'माही भाई के इस मंत्र ने मुझे प्रेशर से निपटना सिखाया..', Hardik Pandya ने बताया अपने विस्फोटक अंदाज का फॉर्मूला

इस सीरीज से टीम इंडिया में वापसी कर रहे ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने चार मैचों में अब तक 31*, 9, 31* और 46 रन की पारियां खेल हैं.

'माही भाई के इस मंत्र ने मुझे प्रेशर से निपटना सिखाया..', Hardik Pandya ने बताया अपने विस्फोटक अंदाज का फॉर्मूला

हार्दिक पांड्या ने अपने प्रदर्शन पर बात की

नई दिल्ली:

भारत ने शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ राजकोट में खेले गए चौथे टी20 मैच (India vs South Africa) में 82 रन की जीत से पांच मैचों की सीरीज को 2-2 से बराबर कर लिया है. इससे सीरीज (IND vs SA Series) का फैसला 19 जून को बेंगलुरु में होने वाले पांचवें टी20 मैच से होगा. सीरीज में 0-2 से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए भारत (Team India) की दक्षिण अफ्रीका पर टी20 में यह सबसे बड़ी जीत है.

दिनेश कार्तिक (55 रन) ने अपने टी20 डेब्यू के करीब 16 साल बाद पहला अर्धशतक जड़ा और उप कप्तान हार्दिक पांड्या (46 रन) के साथ पांचवें विकेट के लिए 33 गेंद में 65 रन की साझेदारी से भारत को छह विकेट पर 169 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाने में मदद की. 

इस शानदार जीत के बाद भारतीय टीम के उपकप्तान हार्दिक पांड्या ने दिनेश कार्तिक का इंटरव्यू लिया. बीसीसीआई ने अपने अधिकारीक वेबसाइट BCCI.TV पर इस बातचीत का वीडियो अपलोड किया है. 

पांड्या के कई सवालों का जवाब देते हुए कार्तिक ने उनसे भी एक सवाल किया. अनुभवी बल्लेबाज ने पांड्या से गुजरात टाइट्स और भारतीय टीम के लिए खेलने की भावना में फर्क के बारे में पूछा. जिसका युवा ऑलराउंडर ने काफी दिलचस्प जवाब दिया है.

पांड्या ने कहा, "मेरे लिए वास्तव में कोई फर्क नहीं है क्योंकि स्थिति के हिसाब से खेलता हूं. एक ही चीज में मैं समय के साथ बेहतर होना चाहता हूं वो हैं इसकी सरलता. जो काम मैंने गुजरात के लिए किया और जो मैं टीम इंडिया के लिए कर रहा हूं उसमें निरंतरता लाना चाहता हूं."

IND vs SA: पांड्या ने लिया दिनेश कार्तिक का दिलचस्प इंटरव्यू, DK ने बताया वापसी के लिए क्या कुछ किया 


Indonesia Open 2022: एकतरफा जीत के साथ एच.एस. प्रणय ने सेमीफाइनल में बनाई जगह 

FIFA World Cup 2026: फीफा ने अमेरिका, मेक्सिको और कनाडा के 16 मेजबान शहरों का किया ऐलान

उन्होंने आगे कहा, "मेरे शुरुआत के दिनों में माही भाई ने मुझे एक चीज सिखाई और वो है दबाव पूर्ण स्थिति से कैसे निपटा जाए. उन्होंने मुझसे कहा था कि अपने स्कोर के बारे में सोचना बंद करो और टीम को कितने रन की जरूरत है सोचना शुरु कर दो. उसके बाद से ये सीख मेरे दिमाग में रह गई है. इसने मुझे आज मैं जिस तरह का प्लेयर हूं बनने में मदद की है. मैं स्थिति का पहले आकलन करता हूं और उस हिसाब से खेलता हूं."

गुजरात टाइटंस को उसके पहले ही सीजन में आईपीएल चैंपियन बनाने के बाद हार्दिक पांड्या की भारतीय टीम में वापसी हुई है. इस सीरीज से पहले पांड्या ने टीम इंडिया के साथ 2021 टी20 वर्ल्ड कप में खेला था. इस बीच वो अपने कमर की चोट से भी उबर रहे थे और गेंदबाजी को ठीक करने में लगे हुए थे. पिछले वर्ल्ड कप के दौरान गेंदबाजी को लेकर उन्हें काफी आलोचना का शिकार होना पड़ा था. 

हमारे स्पोर्ट्स यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com