"कोई गॉड फादर नहीं, पिता का कैंसर, राजनीति..." दिल्ली कोच ने बयां किया सुयश शर्मा का संघर्ष

IPL 2023, KKR vs RCB:  पूर्वी दिल्ली के भजनपुरा इलाके के 19 वर्षीय सूयश ने कोलकाता की टीम की ओर से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में पदार्पण करते हुए 30 रन देकर तीन विकेट झटके जिससे टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को 81 रन से पराजित करने में कामयाब रही. 

KKR vs RCB: सुयश शर्मा को लेकर खासी चर्चा हो रही है

खास बातें

  • केकेआर के युवा लेग स्पिनर की जोर-शोर से चर्चा
  • आरसीबी के खिलाफ वीरवार को चटकाए 3 विकेट
  • अभी तक नहीं खेले हैं एक भी फर्स्ट क्लास मैच
नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) में वीरवार को केकेआर ने जीत गया, तो पिछले मैच में बरसने वाले कोहली और फैफ डु प्लेसी सस्ते में निपट गए. शारदूल ठाकुर (Shardul Thakur) आतिशी पारी से प्लेयर ऑफ द मैच बने, लेकिन आकर्षण और प्रशंसकों की सुई अटक गयी हीरो लुक वाले 19 साल के लेग स्पिनर सुयश शर्मा (Suyash Sharma) पर, जिन्होंने तीन विकेट लिए. इधर सुयश विकेट चटका रहे थे, उधर फैंस अलगज-अलग मचों से उनके आंकडे़ और कहानी तलाश रहे थे, जो कहीं पर भी नहीं मिला. और मिलना भी नहीं  था क्योंकि दिल्ली का छोकरा अभी अपने राज्य के लिए लिस्ट "ए" और यहां तक कि टी20 का एक मैच भी नहीं खेला था. बतौर ‘इम्पैक्ट प्लेयर' खेलने वाले सुयश शर्मा का खेल में कोई ‘गॉडफादर' नहीं है.  पूर्वी दिल्ली के भजनपुरा इलाके के 19 वर्षीय सूयश ने कोलकाता की टीम की ओर से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में पदार्पण करते हुए 30 रन देकर तीन विकेट झटके जिससे टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को 81 रन से पराजित करने में कामयाब रही. 

SPECIAL STORIES:

VIDEO देखें: कभी शीर्ष क्रिकेट नहीं खेली, सुयश शर्मा ने किया सन्न, डिटेल से जानें "रहस्यमयी" बॉलर के बारे में


कोई गॉड फादर नहीं

मध्यम वर्ग के परिवार की अपनी ही समस्यायें होती हैं और फिर उनके पिता भी कैंसर जैसी बीमारी से जूझ रहे हैं, लेकिन उन्होंने ‘गॉडफादर' के नहीं होने, तमाम परेशानियों और तनाव के बावजूद क्रिकेट की चुनौतियों से निपटना जारी रखा. सुयश ने बीती रात आईपीएल मैच में अपनी लेग ब्रेक और गुगली से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के दो विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक और अनुज रावत के अलावा आल राउंडर करन शर्मा के विकेट झटके.

पिछले एक साला खासा परेशानी वाला रहा

दिल्ली के कोच रणधीर सिंह ने, ‘सुयश के लिए यह यात्रा आसान नहीं रही है. वह दिल्ली के पूर्व स्पिनर सुरेश बत्रा का शिष्य था और उनके क्लब के लिए खेलता था. कोविड-19 के कारण हमने सुरेश जी को गंवा दिया और फिर वह (सुयश) मेरे पास आया क्योंकि वह मैच अभ्यास चाहता था. मैंने डीडीसीए (दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ) लीग में अपने मद्रास क्लब में और ओपन टूर्नामेंट में ‘रन-स्टार' क्लब में खेलने का मौका दिया. पिछला एक साल सूयश के लिए काफी परेशानी भरा रहा क्योंकि वह संपन्न परिवार से नहीं है. उन्होंने कहा कि सभी जानते हैं कि दिल्ली क्रिकेट में कितनी राजनीति है, लेकिन इसके बावजूद वह कभी हतोत्साहित नहीं हुआ और उसने क्लब के मैच खेलना जारी रखा.' 

राहुल सिंघवी ने की मदद

सिंह ने कहा, ‘उसके पिता को कैंसर होने का पता चला. लेकिन मुझे लगता है कि वह हमेशा दिल्ली के पूर्व स्पिनर और मुंबई इंडियंस के मौजूदा मैनेजर (टैलेंट स्काउट) राहुल सिंघवी का कर्जदार रहेगा, जिन्होंने उसके पिता के उपचार में उसकी काफी मदद की.' उन्होंने कहा, ‘मैंने उसे कहा कि अगर उसे कोई मदद की जरूरत है तो हम एम्स में भी उन्हें दिखा सकते हैं, लेकिन राहुल की बदौलत उसके पिता का इलाज मुंबई में किया गया. वह भी मुंबई इंडियंस के ट्रॉयल्स में शामिल हुआ.' 

--- ये भी पढ़ें ---

* IPL 2023: दिल्ली की लगातार 2 हार ने बदला Points Table का समीकरण, अब यह टीम टॉप पर, जानें पर्पल कैप और ऑरेंज कैप किसके पास है..
* IPL 2023: हार्दिक पंड्या ने 'किलर मिलर' के साथ की ऐसी हरकत, देख फूटा फूटा फैन्स का गुस्सा, लोगों ने दे डाली ऐसी नसीहत

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com