विज्ञापन

IPL इतिहास के 'काल' हैं यह 5 गेंदबाज, पहले ही ओवर में बल्लेबाजों का किया है सबसे अधिक बार शिकार

Most Wickets in First Over IPL History: बात करें आईपीएल में किन 5 गेंदबाजों ने पहले ही ओवर में सर्वाधिक विकेट चटकाए हैं, तो उनके नाम कुछ इस प्रकार हैं- 

IPL इतिहास के 'काल' हैं यह 5 गेंदबाज, पहले ही ओवर में बल्लेबाजों का किया है सबसे अधिक बार शिकार

Most Wickets in First Over IPL History: आईपीएल 2024 का 65वां मुकाबला 15 मई को राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में जरुर आरआर की टीम को 5 विकेट से शिकस्त का सामना करना पड़ा. हालांकि, मैच के दौरान न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट उम्दा गेंदबाजी करते हुए एक खास उपलब्धि प्राप्त करने में कामयाब रहे. बोल्ट ने पंजाब के सलामी बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह को पहले ही ओवर में आउट करते हुए पवेलियन का रास्ता दिखाया. इसके साथ ही वह आईपीएल में पहले ही ओवर में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं. बात करें आईपीएल में किन 5 गेंदबाजों ने पहले ही ओवर में सर्वाधिक विकेट चटकाए हैं, तो उनके नाम कुछ इस प्रकार हैं- 

ट्रेंट बोल्ट

खास लिस्ट में अब ट्रेंट बोल्ट का नाम पहले पायदान पर आता है. बोल्ट ने आईपीएल में अबतक कुल 101 मैच खेले हैं. इस बीच उन्होंने 91 मुकाबलों में पहला ओवर डाला है. इस दौरान उन्हें 28 सफलता हाथ लगी है. वैसे खबर लिखे जानें तक बोल्ट के नाम आईपीएल के 101 पारियों में कुल 117 विकेट दर्जहैं.

भुवनेश्वर कुमार 

खास लिस्ट में दूसरे स्थान पर भारतीय टीम से बाहर चल रहे तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का नाम आता है. कुमार ने आईपीएल में अबतक कुल 172 मुकाबलों में शिरकत की है. इस बीच उन्होंने 121 मौकों पर पहला ओवर डालते हुए 27 विकेट चटकाए हैं.

प्रवीण कुमार

तीसरे स्थान पर पूर्व तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार का नाम आता है. प्रवीण ने आईपीएल में पहला ओवर डालते हुए 15 विकेट प्राप्त किए हैं. देश की प्रतिष्ठित लीग में वह कुल 119 मैच खेलने में कामयाब रहे. इस दौरान उन्हें 119 पारियों में 90 सफलता हाथ लगी.

दीपक चाहर

खास लिस्ट में चौथे स्थान पर सीएसके के ऑलराउंडर खिलाड़ी दीपक चाहर का नाम आता है. चाहर ने टूर्नामेंट में पहला ओवर डालते हुए 13 खिलाड़ियों को आउट किया है.

संदीप शर्मा 

पांचवें स्थान पर संदीप शर्मा काबिज हैं. इंटरनेशनल लेवल पर उन्हें जरुर ज्यादा मुकाबले खेलने को नहीं मिले हैं, लेकिन आईपीएल में उनका जलवा रहा है. उन्होंने यहां पहला ओवर डालते हुए 13 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया है.

यह भी पढ़ें- गेंदबाजों के लिए कब्रगाह बनी IPL तो अनिल कुंबले का छलका दर्द, भविष्य को लेकर दे दी चेतावनी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Joe Root: "वह 16,000 टेस्ट रन बनाने वाला..." जो रूट को लेकर इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज ने की बड़ी भविष्यवाणी
IPL इतिहास के 'काल' हैं यह 5 गेंदबाज, पहले ही ओवर में बल्लेबाजों का किया है सबसे अधिक बार शिकार
Mumbai Indians Appoint India’s former Bowling Coach Paras Mhambrey as Bowling Coach
Next Article
मुंबई इंडियंस से जुड़ा राहुल द्रविड़ का साथी, टी20 विश्व कप जीतने वाली टीम इंडिया का था हिस्सा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com