टेस्ट में बल्लेबाज को सबसे ज्यादा बार जीरो (0) पर आउट करने वाले 5 गेंदबाज, एंडरसन का वर्ल्ड रिकॉर्ड

ENG Vs NZ 2nd Test: जेम्स एंडरसन (James Anderson)  ने एक बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. एंडरसन टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार बल्लेबाज को 0 पर आउट करने वाले गेंदबाज बन गए हैं

टेस्ट में बल्लेबाज को सबसे ज्यादा बार जीरो (0) पर आउट करने वाले 5 गेंदबाज, एंडरसन का वर्ल्ड रिकॉर्ड

जेम्स एंडरसन का विश्व रिकॉर्ड

खास बातें

  • एंडरसन टेस्ट में सबसे ज्यादा बार 0 पर आउट करने वाले गेंदबाज बने
  • न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में बनाया यह रिकॉर्ड
  • ग्लेन मैकग्राथ के रिकॉर्ड को तोड़कर किया यह कमाल

ENG Vs NZ 2nd Test: न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson)  ने एक बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. एंडरसन टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार बल्लेबाज को 0 पर आउट करने वाले गेंदबाज बन गए हैं. ऐसा कर उन्होंने ग्लेन मैकग्राथ के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. दरअसल न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन एंडरसन ने कीवी बल्लेबाज नील वैग्नर (Neil Wagner) को जीरो (0) रन पर आउट किया. ऐसा करते ही एंडरसन टेस्ट में यह कमाल करने वाले गेंदबाज बन गए. उन्होंने अपने टेस्ट करियर में 105वीं बार बल्लेबाज को 0 पर पवेलियन भेजा है. 

धोनी ने दिखाया सुपरहीरो वाला अंदाज, घोड़े के साथ लगा दी रेस, बीवी Sakshi बोलीं- मजबूत, तेज..'- Video

glenn mcgrath afp

Photo Credit: Instagram

इस मामले में दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैकग्राथ (Glenn McGrath) हैं, मैकग्राथ ने अपने टेस्ट करियर में 104 बार बल्लेबाज को जीरो रन पर आउट करके पवेलियन की राह दिखाई थी. ऑस्टेलिया के दिग्गज तेज गेंदबाज रहे मैकग्राथ ने 124 टेस्ट मैचों में 563 विकेट लिये.  जिनमें से 104 बल्लेबाज को उन्होंने खाता खोलने का अवसर भी नहीं दिया था.

WTC फाइनल से पहले गेंदबाज बने कोहली, हवा में गेंद को लहराकर KL Rahul को ऐसे किया परेशान- Video

टेस्ट क्रिकेट के सर्वोत्तम स्पिनर रहे मुथैया मुरलीधरन और शेन वॉर्न (Shane Warner) ने टेस्ट करियर में कुल 102 बार बल्लेबाज को खाता खोलने नहीं दिया है.

32d4jk2k

Photo Credit: Twitter/ICC

मुरलीधरन टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. उन्होंने 133 टेस्ट मैचों में 800 विकेट लिए हैं. शेन वार्न ने अपने टेस्ट करियर में 708 विकेट लिए हैं. 

PSL 2021 में डु प्लेसिस के साथ हादसा, फील्डिंग करते समय PAK खिलाड़ी के साथ भिड़े..देखें Video


ऐसे में इसके बाद नंबर आता है. साउथ अफ्रीका के दिग्गज तेज गेंदबाज रहे डेल स्टेन का, स्टेन ने अपने टेस्ट करियर में 83 बार यह कारनामा किया है. बता दें  कि स्टेन ने अपने टेस्ट करियर में कुल 439 विकेट लिए हैं, जिसमें 83 बार बल्लेबाज कोे खाता खोलने नहीं दिया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com