खबर! भारतीय कप्तान रोहित शर्मा इंग्लैंड में COVID-19 पॉजिटिव पाए गए

IRE vs IND: हार्दिक पांड्या करेंगे कप्तानी में डेब्यू, T20 WC के लिए 'यंग इंडिया' को करना होगा प्रभावी प्रदर्शन 

रेसलर Bajrang Punia ने वर्ल्ड चैंपियनशिप, एशियन गेम्स और ओलंपिक गोल्ड के लिए अपना प्लान बताया, देखें Video


वेंगसरकर की 1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम के साथी और भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी रोजर बिन्नी को भी लगाता है कि उमरान को तीनों फॉर्मेट में मौका दिया जाना चाहिए.

बिन्नी ने कहा, "निश्चित रूप से अब तेज गेंदबाजों का एक बड़ा समूह आने वाला है. और उसे (उमरान) को तुरंत मौका दिया जाना चाहिए क्योंकि उसने साबित कर दिया है कि उसकी गति दूसरों से तेज है. उसने आईपीएल में कुछ कमाल के यॉर्कर डाले थे. ऐसे में आप किसी युवा खिलाड़ी को ज्यादा देर तक बाहर नहीं रख सकते."


वेंगसरकर ने इस मौके पर उम्मीद जताई कि विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में लय में वापसी करेंगे.

राष्ट्रीय टीम में कोहली को सबसे पहले चुनने वाले वेंगसरकर ने कहा, "मुझे यकीन है क्योंकि वह (कोहली) विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं. उसने अच्छा प्रदर्शन किया है और वह काफी फिट है. मुझे लगता है कि वह मजबूत वापसी करेगा, खासकर इंग्लैंड में टेस्ट में. कोहली और रोहित शर्मा से मुझे इंग्लैंड में बड़ी पारी की उम्मीद है."

वेंगसरकर ने चोट से शानदार वापसी करने वाले हार्दिक पांड्या की भी तारीफ की. 

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com