अप्रैल 10 को पंजाब टीम से जुड़ेगा यह आतिशी बल्लेबाज, इस वजह से किंग्स ने 11 करोड़ से भी ज्यादा में किया था रिटेन

IPL 2023, PBKS: पंजाब किंग्स ने शुरुआती दोनों मैच जीतकर टूर्नामेंट में शानदार आगाज किया है. और अब उसकी नजर लगातार तीसरी जीत पर टिक गयी है

अप्रैल 10 को पंजाब टीम से जुड़ेगा यह आतिशी बल्लेबाज, इस वजह से किंग्स ने 11 करोड़ से भी ज्यादा में किया था रिटेन

पंजाब किंग्स ने अपने शुरुआती दोनों मैच जीते हैं

लदंन:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) में धवन की कप्तान में खेल रही पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने शुरुआती दोनों मैच जीतकर बेहतरीन आगाज किया है. लेकिन यह कहना बिल्कुल भी गलत नहीं होगा कि इन दोनों ही मैचों में जीत के बावजूद पंजाब के समर्थकों को इंग्लिश आतिशी बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन की कमी खली. और अब अच्छी बात यह है कि इस हफ्ते के आखिर तक इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) से उन्हें फिटनेस सर्टिफिकेट मिल जाएगा. और इसके बाद वह इस महीने दस तारीख को पंजाब टीम से जुड़ जाएंगे. लिविंगस्टोन चार महीने पहले पाकिस्तान में टेस्ट पदार्पण के दौरान चोटिल हो गए थे. उनके घुटने में चोट लगी है जिसके कारण वह उसके बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेल पाए. इस बीच उनकी पिछले साल के टखने की चोट भी उभर आई थी.

SPECIAL STORIES:

"कोई गॉड फादर नहीं, पिता का कैंसर, राजनीति..." दिल्ली कोच ने बयां किया सुयश शर्मा का संघर्ष


शाहरुख खान ने जब विराट कोहली को सिखाया "झूमे जो पठान" गाने का स्टेप्स, तो ऐसे झूम उठे फैंस

आईपीएल के सूत्र ने कहा कि लिविंगस्टोन 10 अप्रैल को भारत आ रहे है. वह सोमवार को यहां पहुंच जाएंगे.' पंजाब किंग्स को अपना अगला मुकाबला नौ अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलना है और यह तय है कि टीम को इस मैच में लिविंगस्टोन की सेवाएं नहीं मिलेंगी. वह हालांकि 13 अप्रैल को सत्र में टीम के चौथे मैच के लिए मैदान पर उतर सकते हैं.

लिविंगस्टोन ने गुरुवार को कहा कि वह पूर्ण फिटनेस हासिल करने के करीब हैं. लिविंगस्टोन ने कहा, ‘मैं अब उस मुकाम पर पहुंच रहा हूं. पिछले दो महीने बेहद मुश्किल रहे लेकिन आखिरकार अब मैं छोटे बच्चे की तरह क्रिकेट खेलने को लेकर बेहद उत्साहित हूं.' उन्होंने कहा,‘उम्मीद है कि अगले दो दिन के अंदर मुझे वहां जाने के लिए मंजूरी मिल जाएगी. मैं खेलने के लिए बेताब हूं और उम्मीद है कि अगले 48 घंटों में आखिरकार मुझे इसकी मंजूरी मिल जाएगी.'

इतनी रकम पर रिटेन किया था पंजाब ने
पिछले सीजन में पंजाब ने लिविंगस्टोन को सालाना फीस के रूप में साढ़े ग्यारह करोड़ रुपये चुकाए थे. वहीं. साल 2022 सेशन में लिविंगस्टोन ने पंजाब के लिए खेले 14 मैचों की इतनी ही पारियों में 36.42 के औसत से 437 रन बनाए थे. इसमें उनके 4 अर्द्धशतक भी शामिल थे, लेकिन इस सीजन में लिविंगस्टोन ने कुछ ऐसा किया कि साल 2023 के लिए पंजाब ने इतनी ही रकम पर उन्हें रिटेन कर लिया था. और रिटेन करने की वजह बना लिविंगस्टोन का 166.87 का स्ट्राइक-रेट. बनाए गए चार अर्द्धशतकों में उनके धुधांधार अंदाज पर पंजाब मैनेजमेंट पर फिदा हो गया. 

<

--- ये भी पढ़ें ---

* IPL 2023: दिल्ली की लगातार 2 हार ने बदला Points Table का समीकरण, अब यह टीम टॉप पर, जानें पर्पल कैप और ऑरेंज कैप किसके पास है..
* IPL 2023: हार्दिक पंड्या ने 'किलर मिलर' के साथ की ऐसी हरकत, देख फूटा फूटा फैन्स का गुस्सा, लोगों ने दे डाली ऐसी नसीहत

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com