"यह IPL में खेले खिलाड़ियों के लिए बड़ा चैलेंज होने जा रहा", वॉटसन ने समस्या को विस्तार से बयां किया

WTC Final: वॉटसन ने एक वेबसाइट से बातचीत में कहा, इसमें कोई दो राय नहीं कि यह खिलाड़ियों के लिए परिवर्तन का समय है. मुझे लगता है कि यह बहुत ही मुश्किल होने जा रहा है.

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर शेन वॉटसन

खास बातें

  • WTC Final 7 जून से
  • भारत vs ऑस्ट्रेलिया
  • खिलाड़ियों के लिए परिवर्तन का समय है-वॉटसन
नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ऑलराउंडर शेन वॉटसन ने कहा है कि शुरू होने जा रहे WTC Final में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) में खेलने वाले खिलाड़ियों के लिए एकदम से रेड-बॉल टेस्ट फौरमेट में खुद को ढालना बहुत ही बड़ी चुनौती होगा. WTC Final 7 से 11 जून तक खेला जाएगा. वैसे जिसे बात को लेकर वॉटसन कह रहे हैं, उसका आधार यह है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों को ही मिलाकर 29 खिलाड़ी आईपीएल में खेले थे. भारतीय खिलाड़ियों में शुभमन गिल (Shubman Gill), रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja), मोहम्मद शमी (Mohammed Shami), कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma), विराट कोहली (Virat Kohli), अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) और रविंद्रन अश्विन वे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने पिछले साल आईपीएल में हिस्सा लेने के बाद पहले WTC Final में हिस्सा लिया था. 

SPECIAL STORIES:

विंडीज और अमेरिका खो सकते हैं 2024 टी20 विश्व कप की मेजबानी, आईसीसी कर रही इन विकल्पों पर विचार


वॉटसन ने एक वेबसाइट से बातचीत में कहा, इसमें कोई दो राय नहीं कि यह खिलाड़ियों के लिए परिवर्तन का समय है. मुझे लगता है कि यह बहुत ही मुश्किल होने जा रहा है. ऐसे में जरूरत इस बात कि खिलाड़ी ज्यादा से ज्यााद नयी गेंद का सामना करें. ज्यादा से ज्यादा ऊर्जावान नेट सेशन आयोजित करें. उन्होंने कहा कि अपने शरीर और आंखों के नजदीक गेंद खेलने का यह एकमात्र तरीका है. 

पूर्व ऑलराउंडर ने कहा कि आपको हर हाल में सकारात्मक, आक्रामक होना पड़ता है, लेकिन यह समझना भी जरूरी है कि आप किन गेंदों के खिलाफ रन बना सकते हो और किन गेंदों के खिलाफ खेलना जोखिम भरा है. वॉटसन ने यह भी कहा कि ट्रेनिंग सेशन के दौरान समय बिल्कुल भी बर्बाद नहीं होना चाहिए. उन्होंने कहा कि आपको यह समझने की जरूरत है कि अगर आपके पास कुछ ही दिन का समय है, तो  आपको किस बात पर काम करने की जरूरत है. 

इंग्लिश हालात में बल्लेबाज कैसे ड्यूक बॉल के साथ खुद को समायोजित कर सकते हैं, पर वॉटसन ने कहा कि मेरे लिए सबसे बड़ी बात मेरा खुद का डिफेंस है. खुद के लिहाज से कहूं, तो मैं अभ्यास का समापन स्विंग होती गेंद के खिलाफ प्रैक्टिस करके करता था. मैं यह सुनिश्चित करता था कि स्विंग होती गेंदों के खिलाफ प्रैक्टिस करूं. फिर मैं अपने डिफेंस को सुनिश्चित करता था. इसके बाद यह सुनिश्चित करना चाहिए कि गेंदों को छोड़ने के दौरान आपका सिर इर्द-गिर्द रहना चाहिए. आपको खतरनाक क्षेत्र के बारे में पता होना चाहिए. और इससे ज्यादा खास तौर यह जानना चाहिए कि बॉलर किस लाइन पर गेंदबाजी करेगा. इन खिलाड़ियों और कैमरून ग्रीन के लिए ड्यूक बॉल के साथ सबसे बड़ा चैलेंज होने जा रहा है क्योंकि यह नियमित रूप से बहुत ज्यादा स्विंग करती है. 

--- ये भी पढ़ें ---

* भारत-ऑस्ट्रेलिया में से कौन सी टीम जीतेगी WTC Final 2023, वसीम अकरम ने की भविष्यवाणी
* WTC Final 2023: भारत में कितने बजे से देख पाएंगे IND -AUS के बीच का फाइनल, पूरी टीम, लाइव टेलीकास्ट और कौन होगा अंपायर, जानें सबकुछ

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com